Follow us:-
B.Com. and M.Com. Students Farewell Party – JCD Memorial College, Sirsa
  • By
  • April 27, 2019
  • No Comments

B.Com. and M.Com. Students Farewell Party – JCD Memorial College, Sirsa

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के बी.कॉम. व एम.कॉम. के विद्यार्थियों द्वारा विदाई पार्टी का आयोजन
सांस्कृतिक कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने अपनी-अपनी प्रस्तुति के माध्यम से लूटी खूब वाहवाही

एक तरफ कॉलेज की विदाई का गम वहीं दूसरी तरफ भविष्य में कुछ नया कर गुजरने की लालसा, आँखों में संजोय सपने तो कॉलेज में बिताए सुहाने पल व साथियों का साथ और शिक्षको की डांट-डपट के बीच भी वो अपनापन कुछ ऐसा ही माहौल जेसीडी मेमौरियल कॉलेज के बी.कॉम. तथा एम.काम. के अंतिम वर्ष के अपने साथियों को विदाई देने के लिए आयोजित किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम में देखने को मिला। विगत दिवस आयोजित इस विदाई समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस अवसर पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण डॉ.कुलदीप सिंह, डॉ.अरिन्दम सरकार, इंजी.आर.एस.बराड़, डॉ.राजेन्द्र कुमार, डॉ.अनुपमा सेतिया तथा जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता के अलावा अनेक अन्य अधिकारीगण एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में बी.काम के अनेक विद्यार्थियों ने अपनी मधुर आवाज से सभी को मंत्रमुग्ध किया। उधर भंगड़े की प्रस्तुति ने सभी को अपने साथ झूमने पर विवश किया। विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत की गई मनोरंजक स्किट ने सभी को लोट-पोट किया, वहीं अन्य विद्यार्थियों द्वारा भी अपनी-अपनी प्रस्तुति के माध्यम से खूब वाहवाही लूटी गई। इस मौके पर विद्यार्थियों द्वारा हरियाणवीं, पंजाबी, राजस्थानी एवं बॉलीवुड के गानों पर अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.जयप्रकाश ने विद्यार्थियों से कहा कि आप एक बेहतर संस्थान से शिक्षा हासिल करके जा रहे हैं इसलिए केवल बेहतर रोजगार प्राप्त करना ही अपना कर्तव्य न जानते हुए समाज भलाई के कार्य करें ताकि देश के अच्छे नागरिक होने का दायित्व भी निभा सकें। उन्होंने विदा होने वाले विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें आगामी परीक्षाओं हेतु अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि एक विद्यार्थी केवल संस्थान से जाता जरूर है परंतु उसकी आत्मा फिर भी उसी संस्थान से जुड़ी रहती है। डॉ. जयप्रकाश ने विद्यार्थियों से कहा कि हम कोशिश करेंगे कि हमारे द्वारा समय-समय पर आपको आमंत्रित करके मेल-मिलाप चलता रहेगा ताकि आप भी अपने बेहतर सुझाव संस्थान को प्रदान कर सकें। उन्होंने कहा कि संस्थान समय-समय पर आपको इस प्रकार का मंच प्रदान करने में हमेशा अग्रणिय रहेगा। डॉ. जयप्रकाश ने इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों में एक नव ऊर्जा का संचार की बात कहते हुए कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमें बेहतर प्रबंधन हेतु संस्थान में प्रबंध निदेशक महोदया का समय-समय पर मार्गदर्शन मिलता रहता है, जिनके सभी विद्यार्थी कायल हैं। उन्होंने कहा कि साहित्य में अपनी अमिट छाप छोडऩे वाली डॉ. शमीम जी का स्नेह एवं प्रेम भरा आशीर्वाद सदैव हमें प्राप्त होता है, जिसके लिए हम उनके सदैव आभारी हैं।

इस अवसर पर निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए श्रीमती दीपिका, ममता एवं विकास भार्गव द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों में से बी.काम. में मि. सुखम संधु एवं मिस. दीक्षिता को मि. एवं मिस फेयरवेल के खिताब से नवाजा गया। वहीं आशीष एवं सिमरन वधवा को मि. एवं मिस ईव चुना गया तथा निखिल एवं परमप्रीत को मि. एवं मिस पर्सनेलिटी चुना गया। बी.कॉम. में सागर को बेस्ट गायक चुना गया तथा स्टूडेन्ट ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मि. करन को प्रदान किया गया। उधर एम.कॉम. मे राकेश एवं जिनू को मि. एवं मिस फेयरवेल चुना गया, आनंद एवं शैफाली को मि. एवं मिस ईव चुना गया। वहीं प्रांजल एवं जिन्नत को मि. एवं मिस पर्सनेलिटी चयनित किया गया।

इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के अनेक प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा मैमोरियल कॉलेज का समूचा स्टाफ एवं विद्यार्थीगणों के अलावा अनेक अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया गया।