Follow us:-
Achievement in B.Ed results – JCD PG College of Education
  • By
  • November 10, 2017
  • No Comments

Achievement in B.Ed results – JCD PG College of Education

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय की छात्रा श्वेता रही चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में द्वितीय तथा सिरसा शहर में पाया प्रथम स्थान
छात्रा शिवानी ने द्वितीय तथा अजजनबी ने विश्वविद्यालय स्तर पर पांचवां स्थान प्राप्त कर मनवाया प्रतिभा का लोहा

सिरसा 09 नवम्बर, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा द्वारा घोषित किए गए दो वर्षीय बीएड कोर्स के द्वितीय वर्ष के परीक्षा परिणामों में विश्वविद्यालय स्तर पर द्वितीय एवं तृतीय तथा पांचवें स्थान पर अपना दबदबा बनाते हुए संस्थान ही नहीं अपितु सम्पूर्ण सिरसा जिला का नाम रोशन किया है।

इस मौके पर जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने कहा कि हमारा सदैव यही ध्येय रहता है कि हम विद्यार्थियों को सांस्कारिकए गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ-साथ अनुशासित नागरिक भी बनाएं। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए विद्यापीठ समय-समय पर अुनभवी विशेषज्ञों से विद्यार्थियों को रूबरू करवाता रहता है ताकि वे बेहतर प्रदर्शन कर पाएं। उन्होंने विद्यार्थियों की इस कामयाबी का श्रेय जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति तथा यहां के वातावरण के अलावा विद्यार्थियों की एवं सभी प्राध्यापकों की मेहनत एवं अन्य कर्मचारियों व विद्यार्थियों परिवारवालों को देते हुए अपना आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं प्रदान की। उन्होंने विद्यार्थियों की उपलब्धि सम्बन्धी जानकारी देते हुए कहा कि बी.एड. की छात्रा श्वेता सुपुत्री श्री गुरचरण सिंह ने 1400 अंको में से 1106 अंक व 79 प्रतिशत अंक हासिल करके सिरसा जिले में टॉप किया है एवं विश्वविद्यालय में द्वितीय स्थान पाया। वहीं छात्रा शिवानी पुत्री श्री विनोद कुमार ने 1106 अंक तथा 78.64 प्रतिशत अंक हासिल करके सिरसा जिले में द्वितीय स्थान तथा विश्वविद्यालय में तृतीय स्थान अर्जित किया है। उधर विद्यार्थी अजाजनबी पुत्र श्री बजीद खान ने 78.28 प्रतिशत अंक हासिल करके विश्वविद्यालय में पांचवां स्थान हासिल करके संस्थान का नाम रोशन करने का काम किया है।

इन सभी विद्यार्थियों की इस सफलता पर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला, प्रबन्धन समन्वयक इंजी. आकाश चावला व शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक ने कॉलेज के प्राचार्य एवं अन्य को बधाई देते हुए कहा कि जननायक चौ. देवीलाल का सपना था कि अगर हम भारत वर्ष की तरक्की चाहते हैं तो उच्च शिक्षा को ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाना बेहद आवश्यक है, जिसे जेसीडी विद्यापीठ की स्थापना के समय से ही पूर्ण किया जा रहा है। इंजी. आकाश चावला ने सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि हमारे विद्यार्थियों ने समय-समय पर अनेक शिक्षा व अनेक क्षेत्रों में अपने बेहतर परिणामों के चलते ही एक अलग पहचान कायम की है। उन्होंने कहा कि भावी शिक्षक के कंधों पर अनेक जिम्मेवारियां होती है, जिसे वह खुद को रोल मॉडल के तौर पर प्रस्तुत करके ही छात्र-छात्राओं का हौंसला अफजाई कर सकता है जैसाकि इन विद्यार्थियों द्वारा अपने शिक्षा में किया गया है।

इस मौके पर प्राचार्य एवं अन्य प्राध्यापकगण तथा स्टॉफ सदस्यों सभी विद्यार्थियों का मुंह मीठा करके उन्हें तथा उनके परिवार को बधाई प्रेषित की।