Follow us:-
13th. Annual Athletic Meet Inaugural Function – 09/03/2017
  • By
  • March 9, 2017
  • No Comments

13th. Annual Athletic Meet Inaugural Function – 09/03/2017

जेसीडी विद्यापीठ में 13वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ विधिवत् आगाज़
खिलाडिय़ों ने खेल प्रतिभा में दिखाया अपना दमखम, लड़कों की 800 मीटर दौड़ में प्रताप सिंह तथा लड़कियों की दौड़ में अर्शदीप एवं डिस्कस थ्रो में सीमा एवं अमित ने मारी बाजी

सिरसा 09 मार्च, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ प्रांगण में वीरवार को विद्यापीठ के संस्थापक एवं समाजसेवी डॉ.अजय सिंह चौटाला जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में तीसरे दिन खेलकूद प्रतियोगिताओं का विधिवत् शुभारंभ हुआ, जिसमें शुभारंभ अवसर पर डबवाली के पूर्व विधायक डॉ.सीताराम बतौर मुख्यातिथि तथा सिरसा के प्रमुख समाजसेवी श्री पदम चंद जैन बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित हुए। इस मौके पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक, विद्यापीठ की प्रबंधन समिति के सदस्य श्री सिद्धार्थ झींझा, विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता के अलावा जेसीडी विद्यापीठ के कॉलेजों के प्राचार्यगण डॉ.विनय लाठर,डॉ. जयप्रकाश,डॉ.रोशन लाल,डॉ.प्रदीप स्नेही,कर्नल(रिटायर्ड)डॉ.सतीश गुप्ता,डॉ.हिमांशु मोंगा,इंजी.आर.एस.बराड़,जेसीडी विद्यापीठ के खेल अधिकारी मि.अमरीक सिंह गिल के अलावा अन्य अधिकारीगण व विद्यार्थीगण इत्यादि भी उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। वहीं इस मौके पर सभी खिलाडिय़ों द्वारा मुख्यातिथि के समक्ष मार्च पास्ट किया गया तथा अपने-अपने कॉलेज के खिलाडिय़ों द्वारा सलामी दी गई। इस अवसर पर डॉ.निशा एवं मि.अरूण ने सभी खिलाडिय़ों को खेल को खेल भावना से खेलने की शपथ दिलाई गई।
इस मौके पर सर्वप्रथम मुख्यातिथि महोदया एवं अन्य अतिथियों का डॉ.आर.आर.मलिक द्वारा स्वागत किया गया तथा विद्यार्थियों का हौंसला अफजाई करते हुए जेसीडी विद्यापीठ की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। उन्होंने अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए बताया कि जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थी केवल शिक्षा ही नहीं अपितु खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में भी आगे है। उन्होंने खेलों में विद्यापीठ के विद्यार्थियों द्वारा प्राप्त की गई उपलब्धियों पर उनको बधाई दी एवं स्टॉफ सदस्यों को भी इसके लिए बधाई प्रेषित की। डॉ.मलिक ने बताया कि विद्यार्थियों ने पूरे भारत में विद्यापीठ का राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन किया। उन्होंने बताया कि हमारे विद्यार्थियों ने केवल सिरसा जिला ही नहीं अपितु अनेक विश्वविद्यालयों में भी अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करके लोहा मनवाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अगर विद्यार्थी पूर्ण निष्ठा, लग्र एवं ईमानदारी से किसी कार्य में मेहनत करते हैं तो उनको उसमें कामयाबी अवश्य हासिल होती है।
इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.सीताराम ने सर्वप्रथम जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जेसीडी विद्यापीठ द्वारा समय-समय पर ऐसे आयोजनों के माध्यम से विद्यार्थियों को एक बेहतर विकल्प प्रदान किया जाता रहता है ताकि वे अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करके सफलता हासिल कर सकें। उन्होंने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों का हमारे जीवन में विशेष महत्व है इसलिए सभी को किसी न किसी खेल को अवश्य अपनाना चाहिए क्योंकि इससे केवल हमारा शरीर ही हष्ट-पुष्ट नहीं होता बल्कि हम मानसिक रूप से भी मजबूत होते हैं। उन्होंने इस आयोजन के लिए जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला,प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला, शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. शर्मा, रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता एवं अन्य सभी को बधाई प्रेषित की।
विशिष्ट अतिथि के तौर अपने संबोधन में श्री पदम चंद जैन ने सर्वप्रथम सभी खिलाडिय़ों एवं उपस्थितजनों को डॉ.अजय सिंह चौटाला जी के जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि डॉ.अजय सिंह चौटाला जी ने बेहतर सोच रखते हुए चौ.देवीलाल जी द्वारा देखे गए सपने को जेसीडी विद्यापीठ के रूप में साकार रूप प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा में पिछड़े हुए सिरसा जिला में विद्यापीठ की स्थापना के बाद विद्यार्थियों को एक बेहतर विकल्प हासिल हुआ है। श्री जैन ने कहा कि हर बार विद्यापीठ के विद्यार्थियों ने शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेकर सिरसा जिला ही नहीं अपितु हरियाणा का भी नाम रोशन किया है।
प्रात:कालीन प्रतियोगिताओं में आयोजित की गई 800 मीटर दौड़ में महिला वर्ग में जेसीडी डेन्टल कॉलेज की अर्शदीप ने प्रथम, मैमोरियल कॉलेज की बबीता ने द्वितीय तथा शिक्षण महाविद्यालय की सुमन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं पुरूषों की 800 मीटर दौड़ में मैमोरियल कॉलेज के प्रताप सिंह ने प्रथम, राजबीर सिंह ने द्वितीय तथा इंजीनियरिंग कॉलेज के शमशेर सिंह ने तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं दूसरी तरफ पुरूषों की डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में मैमोरियल कॉलेज के अमित एवं रणजीत ने क्रमश: प्रथम एवं द्वितीय तथा इंजीनियरिंग कॉलेज के सुमित ने तृतीय स्थान तथा महिलाओं की प्रतिस्पर्धा में शिक्षण महाविद्यालय की सीमा ने प्रथम, इंजीनियरिंग कॉलेज की रेखा ने द्वितीय एवं डेन्टल कॉलेज की करिशमा ने तृतीय स्थान अर्जित करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।