Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM 2nd Sat., 3rd Sat, Sunday: Closed

BA and BCA Students Farewell Party – JCD Memorial College, Sirsa

जेसीडी मेमौरियल कॉलेज द्वारा विदाई समारोह ‘अलविदा’ का आयोजन करके दी ऑटर्स एवं बीएमसी के सीनियर्स विद्यार्थियों को विदाई

एक तरफ कॉलेज की मौज-मस्ती से अलविदा लेने की पीड़ा दुसरी और समाज में जिम्मेदाराना नागरिक बनकर जिम्मेदारी निभाने का दायित्व। वहीं एक तरफ आँखों में संजोय सपने तो दुसरी और कॉलेज में बिताए सुहाने पल व साथियों की यारी और शिक्षकों की डांट के बीच छिपा वो ज्ञान, शायद एक विद्यार्थी के दिल में विदाई समारोह के समय ये ही विचार पैदा करते हैं। यह ही देखने को मिला जब जेसीडी मेमौरियल पीजी कॉलेज के बीए व बीएमसी के जूनियर विद्यार्थियों द्वारा अपने सीनियर्स को विदाई पार्टी ‘अलविदा’ के माध्यम से विगत दिवस सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियों द्वारा अलविदा कहा गया। अपने सिनियर्स को भविष्य के लिए शुभकामनाए देते हुए द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों ने विदाई पार्टी का आयोजन किया, जिसका शुभारंभ बतौर मुख्यातिथि कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश व विद्यापीठ के अन्य कॉलेजों के प्राचार्य डॉ.कुलदीप सिंह, डॉ.अरिन्दम सरकार, इंजी.आर.एस.बराड़, डॉ.राजेन्द्र कुमार, डॉ.अनुपमा सेतिया व अधिकारीगण के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन डॉ.पूनम पूनियां एवं मि.अमरीक सिंह गिल एवं अन्य विभागाध्यक्ष के मार्गदर्शन में किया गया।

इस सांस्कृतिक आयोजन में हरियाणवीं, राजस्थानी, पंजाबी एवं वेस्टर्न के अलावा बॉलीवुड गीतों पर छात्र-छात्राओं द्वारा अपनी-अपनी प्रस्तुतियां दी गई। इसमें विद्यार्थियों द्वारा हरियाणवीं गीत ‘तू सुथरी उतरी चांद त’, ‘मैं इंग्लिश मीडियम पढ़ी हुई’, ‘राक्खां छाती में फौलाद खून मैं उबाल’ पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत करके वाहवाही लूटी। छात्रा भूवी ने राजस्थानी गीत ‘कालो कूद पड्यो मेले में’ पर सभी को अपने संग झूमने पर विवश किया। छात्रा विजेता ने फिल्मी गाने ‘ढोल बाजे-ढोल बाजे’ पर नृत्य प्रस्तुत किया। उधर छात्र आकाश ने बांसुरी की सुरीली धुन सुनाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं अमन एवं गुरप्रीत द्वारा गाए गए पंजाबी गीत ने माहौल को मनमोहक बनाया। इस कार्यक्रम में बच्चों की प्रस्तुतियों के आधार पर निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए शिल्पी जैन एवं सविता द्वारा गुरप्रीत एवं सिमरन को क्रमश: मि. एवं मिस फेयरवेल के खिताब से नवाजा। गुरप्रीत एवं शिखा को मि. एवं मिस पर्सनेलिटी तथा आकाश सोनी एवं गुरप्रीत कौर को बेहतर वेशभूषा के लिए चयन किया गया। वहीं इस मौके पर विद्यार्थियों की ओवरऑल गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए छात्रा मेघा तथा प्रवेश को स्टूडेन्ट ऑफ द ईयर के खिताब से नवाजा गया।

इस मौके पर प्राचार्य एवं अन्य अतिथियों द्वारा सभी चयनित विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए विद्यार्थियों को एक बेहतर एवं सशक्त मंच प्रदान करके अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा का आभार प्रकट किया गया। उन्होंने इस मौके पर प्रबंध निदेशक महोदया द्वारा भेजा गया बधाई संदेश भी विद्यार्थियों को सुनाया गया। डॉ.जयप्रकाश ने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी अपनी मंजिल की ओर अग्रसर होने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें तथा उसे प्राप्त करने के लिए निष्ठा, ईमानदारी एवं सत्यता के साथ मेहनत से लग जाए तो उसे सफलता अवश्य हासिल होगी। वहीं उन्होंने मंच के माध्यम से प्रबंध निदेशक महोदया द्वारा प्रेषित किए गए संदेश की जो विद्यार्थी खेलों, सांस्कृतिक गतिविधियों में अपना जिला स्तर तथा राज्य स्तर पर संस्थान का नाम रोशन कर चुके हैं या करेंगे उन्हें बेहतर प्रोत्साहन देने का भी विश्वास दिलाया।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रशासनिक भवन से सूबेदार रामकिशन, प्रमोद गोयल, महेन्द्र प्रताप सिंह, राजेन्द्र कुमार, जितेन्द्र सेठी, हरीश स्वामी, राजेश कुमार, जसवंत सिंह के अलावा मैमोरियल कॉलेज के विभिन्न विभागाध्यक्ष डॉ.जी.डी. सिंगला, इंद्रजीत बिश्रोई, डॉ.अनिता मक्कड़, डॉ. मान सिंह, डॉ.इस्तप्रीत कौर, सोमवीर, मि.दीपक शर्मा, श्रीमती किरण वर्मा, नेहा मैहता के अलावा कॉलेज का समूचा स्टाफ एवं विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।

Admissions
Engineering & Dental
Admissions Open
B.Tech/M.Tech
Helpline Numbers
97291-21871
90507-78844
Landline – 01666-238106
BDS/MDS
Helpline Numbers
97290-74143
79887-18098
94660-35391