Final-Quiz-fun-Result

Duly Completion of Online Quiz Competition Organized by JCD Vidyapeeth

जेसीडी विद्यापीठ द्वारा आयोजित ऑनलाइन प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता का विधिवत् समापन
विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करने के लिए हरसमय तैयार, आयोजित करवाते रहेंगे ऐसे कार्यक्रम : डॉ. शमीम शर्मा

सिरसा 16 जुलाई, 2020: जेसीडी विद्यापीठ में वीरवार को 1 जुलाई से प्रारंभ की गई ऑनलाइन सामान्य ज्ञान प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता ‘क्विज फनÓ का वीरवार को विधिवत् रूप से समापन हुआ। इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि डॉ. शमीम शर्मा ने विजेता का नाम निकाला, वहीं इस मौके पर उनके साथ जेसीडी फार्मेसी कॉलेज की प्राचार्य डॉ. अनुपमा सेतिया व इस क्विज प्रतियोगिता के समन्वयक डॉ. जयप्रकाश भी उपस्थित रहे।

डॉ. शमीम शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा उद्देश्य केवल हमारे विद्यार्थियों को ही बेहतर शिक्षा प्रदान करना नहीं अपितु दूर-दराज में रह रहे तथा विभिन्न स्कूलों से बारहवीं की कक्षा उत्तीर्ण कर चुके विद्यार्थियों को भी इस महामारी काल के दौरान शिक्षा से जोड़े रखना है। उन्होंने कहा कि इस सामान्य ज्ञान प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता से विद्यार्थियों को नए-नए प्रश्रों की जानकारी हुई है जो उनके लिए काफी लाभदायक साबित होगी। डॉ. शर्मा ने कहा कि इस कोविड-19 के दौरान भी बेहतर शिक्षा एवं ज्ञान हासिल किया जा सकता है यह विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लेकर बता दिया है। उन्होंने कहा कि अगर हम परेशानियों से घबरा जाएंगे तो सफलता प्राप्त नहीं होगी बल्कि उन परेशानियों से हल खोजकर ही हम सफल हो सकते हैं तथा एक विद्यार्थी को तो सदैव हिम्मत एवं सकारात्मकता के साथ आगे बढऩा चाहिए ताकि वे बेहतर ज्ञान एवं शिक्षा हासिल कर सकें।

डॉ. शर्मा ने इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ द्वारा 16 से 31 जुलाई आयोजित होने वाली जेसीडी ब्रेन टिवस्टर्स के नाम से प्रतियोगिता का भी शुभारंभ किया जिसमें मजेदार पहेलियां व पजल्ज सुलझाकर केवल विद्यार्थी ही नहीं अपितु भारत का कोई भी नागरिक हिस्सा लेकर हजारों के इनाम हासिल कर सकता है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम की समन्वयक डॉ. अनुपमा सेतिया को बनाया गया है। डॉ. शर्मा ने इस मौके पर सभी विजेता प्रतिभागियों को बधाई एवं आशीर्वाद प्रदान करते हुए आश्वासन दिलाया कि निकट भविष्य में भी हम इससे भी बेहतर कार्यक्रमों का आयोजन करवाकर विद्यार्थियों की शिक्षा में रूचि को बढ़ाने में पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे।

इस बारे विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हुए क्विज प्रतियोगिता संयोजक डॉ. जयप्रकाश ने बताया कि इस 15 दिवसीय प्रतियोगिता में हजारों विद्यार्थियों द्वारा पूर्ण जोश एवं उत्साह के साथ भाग लिया गया तथा इसमें पहले घोषित किए गए क्विज फन प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिताओं के परिणामों के विजेताओं में पहली क्विज में हर्ष जिंदल, द्वितीय व पंचम क्विज में आकांक्षा शर्मा, तृतीय क्विज में कशिश, चतुर्थ क्विज में पायल, छठी क्विज में हर्षित वर्मा, सप्तम क्विज में संतोष, आठवीं क्विज में जसन कंबोज, नौवी क्विज में मनमेहक सिंह, दसवीं क्विज में सीनम, ग्याहरवीं क्विज में पमेल, बारहवीं व तेरहवीं क्विज में वैशाली, चौदहवीं क्विज में ज्योति तथा वीरवार को घोषित किए गए फाइनल क्विज के परिणामों में काजोल खन्ना ने 500 रूपए के नगद पुरस्कार पाए हैं। उन्होंने कहा कि इसके आयोजन का हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों की शिक्षा के प्रति रुचि बनाए रखना तथा बेहतर प्रदर्शन करके अपने ज्ञान को अपडेट रखना था। उन्होंने सभी विजेता प्रतिभागियों को बधाई प्रेषित की।