Follow us:-
Ch. Abhay Singh Chautala
  • By Davinder Sidhu
  • January 6, 2024
  • No Comments

Ch. Abhay Singh Chautala

जेसीडी विद्यापीठ तकनीकी और व्यवसायिक शिक्षा के क्षेत्र में बन चुका है उत्तर भारत का एक अग्रणी संस्थान: अभय सिंह चौटाला।

डॉ. ढींडसा कर रहे हैं जननायक चौधरी देवी लाल जी के सपनों को साकार ।

सिरसा 06 जनवरी ,2024: ऐलनाबाद के विधायक और चौधरी देवी लाल मेमोरियल ट्रस्ट के प्रधान चौधरी अभय सिंह चौटाला ने जेसीडी विद्यापीठ का दौरा किया । इस दौरान उन्होंने संस्थान में व्याप्त समस्त सुविधाओं का जायजा लिया । इस मौके पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक एवं अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक प्रोफेसर डॉ कुलदीप सिंह ढींडसा, सिरसा जिला परिषद के चेयरमैन कर्ण चौटाला के इलावा दिनेश बैनीवाल , विनोद बैनीवाल, डॉ. सुधांशु गुप्ता , डॉ. जय प्रकाश भी मौजूद रहे।

इस बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने बताया कि चौधरी अभय सिंह चौटाला ने जेसीडी विद्यापीठ के प्रांगण का भ्रमण किया तथा उन्होंने यहां के स्वच्छता, रखरखाव तथा अनुशासन एवं अन्य सुविधाओं की भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस दौरान उन्होंने संस्थान के छात्रों और कर्मचारियों के लिए की गई व्यवस्थाओं पर संतुष्टि जाहिर की। उन्होंने विद्यापीठ के छात्रावास में रह रहे विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध आधुनिक सुविधाओं के प्रति भी खुशी व्यक्त की। इस अवसर पर उन्होनें छात्रावास के लिए एक फ्लोर क्लीनिंग मशीन प्रदान करने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थियों, शिक्षकों और कर्मचारियों की भी प्रशंसा की, जो संस्थान को एक उत्कृष्ट शिक्षा संस्थान बनाने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होनें पं. बीडी शर्मा हेल्थ साईंसिज विश्वविद्यालय द्वारा घोषित परीक्षा परिणामों में जेसीडी बीडीएस के विद्यार्थियों द्वारा विश्वविद्यालय में पहली तीनों पोजिशन हासिल करने और पहली दस पोजिशन में जेसीडी डेंटल द्वारा हासिल की गई 6 पोजिशन और शिक्षण महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा पहली तीन पोजिशन हासिल करने पर कॉलेजेस के प्राचार्य गण , टीचिंग स्टाफ और विद्यार्थियों को शाबाशी दी और कहा कि जेसीडी विद्यापीठ तकनीकी और व्यवसायिक शिक्षा के क्षेत्र में उत्तर भारत का एक अग्रणी संस्थान बन चुका है।

अपने दौरे के दौरान उन्होनें जेसीडी मेमोरियल इंजीनियरिंग कॉलेज के मैकेनिकल विभाग के छात्रों द्वारा तैयार की गई बिजली एवं पेट्रोल दोनों स्रोतों द्वारा चलाई जा सकने वाली हाइब्रिड व्हीकल के साथ साथ इसी विभाग के स्टाफ सदस्यों द्वारा तैयार की गई साइकिलनुमा पैडल से चलाई जाने वाली पैडल वाशिंग मशीन जिसमें मानव ऊर्जा का प्रयोग होता है, उसका बारीकी से जायजा लिया और देखकर अत्यधिक खुश होकर डॉक्टर कुलदीप सिंह ढींडसा और इंजीनियरिंग कॉलेज की पूरी टीम की पीठ थपथपाई।

डॉक्टर ढींडसा ने बताया कि अपने दौरे के दौरान उन्होंने जेसीडी विद्यापीठ में राष्ट्रीय मानकों के अनुसार सभी सुविधाएं से युक्त राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के साथ साथ वॉलीबॉल , बॉक्सिंग और एथलेटिक एकेडमी का भी जायजा लिया और प्रशिक्षकों से भी मुलाकात की। इस अवसर पर डॉक्टर ढींडसा ने श्री अभय सिंह चौटाला को बताया कि जेसीडी विद्यापीठ में हमेशा विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों एवं खेलकूद गतिविधियों की तरफ विशेष ध्यान दिया जाता है। हमारा उद्देश्य ग्रामीण आंचल में सुविधाओं के अभाव में पिछड़ जाने वाले विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा एवं खेलों की सुविधाऐं प्रदान करना है । ताकि आज का युवा अपने जीवन में नशे से दूर रहने के लिए किसी न किसी खेल में अवश्य भाग ले ।