Follow us:-
Achievement of Students in Result – 03/08/2017
  • By
  • August 3, 2017
  • No Comments

Achievement of Students in Result – 03/08/2017

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय की एम.एड. की छात्रा शाइना सेठी ने चौ.रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में पाया प्रथम स्थान
छात्र कुलदीप एवं पिंकी ने महाविद्यालय स्तर पर द्वितीय स्थान हासिल किया

सिरसा 3 अगस्त,2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा समय-समय पर सांस्कृतिक गतिविधियों, खेलकूद प्रतिस्पर्धाओं एवं अन्य में अपने बेहतर प्रदर्शन के माध्यम से अलग पहचान कायम की है, वहीं एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए विगत दिवस चौ.रणबीर सिंह विश्वविद्यालय,जीन्द द्वारा घोषित एम.एड.प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणामों में कॉलेज की छात्रा शाइना सेठी ने विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान हासिल करके उत्कृष्ठ प्रदर्शन करके अपने माता-पिता,जिला के साथ-साथ संस्थान का भी नाम रोशन करने का काम किया है।

इस बारे जानकारी प्रदान करते हुए कॉलेज प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश ने बताया कि इन परीक्षा परिणामों में कॉलेज की छात्रा शाइना सेठी सुपुत्री श्री अनिल सेठी ने 355 अंकों के साथा विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान अर्जित किया है, वहीं छात्र कुलदीप ने 326 अंक हासिल करके महाविद्यालय में द्वितीय तथा छात्रा पिंकी ने 321 अंक हासिल करके तृतीय स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि इस शानदार प्रदर्शन का श्रेय विद्यार्थियो ने अपने शिक्षकों, माता-पिता के आशीर्वाद तथा स्वयं द्वारा की गई कड़ी मेहनत को प्रदान किया है। डॉ.जयप्रकाश ने बताया कि चौ.देवीलाल जी का सपना था कि सिरसा जैसे शिक्षा में पिछड़े इलाके में शिक्षा की अलख जगाई जाए ताकि यहां के विद्यार्थियों को इसके लिए शहर से बाहर न जाना पड़े और इसीलिए जेसीडी विद्यापीठ का निर्माण किया गया। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों को केवल बेहतर शिक्षा ही नहीं अपितु उच्च संस्कार एवं नैतिकता के साथ-साथ बेहतर शिक्षा प्रदान करके उनका सर्वांगीण विकास करना है,जिसके लिए हम सदैव प्रयासरत्त रहेंगे।

विद्यार्थियों की इस उपलब्धि के लिए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला,शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए शिक्षण महाविद्यालय के प्राध्यापक वर्ग की सराहना की,जिनके मार्गदर्शन से विद्यार्थी वर्ग सफलता की सीढिय़ां चढ़ता है। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को बेहतर से बेहतर शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ उन्हें प्रत्येक क्षेत्र में प्रांगण करना है ताकि वे कामयाबी हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि इसके लिए जेसीडी विद्यापीठ में समय-समय पर विशेषज्ञों को विद्यार्थियों से रूबरू करवाया जाता है।

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगणों ने सभी विद्यार्थियों को इस सफलता के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की है।

× How can I help you?