01666- 238100, 238101, 238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM
109th-anniversay (2)

109th birth anniversary of Jan Nayak Chaudhary Devi Lal ji

जन नायक चौधरी देवी लाल जी के 109 वें जन्म उत्सव पर जेसीडी विद्यापीठ में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प किए अर्पित

सिरसा 25 सितंबर 2022 : पूर्व उप प्रधानमंत्री जन नायक चौधरी देवी लाल जी के 109 वें जन्म उत्सव पर जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित चौधरी देवीलाल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किए गए। इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कालेजों के प्राचार्य गण डॉ जयप्रकाश, डॉ अरिंदम सरकार एवं जेसीडी विद्यापीठ के कुलसचिव डॉ सुधांशु गुप्ता , लॉजिस्टिक मैनेजर महेंद्र प्रताप एवं अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहेे। गतदिवस एक विशाल रक्तदान उत्सव एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था , जिसमें सिरसा के पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन ने बतौर मुख्यातिथि तथा जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन अर्जुन सिंह चौटाला ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की थी।तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा द्वारा की गई थी। कार्यक्रम के संयोजक जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश थे । इस अवसर पर विशेष तौर पर शिव शक्ति ब्लड बैंक सिरसा द्वारा 109 यूनिट से अधिक रक्त एकत्रित किया था ।”

जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ शमीम शर्मा ने अपनी बधाई प्रेषित करते हुए कहा कि चौधरी देवी लाल जी का योगदान सदैव स्वर्ण अक्षरों में अंकित रहेगा। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल जी ने मुख्यमंत्री रहते हुए तथा उप-प्रधानमंत्री रहते हुए अनेक ऐसी परियोजनाएं एवं स्कीमें चलाई जो जनहितैषी थी, जिसके चलते आज भी लोग उनको दिल से याद करते हैं। । उन्होंने कहा कि देवीलाल जी का सपना था कि सिरसा जैसे शिक्षा में पिछड़े हुए क्षेत्र में विद्यार्थियों को तकनीकी एवं उच्च शिक्षा प्राप्त हो और इसके लिए उन्हें सिरसा से बाहर न जाना पड़े इसी सपने को साकार करने के लिए जन नायक चौधरी देवी लाल जी के परिवार ने जेसीडी विद्यापीठ की स्थापना की और उनके सपनों को साकार किया । उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की अनेक ऐसी छात्राएं हैं जो स्कूल की चौखट तक भी नहीं पहुंच पाती हैं इसलिए उच्च शिक्षा का सपना संजोने वाली छात्राओं के लिए जेसीडी एक उम्मीद की किरण है । उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल जी ने जो हमें रास्ता दिखाया था उस रास्ते पर हम चले यही हमारी उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।

प्राचार्य डॉ जयप्रकाश ने कहा कि हम सभी को ताऊ देवीलाल जी के सद् विचारों का अनुसरण करते हुए और उनके पद चिन्हों पर आगे बढ़ते हुए उनके सपनों को साकार करना चाहिए और और कामना करते हैं कि ताऊ देवीलाल जी का आशीर्वाद सदा हम सब पर बना रहे । उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल जी को केवल कोई एक विशेष वर्ग ही नहीं अपितु प्रत्येक व्यक्ति उनके महानतम कार्यों के कारण मन से नमन करता है क्योंकि चौ. देवीलाल जी ने सदैव असहाय वर्गों की आवाज बनकर उनके हितार्थ कार्य किया और उनके मर्म को समझकर उनकी पीड़ा को दूर करने का प्रयास किया, उसी तर्ज पर उनकी आगामी पीढिय़ां भी प्रत्येक वर्ग को अपना सहयोग प्रदान करने का कार्य कर रही है।
इस अवसर पर भाई कन्हैया आश्रम में खाद्य उपयोगी सामग्री मिठाइयां एवं फल वितरित किए गए । वही विद्यापीठ के सभी कर्मचारियों को मिठाई वितरित करके जलपान करवाया गया । इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के माली सफाई एवं सुरक्षा कर्मचारियों एवं विभिन्न कॉलेजों के स्टाफ सदस्य गण ने भी ताऊ देवी लाल जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए ।

JCDV Quiz