Follow us:-
Women Cell Inter College Rangoli Competition – 29/04/2017
  • By
  • April 29, 2017
  • No Comments

Women Cell Inter College Rangoli Competition – 29/04/2017

जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज की महिला सैल द्वारा इंटर कॉलेज रंगोली प्रतियोगिता आयोजित
विद्यार्थियों के आगे बढऩे में सहायक सिद्ध होती है कलात्मक गतिविधियां: इंजी.आकाश चावला

सिरसा 29 अप्रैल,2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित इंजीनियरिंग कॉलेज की महिला सैल द्वारा शनिवार को अंत:महाविद्यालय रंगोली बनाओं प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्रतिभागियों की 7 से अधिक टीमों द्वारा हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता का आयोजन केन्द्रीय महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा डॉ.दीप्ति पंडिता एवं इंजीनियरिंग कॉलेज की महिला प्रकोष्ठ की इंचार्ज इंजी.वीना रानी द्वारा करवाया गया। उन्होंने इस मौके पर पधारे जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य डॉ.हिमांशु मोंगा एवं अन्य का स्वागत करते हुए धन्यवाद किया।

इस मौके पर प्रतिभागियों एवं अन्य का हौंसला आफजाई करते हुए डॉ.हिमांशु मोंगा ने सर्वप्रथम महिला सैल की सम्पूर्ण टीम को इस कार्य हेतु बधाई प्रेषित की। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य होता है कि हम अपने संस्थानों में समय-समय पर ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाएं ताकि विद्यार्थियों को महिलाओं के प्रति सजगता तथा अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेने के प्रति लगन पैदा हो सके। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से ऐसी प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करने का आह्वान किया। डॉ.मोंगा ने कहा कि छात्राओं में रंगों के समायोजन से बेहतरीन कलाकृतियों व रंगोली उकेरने का विशेष गुण भगवान द्वारा प्रदत्त है इसीलिए विशेष उत्सवों पर रंगोली बनाने पर देवता भी प्रसन्न होते हैं।

इस मौके पर महिला सैल द्वारा किए जाने वाले अनेक कार्यों की सराहना करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक एवं रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता ने अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि महिलाओं का मान-सम्मान करना हमारी नैतिक एवं सामाजिक जिम्मेवारी है तथा इस प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों में जागरूकता आती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ पाठ्यक्रम से हटकर अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके। डॉ.मलिक ने कहा कि विद्यार्थियों में छिपी प्रतिभा को निखारने एवं उनको प्रोत्साहित करने के लिए समय-समय पर ऐसी विशेष प्रतियोगिताएं काफी सहायक सिद्ध होती हैं।

इस प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए डॉ.शिखा गोयल एवं सीमा बांगड़ ने गौरव व विशेष की टीम को प्रथम, गार्गी व अभिमन्यु की टीम को द्वितीय तथा हिमांशु व संयम की टीम को तृतीय घोषित किया गया। वहीं भानुप्रिया एवं दीपक की टीम को सांत्वना पुरस्कार हेतु चयनित किया गया। इस मौके पर सभी विजेता प्रतिभागियों को मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा स्मृति चिह्न प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस मौके पर विभिन्न कॉलेजों के स्टाफ सदस्य,इंजीनियरिंग कॉलेज का स्टाफ, महिला सैल की सम्पूर्ण टीम एवं विद्यार्थीगण के अलावा अनेक अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

× How can I help you?