Follow us:-
Amazing feeling of donating blood – Ch. Devi Lal 21st Death Anniversary JCD Vidyapeeth
  • By
  • April 6, 2022
  • No Comments

Amazing feeling of donating blood – Ch. Devi Lal 21st Death Anniversary JCD Vidyapeeth

जेसीडी विद्यापीठ में चौ. देवीलाल की पुण्यतिथि पर रक्तदान करने का गजब जज्बा

* सर्वधर्म सभा का भी आयोजन
* अर्जुन सिंह चौटाला ने सबसे पहले स्वयं रक्तदान कर किया विद्यार्थियों को प्रेरित

सिरसा 6 अप्रैल, 2022 : जेसीडी विद्यापीठ के प्रांगण में जननायक चौधरी देवीलाल की 21वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए सर्वधर्म सभा एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। विद्यापीठ के अध्यक्ष श्री अर्जुन सिंह चौटाला ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा द्वारा की गई। इस अवसर पर सभी उपस्थितजनों ने सर्वप्रथम चौ. देवीलाल जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर अर्जुन सिंह चौटाला ने सबसे पहले खुद रक्तदान कर विद्यार्थियों को प्रेरित किया। इस अवसर पर विभिन्न कॉलेजों के छात्र-छात्राओं द्वारा शब्द-भजन का आयोजन भी किया गया। रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और पूरा जोश देखने को मिला। 110 युनिट रक्त दाताओं ने रक्तदान देने का बहुत ही प्रशंसनीय कार्य किया। कार्यक्रम के संयोजक एवं जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया पीऔर उन्होंने खुद रक्तदान कर विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्ष डॉ. शमीम शर्मा ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल जी ने अपने संपूर्ण जीवन को समाज के कमेरे व मेहनतकश लोगों के लिए संघर्ष करने में व्यतीत किया, तभी उन्हें सर्व समाज ने ताऊ के रूप में पहचान दी। उन्होंने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल की इन्हीं जन कल्याणकारी नीतियों की वजह से सम्पूर्ण राष्ट्र मे सामाजिक व राजनैतिक क्षेत्र में बदलाव की क्रांति आई। चौधरी देवीलाल के जीवन से प्रेरणा लेकर छात्र समाज में आपसी भाईचारा बढ़ाने का काम करें।

डॉ शमीम शर्मा ने कहा कि भारत युवाओं का देश है। इसमें 45 प्रतिशत युवा हैं। परंतु आज देश का युवा भटकता जा रहा है। आज की युवा आधुनिकता के रंग में अपने संस्कारों, नैतिकता और बड़ो का आदर करना भूल रही है। हमारा दायित्व है कि युवा पीढ़ी को सही मार्ग दिखाएं, ताकि आने वाला कल अच्छा हो। आज के युवा को जननायक चौधरी देवीलाल जी के पद चिह्नों पर चलकर देश एवं हिंदुस्तान के विकास एवं उत्थान में अपना अहम योगदान देना चाहिए।

इस अवसर पर मुख्यातिथि श्री अर्जुन सिंह चौटाला ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल जी की 21वीं पुण्यतिथि के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन करके सराहनीय कार्य किया है जो चौधरी देवीलाल जी को सच्ची श्रद्धांजलि है। चौ. देवीलाल हमेशा गरीब, किसान, मजदूर व जरूरतमंद लोगों को समृद्ध बनाने की विचारधारा वाले जननायक थे। उन्होंने कहा कि भले ही चौ. देवीलाल जी आज हमारे बीच उपस्थित नहीं है लेकिन उनके द्वारा किए गए असहाय लोगों के लिए कार्य को सदैव स्मरण किया जाता रहेगा। उनकी यादे आज भी हमारे दिलों में समाई रहेगी।

इस अवसर पर चौ. देवीलाल जी को स्मरण करते हुए दो मिनट का मौन धारण किया गया। वहीं जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगणों एवं अधिकारीगणों द्वारा वृद्धाश्रम, कुष्ठ आश्रम तथा मानसिक रूप से विकलांग बच्चों को आटा, दालें व फल तथा मिठाइयॉ वितरित करके उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर इनेलो सिरसा जिला अध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला , वरिष्ठ इनेलो कार्यकारिणी सदस्य जसवीर सिंह जस्सा, इनेलो महिला नेत्री कृष्णा फोगाट , विनोद बेनीवाल , रणधीर जोधका , जतिन जाखड़ व जेसीडी विद्यापीठ के सभी कॉलेजों के प्राचार्यगण डॉ कुलदीप सिंह, डॉ अरिंदम सरकार, डॉ दिनेश कुमार गुप्ता, डॉ अनुपमा सेतिया, डॉ शिखा गोयल के इलावा जेसीडी डेंटल कॉलेज के डायरेक्टर डॉ राजेश्वर चावला के इलावा जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार डॉ सुधांशु गुप्ता ,जेसीडी विद्यापीठ के एस्टेट ऑफिसर अभिषेक च्योल एवं अन्य अधिकारीगण, छात्र, समस्त शिक्षक एवं गैर-शिक्षकगण मौजूद रहे।