Follow us:-
Alumni Meet 2023
  • By Davinder Sidhu
  • December 13, 2023
  • No Comments

Alumni Meet 2023

पुराने साथियों और प्राध्यापकों को मिलकर भावुक हुए पूर्व विद्यार्थी: प्रोफेसर ढींडसा
जेसीडी विद्यापीठ में हुआ पूर्व छात्र मिलन समारोह।

सिरसा 11 दिसंबर 2023: जेसीडी विद्यापीठ में स्थित जेसीडी मेमोरियल कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी,जेसीडी इंस्टीट्यूट ऑफ़ बिज़नस मैनेजमेंट एवं जेसीडी कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग के पूर्व छात्र मिलन समारोह का आयोजन जेसीडी मैमोरियल कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी के प्रांगण में किया गया। इस समारोह में पहुंचने पर स्टाफ सदस्यों एवं सीनियर्स छात्रों द्वारा कॉलेज के पूर्व छात्रों का तिलक लगाकर अभिनन्दन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि, जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक एवं अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक प्रोफेसर डॉक्टर कुलदीप सिंह ढींडसा द्वारा किया गया। इस शुभ अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार डॉक्टर सुधांशु गुप्ता भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज की प्राचार्या डॉ. अनुपमा सेतिया , डॉ. हरलीन कौर एवं डॉ. दिनेश कुमार द्वारा की गई।

प्राचार्या डॉ.अनुपमा सेतिया, डॉ हरलीन कौर और डॉ. दिनेश कुमार ने एलूमीनाई मीट में आए पूर्व छात्रों का स्वागत करते हुए कहा कि यह एक बहुत ही अच्छा अवसर है जिसके माध्यम से हम अपने पूर्व छात्रों से मिलते हैं और यादों को ताजा करते हैं। उन्होंने आए हुए छात्रों को उनकी उपलब्धियों पर बधाई दी और वर्तमान छात्रों को उनसे सीखने के लिए प्रेरित किया। पूर्व छात्र हमारे वर्तमान छात्रों को अपने अनुभव सांझा कर उन्हें गाइड कर सकते हैं । वे हमारी सीखने की प्रक्रिया में भी योगदान दे सकते हैं।

इस मौके पर भूतपूर्व विद्यार्थियों ने बेहतरीन एवं मनमोहक प्रस्तुतियां देकर सभी का दिल जीता।

जेसीडी के महानिदेशक और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने इस पर अपने विचार रखते हुए कहा कि एलुमिनी एसोसिएशऩ विद्यार्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण संगठन होता है यह न सिर्फ विद्यार्थियों को एक दूसरे से मिलने और साथ समय बिताने का मौका देता है बल्कि उनके शैक्षिक और पेशेवर जीवन में मदद भी करता है। यह संगठन पुराने विद्यार्थियों और वर्तमान विद्यार्थियों को एक साथ आने का मौका देता है जिसके माध्यम से विद्यार्थी अच्छी नौकरी के अवसर और मेंटरिंग के लिए सहयोग भी प्राप्त कर सकते हैं। यहां से पासआउट विद्यार्थी मौजूदा विद्यार्थियों के लिए खुद के ही एक प्रतिबिंब के समान होते हैं जिनसे मिलने व उनके साथ समय बिताने के बाद वह ये तय कर सकते हैं कि उन्हें किस और जाना है। प्रोफेसर ढींडसा ने कहा कि यह एक ऐसा अवसर होता है जब पूर्व विधार्थी अपने पुराने साथियों और प्राध्यापकों को मिलकर भावुक हो जाते हैं । उन्होंने कहा कि वहीं पूर्व विद्यार्थियों ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि एलुमिनी मीट में पुराने दोस्तों से मिलना, यादों को ताजा करना, इसका अपना एक अलग ही मजा है. एल्युमिनी मीट उस वक्त बेहतरीन हो जाती है जब इस मुलाकात की पीछे कोई संकल्प हो और इस बार सबने मिल कर संकल्प किया है कि वह एक दूसरे के संपर्क में रहेंगे और कॉलेज प्रबंधन के साथ तालमेल बिठाकर समय-समय पर एसे आयोजन करते रहेंगे।

इस कार्यक्रम में पूर्व छात्रों को अनुभव सांझा करने के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान पूर्व छात्र सुरेंद्र, मेघा एवं गुरचरण ने भंगड़ा प्रस्तुत किया तथा निशांत ने हरियाणवी गाने पर डांस कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। इस एल्युमिनी मीट पर फार्मेसी कॉलेज की छात्रा कमलजोत कौर ने बखूबी से मंच संचालन किया एवं सभी अतिथिगण के लिए गेम का भी आयोजन किया।

ड्यूल डांस में फार्मेसी की छात्रा ने भावना ने अपनी नृत्य की प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। इंजिनियरिंग कॉलेज से मुकेश एवं करण ने बहुत ही अच्छा वेस्टर्न डांस और भांगड़ा प्रस्तुत किया पूर्व छात्रों ने मंच पर अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि वे जेसीडी विद्यापीठ में बिताए गए पलों को कभी भी नहीं भूल सकते और अच्छे मुकाम तक पहुंचाने में और आत्मविश्वास बढ़ाने में सबका भरपूर योगदान रहा है।

इस मौके पर पूर्व छात्रों से फीडबैक भी ली गई ताकि भविष्य में विद्यापीठ की कार्यप्रणाली को और भी बेहतर बनाया जा सके। इसके पश्चात पूर्व छात्रों के लिए जलपान की व्यवस्था की गई। समारोह में सम्मलित पूर्व छात्रों को मुख्य अथिति एवं प्रचार्या द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का सफल आयोजन एलुमनी एसोसियेशन के इंचार्ज डॉ. प्रदीप कंबोज, इंजिनियर तरुण आंनद एवं डॉ. रणदीप कौर की देखरेख में द्वारा करवाया गया l अंत में सभी अतिथि गणों को अंग वस्त्र एवं स्मृति चिह्न देकर उन्हें सम्मानित किया और प्राचार्या डॉ. अनुपमा सेतिया एवं डॉ. हरलीन कौर ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।