MBA topper jcdv sirsa

16 Students of JCD IBM College Topped University

जेसीडी आईबीएम कॉलेज के सोलह विद्यार्थी विश्वविद्यालय में शीर्ष स्थान पर
एमबीए प्रथम व तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा परिणामों में विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय के द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ, पंचम, छठा, सातवां, आठवां, नौवा व दसवां स्थान पर किया कब्जा

सिरसा 09 अगस्त, 2020 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बिजनेस मैनेजमेंट के एमबीए के प्रथम व तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने जननायक चौ. देवीलाल जी के सपनों को साकार करते हुए अपनी बेहतर, गुणवत्तायुक्त एवं संस्कारों से ओतप्रोत शिक्षा की अमिट छाप छोड़ते हुए चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में परचम लहराया है। विद्यार्थियों ने चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय द्वारा घोषित किए गए एमबीए के प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा परिणामों में शीर्ष के द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ, पंचम, छठा, सातवां, आठवां, नौंवा व दसवें स्थानों पर अपना कब्जा जमाते हुए यह साबित कर दिया है कि जेसीडी विद्यापीठ में शिक्षा में गुणवत्ता विद्यमान है।

इस बारे विस्तापूर्वक जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि इन परीक्षा परिणामों में एमबीए प्रथम सेमेस्टर में कॉलेज विद्यार्थी निशांत वधवा ने विश्वविद्यालय में द्वितीय स्थान हासिल करके कॉलेज ही नहीं अपितु सम्पूर्ण सिरसा का नाम रोशन किया है। वहीं विश्वविद्यालय स्तर पर रिशिता गोयल ने तृतीय, खुशबू ने चतुर्थ, रिदम नरूला ने पंचम, हार्दिक अग्रवाल ने छठा, हरमनप्रीत मुन्जाल ने सातवां, स्वर्णजीत कौर ने आठवां, हर्षा तथा गुरप्रीत कौर ने नौवां व भूषण गुप्ता तथा सनोली गुप्ता ने दसवां स्थान अर्जित किया है। वहीं एमबीए तृतीय सेमेस्टर के परिणामों में रमनप्रीत कौर ने विश्वविद्यालय में द्वितीय, भारती मेहता ने छठां, सोनाली ने आठवां, अलीशा व निधि कक्कड़ ने दसवां स्थान पाकर कॉलेज का नाम रोशन किया है। इस मौके पर सभी विद्यार्थियों को बधाई प्रेषित करते हुए डॉ. कुलदीप सिंह ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक एवं खेल प्रतिस्पर्धाओं में भी अपना कोई सानी नहीं रखते हैं तथा समय-समय पर ऐसे नतीजो से अपना लोहा मनवाने में भी पीछे नहीं रहते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता प्रदान करने एवं बेहतर परीक्षा परिणामों का श्रेय जेसीडी विद्यापीठ के वातावरण के साथ-साथ सभी प्राध्यापकों की मेहनत एवं मैनेजमेंट को जाता है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को उचित प्लेसमेंट का आश्वासन भी प्रदान किया ताकि सभी विद्यार्थी अपने-अपने क्षेत्र में जाकर अपने माता-पिता के साथ-साथ संस्थान का भी नाम रोशन कर सकें।

विद्यार्थियों की इस ऐतिहासिक सफलता के लिए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि हम सभी को मिलकर चौ. देवीलाल जी द्वारा देखे गए बेहतर शिक्षा के स्वप्र को साकार करना है, जिसके लिए हमें मिल-जुलकर प्रयास करना होगा। उन्होंने सभी विद्यार्थियों की हौंसलाफजाई करते हुए कहा कि आपके इस प्रदर्शन के माध्यम से अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा हासिल होगी और इससे आपके माता-पिता, शिक्षकगण एवं संस्थान के साथ-साथ आपके शहर का भी नाम रोशन होगा, इसलिए सभी विद्यार्थी खूब लग्र एवं परिश्रम के साथ प्रयास करें उन्हें कामयाबी अवश्य हासिल होगी। डॉ. शर्मा ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में समय-समय पर विद्यार्थियों के लिए विशेषज्ञों को आमंत्रित करके उन्हें उनसे रूबरू करवाया जाता है ताकि विद्यार्थी स्वयं को अपडेट रख सकें।
सभी विद्यार्थियों ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, जेसीडी विद्यापीठ की मैनेजमेंट, शिक्षकगणों व अन्य सहयोगियों को देते हुए सभी का आभार प्रकट किया।