Follow us:-
Achievement in University Youth Festival by JCD PG College of Education
  • By
  • November 8, 2017
  • No Comments

Achievement in University Youth Festival by JCD PG College of Education

चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के युवा महोत्सव में जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय ने लहराया परचम
शिक्षण महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा ललित कला एवं साहित्यिक महोत्सव में किया गया ट्राफी पर कब्जा

सिरसा 08 नवम्बर, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ के अध्याय में एक और अध्याय उस समय जुड़ गया, जब जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के तत्वावधान में आयोजित करवाए गए ललित कला एवं साहित्यिक युवा महोत्सव में बेहतर प्रदर्शन करके ओवर ऑल ट्राफी जीतकर अपना परचम लहराया। इस युवा महोत्सव में केवल जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय ही ऐसा संस्थान रहा है जिसने 13 से अधिक सांस्कृतिक विधाओं में प्रतिभागिता की तथा ललित कला एवं साहित्य में सभी विधाओं में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की। विद्यार्थियों के इस बेहतर प्रदर्शन के तहत बुधवार को जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के सभागार में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर समस्त विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश द्वारा की गई। वहीं युवा महोत्सव में हिस्सा लेने हेतु समस्त विद्यार्थियों का मार्गदर्शन कॉलेज की प्रवक्ता श्रीमती कंवलजीत कौर एवं श्री बलविन्द्र कुमार द्वारा किया गया।

इस सम्मान समारोह में पधारने पर मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने कहा कि हमारे विद्यार्थियों द्वारा समस-समय पर ऐसे अनेक सांस्कृतिक एवं अन्य कलात्मक कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर अपनी बेहतर प्रतिभा का प्रदर्शन करके लोहा मनवाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारे भावी शिक्षक केवल शिक्षा ही नहीं अपितु अन्य कलाओं में भी बेहतर है तथा इसका सम्पूर्ण श्रेय विद्यापीठ के वातावरण के साथ-साथ समस्त स्टाफ सदस्यों एवं विद्यार्थियों की मेहनत को जाता है। डॉ. जयप्रकाश ने बताया कि इस सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में हमारे विद्यार्थी कॉमडिड रहे, जिसमें हरियाणवीं फीमेल सोलो डांस, वेस्ट्रन वोकल सोलो एवं नाट्यकला में विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ते हुए समस्त शिक्षण महाविद्यालयों में अव्वल रहा।

इस युवा महोत्सव में विजेता रहे विद्यार्थियों को इंजी. आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक द्वारा विद्यार्थियों का निकट भविष्य में भी ऐसा ही प्रदर्शन करने हेतु मनोबल बढ़ाया तथा विद्यार्थियों को बधाई प्रेषित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमारा उद्देश्य केवल शिक्षा देना हीं नहीं बल्कि विद्यार्थियों को भविष्य के लिए तैयार करना है क्योंकि अगर वह वर्तमान में उचित शिक्षा हासिल करेंगे तभी भविष्य में अच्छे एवं कामयाब नागरिक बन पाएंगे। इंजी. चावला ने कहा कि हम अपने संस्थान के विद्यार्थियों को समय-समय पर विभिन्न संस्थानों में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक, खेल-कूद तथा अन्य गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के अवसर प्रदान करते रहते हैं, जिसका नतीजा यह है कि हमारे विद्यार्थी प्रत्येक क्षेत्र में अपनी जीत सुनिश्चित करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा सदैव यही ध्येय होता है कि हमारे विद्यार्थी शिक्षा में तो अव्वल रहते ही है तथा वे अन्य गतिविधियों में भी सदैव बेहतर प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों की इस सफलता के लिए विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत के साथ-साथ उचित मार्गदर्शन करने के लिए कॉलेज प्राचार्य जयप्रकाश व इस दल की अगुवाई करने वाले श्रीमती कंवलजीत कौर एवं मि. बलविन्द्र कुमार को भी बधाई प्रेषित की।

इस ललित कला एवं साहित्यिक युवा महोत्सव में शिक्षण महाविद्यालय की छात्रा कोमल ने रंगोली प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान पाया। वहीं क्ले मोडलिंग में छात्रा स्नेहपाल ने द्वितीय तथा इंसालेशन प्रतियोगिता में कॉलेज की टीम ने द्वितीय स्थान अर्जित किया। इस अवसर पर जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय का समूचा स्टाफ, प्राध्यापकगण एवं विद्यार्थीगण के अलावा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।