01666- 238100, 238101, 238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM
Shooting Range Photo

6 students of JCD Shooting Range selected for Haryana State Competition

जेसीडी शूटिंग रेंज के 6 विद्यार्थियों का हरियाणा स्टेट प्रतियोगिता हेतु हुआ चयन

निरंतर अभ्यास दिलाता है सफलता – डाॅ. शमीम शर्मा

सिरसा 05 जुलाई 2022: जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित 10 मीटर शूटिंग रेंज के विद्यार्थियों ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर से अपना लोहा मनवाने का काम किया है। इसी के अंतर्गत नई दिल्ली की डाॅ. करणी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित करवाई गई फ्री हरियाणा स्टेट चैंपियनशिप-2022 में अपना बेहतर प्रदर्शन करते हुए शूटिंग रेंज के 6 विद्यार्थियों का चयन हरियाणा स्टेट चैंपियनशिप हेतु हुआ है। यह जानकारी देते हुए शूटिंग रेंज के कोच अमन कसवां एवं जेसीडी विद्यापीठ के खेल अधिकारी डाॅ. अमरीक सिंह ने बताया कि विगत महीने दिल्ली में आयोजित राइफल व पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया था, जिसमें जेसीडी शूटिंग रेंज के 10 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था। उन्होंने बताया कि इनमें 10 मीटर राइफल शूटिंग में अर्पण कंवर, अनुज, आर्यनवीर व अन्ग्रेज सिंह व पिस्तौल शूटिंग अक्षत व दीपांशु ने 13 जुलाई से 22 जुलाई तक आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में चयन हुआ है। इस प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करके बच्चों ने रेंज के साथ-साथ संस्थान का भी नाम रोशन किया है।

सभी विद्यार्थियों द्वारा इस उत्कृष्ठ उपलब्धि पर अपना आशीर्वाद व बधाईयां प्रेषित करते हुए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डाॅ. शमीम शर्मा ने कहा कि देवीलाल जी के सपनों को साकार रूप प्रदान करने के लिए हम कृतसंकल्प हैं तथा जेसीडी विद्यापीठ में सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं विद्यार्थियों को मुहैया करवाने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं ताकि हमारे विद्यार्थी राज्य स्तर पर ही नहीं अपितु राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर संस्थान की पहचान कायम कर सकें और स्वयं भी सफल हो सकें। उन्होंने कहा कि किसी भी चीज का निरंतर अभ्यास हमें उसमें सफलता अवश्य दिलाता है इसीलिए सभी विद्यार्थी अपना लक्ष्य निर्धारण करते हुए उसमें निरंतर अभ्यास करें। डॉ शर्मा ने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना है ताकि वह खेलों, सांस्कृतिक गतिविधियों तथा शिक्षा में बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने कहा कि निशानेबाजी एक काफी रोचक खेल है जिसमें हमारे देशवासियों ने अनेक मैडल हासिल किए हैं तथा जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थियों के चयनित हो जाने से यह साफ जाहिर हो जाता है कि शीघ्र ही सिरसा जिला के साथ-साथ हरियाणा राज्य का नाम भी चमकाने में हमारे विद्यार्थियों की अह्म भागीदारी होगी। उन्होंने विद्यार्थियों की इस उपलब्धि हेतु मेहनत करवाने तथा सही दिशा एवं मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए विद्यापीठ के शूटिंग कोच अमन कसवां एवं स्पोर्ट्स अधिकारी अमरीक गिल को भी बधाई प्रदान की।
इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के सभी प्राचार्यगणों ने भी चयनित विद्यार्थियों को को अपना आशीर्वाद तथा बधाईयां प्रेषित की तथा सभी प्रतियोगियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

JCDV Quiz