Follow us:-
Two Days Talent Hunt Events -Inaugural Function – 14/09/2017
  • By
  • September 14, 2017
  • No Comments

Two Days Talent Hunt Events -Inaugural Function – 14/09/2017


जेसीडी विद्यापीठ में दो दिवसीय प्रतिभा खोज ऑडिशन का विधिवत् शुभारंभ
विद्यार्थियों ने प्रतिभा प्रदर्शन हेतु लिया कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा

सिरसा 14 सितम्बर, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित विभिन्न कॉलेजों के संयुक्त तत्वावधान में विभिन्न स्थानों पर विद्यार्थियों की प्रतिभा को जांचने एवं परखने हेतु व उनका चयन करने के लिए दो दिवसीय प्रतिभा खोज कार्यक्रम का रंगारग आगाज हुआ। इस कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला ने बतौर मुख्यातिथि तथा विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक द्वारा कार्यक्रम की अध्यक्षता की गई। वहीं इस अवसर पर विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण डॉ.विनय लाठर,डॉ.जयप्रकाश,डॉ.प्रदीप स्नेही,इंजी.आर.एस.बराड़,डॉ.रोशन लाल, डॉ.हिमांशु मोंगा,रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता के अलावा अनेक अन्य गणमान्य लोग एवं विद्यापीठ के अधिकारीगणों ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दो दिवसीय प्रतिभा खोज कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न कॉलेजों में निर्धारित स्थानों पर आयोजित होने वाली प्रतिभा खोज कार्यक्रम जैसे एकल गायन,समूह गायन,गजल,नृत्य,हरियाणवी नृत्य,कलास्किल नृत्य,वेस्टन नृत्य,स्किट,माइम,मिमिकिरी,मोनो एक्टिंग,भाषण प्रतियोगिता,वाद-विवाद प्रतियोगिता,कविता पाठ,एंकरिंग,पेन्टिंग,कोलॉज मेकिंग,पोस्टर मेकिंग,कार्टूनिंग व अन्य अनेक प्रतिभाओं में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस दो दिनों के कार्यक्रम में सभी विद्यार्थी हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

इस कार्यक्रम के समन्वयक डॉ.विनय लाठर एवं डॉ.हिमांशु मोंगा के अलावा डॉ.जयप्रकाश व अन्य ने बताया कि इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य नवांगन्तुक विद्यार्थियों की प्रारंभ में ही प्रतिभा जांच करके उनमें ओर अधिक निखार करके उन्हें एक बेहतर जीवन प्रदान करना है ताकि वे आगे चलकर कामयाबी हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतिभाएं आगे चलकर समाज, राज्य ही नहीं अपितु सम्पूर्ण राष्ट्र की अलग पहचान कायम करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करती हैं।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में इंजी.आकाश चावला ने सभी विद्यार्थियों से सर्वप्रथम इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान करते हुए कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को इसमें हिस्सा लेना चाहिए ताकि उन्हें अपने भीतर छिपी खुद की प्रतिभा का ज्ञान हो सके फिर चाहे उसमें जीत हो या हार हो। उन्होंने कहा कि स्कूल-कॉलेज जीवन में इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का अपना ही महतव होता है,जो आपकी काबिलियत को दिखाने का बेहतर अवसर होता है। वहीं ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से विद्यार्थी भीड़ से हटकर अपनी एक अलग छाप छोड़ सकता है इसलिए सभी विद्यार्थियों को आगे भी इस प्रकार के कार्यक्रमों में पूरे जोश एवं उत्साह के साथ हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा दिखानी चाहिए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने कहा कि विद्यार्थी जीवन अपने आप में ही अनोखा होता है क्योंकि इसमें शिक्षा के साथ-साथ अनेक ऐसी गतिविधियों में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होता है जिसे खो देने के बाद केवल पछतावा ही रहता है, इसलिए आप लोगों को एक रंगमंच प्राप्त हुआ आएं और अपनी प्रतिभा का डंका बजवाए। डॉ.मलिक ने कहा कि हमारा उद्देश्य ऐसे आयोजनों के माध्यम से हमारे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना है,जिसमें समय-समय पर खेलकूद,सांस्कृतिक एवं अन्य गतिविधियों को भी शिक्षा के साथ-साथ अंजाम दिया जाता है ताकि विद्यार्थी ओवरऑल विजेता बनने हेतु प्रयास करें। हमारा ध्येय यह है कि हम भारतीय संस्कृति को बचाने के लिए विद्यार्थियों में संस्कारयुक्त शिक्षा,खेलकूद के माध्यम से हष्ट-पुष्ट बनाना तथा अन्य गतिविधियों के माध्यम से केवल जिला,राज्य ही नहीं अपितु विद्यार्थियों द्वारा राष्ट्र का नाम रोशन करने हेतु उन्हें हरसंभव सहयोग प्रदान करना है।

इन प्रतियोगिताओं में विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने वाले इस तीन दिवसीय प्रतिभा खोज ऑडिशन में जेसीडी में स्थापित इंजीनियरिंग,डेन्टल,फार्मेसी, शिक्षण महाविद्यालय,आईबीएम,मैमोरियल एवं बहुतकनीकी संस्थानों के विद्यार्थियों द्वारा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर संस्थान के अन्य कॉलेजों के प्राचार्यों सहित अनेक गणमान्य लोग एवं समस्त स्टाफ सदस्य व विद्यार्थीगण भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेता प्रतिभागियों को ट्राफी एवं प्रमाण-पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया।

× How can I help you?