Follow us:-
Events Starting day on the Birthday of Dr. Ajay Singh Chautala Ji – 07/03/2017
  • By
  • March 7, 2017
  • No Comments

Events Starting day on the Birthday of Dr. Ajay Singh Chautala Ji – 07/03/2017

जेसीडी विद्यापीठ में चार दिवसीय सांस्कृतिक, चिकित्सा, खेलकूद एवं सामाजिक कार्यक्रमों का हुआ विधिवत् आगाज
डॉ. अजय सिंह चौटाला जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में एक पखवाड़ा आयोजित किए जाएंगे विद्यापीठ में विभिन्न कार्यक्रम, जिसकी शुरूआत मंगलवार से पौधारोपण एवं स्वच्छता अभियान के द्वारा की गई

सिरसा 7 मार्च, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन एवं समाजसेवी हरदिल अजीज व युवाओं के आदर्श डॉ.अजय सिंह चौटाला के जन्मदिवस को खास बनाने हेतु जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित विभिन्न कॉलेजों एवं जेसीडी अस्पताल द्वारा जनहित एवं सामाजिक भलाई एवं सांस्कृतिक,शारीरिक तथा सामाजिक कार्यों का आयोजन करवाया जाना है, जिसकी शुरूआत मंगलवार को प्रांगण में जेसीडी मैमोरियल कॉलेज में जेसीडी विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक, प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही, इंजी.आर.एस.बराड़़, डॉ.जयप्रकाश एवं जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता एवं अन्य कॉलेजों के प्राचार्यगणों के अलावा कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के डिन अकेडमिक अफेयर्स डॉ.दीप्ति धर्मानी ने सर्वप्रथम पौधारोपण करके किया। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के अन्य अधिकारीगण, कर्मचारी, स्टाफ सदस्य एवं समस्त विद्यार्थीगणों ने भी सफाई अभियान एवं पौधारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

अपने संबोधन में बतौर मुख्यातिथि डॉ.दीप्ति धर्मानी ने सर्वप्रथम सभी विद्यार्थियों से आह्वान किया कि एक महान शख्सियत के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में ऐसे बेहतर कार्यों को करके जहां मन को शांति मिलती है वहीं समाज में एक जागरूकता भी आती है, इसलिए उन्होंने सभी युवाओं से अनुरोध किया कि वे चाहे किसी को भी अपना आदर्श मानते हो परंतु सामाजिक एवं देशहित के कार्यों में मन से हिस्सा लें तथा अपना अमूल्य योगदान प्रदान करें ताकि हमारा देश तरक्की कर सके। उन्होंने कहा कि हमारे जीवन में स्वच्छता का बहुत ही महत्व है कोई भी ऐसा इंसान नहीं होगा जो साफ-सुथरा स्थान या साफ-सुथरा रहना पसंद नहीं करता फिर हमें इस अभियान का हिस्सा बनकर एकजुट होकर ही अस्वच्छता को मिटाना होगा तथा सम्पूर्ण राष्ट्र को स्वच्छ बनाना होगा। डॉ. धर्मानी ने कहा कि पौधे हमें केवल फल ही नहीं अपितु जीवनदायिनी ऑक्सीजन भी प्रदान करते हैं इसका एक उदाहरण यह देखिए जब हम किसी चारों ओर हरियाली वाले स्थान पर जाते हैं तो हमें सुकून मिलता है, वहीं उसके विपरीत प्रदूषण वाले इलाके में हमारा दम घुटता है इसीलिए पौधारोपण एवं उनकी उचित देखभाल करके उनको पेड़ बनाना यह हमारे नैतिक मूल्यों में शामिल हैं, इसलिए हमें सदैव प्रत्येक को इसमें ईमानदारी, लग्र व निष्ठा से हिस्सा लेना चाहिए ताकि कामयाबी हासिल हो।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जेसीडी विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने बताया कि डॉ.अजय सिंह चौटाला के जन्मदिवस के उपलक्ष्य तथा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर संस्थान द्वारा अनेक कार्यक्रम जैसे रक्तदान एवं चिकित्सा कैंप, हास्य कवि सम्मेलन, गरीब-बच्चों को फल एवं शिक्षा सामग्री एवं अन्य उपयोगी वस्तुए वितरित किया जाना तथा शरीरिक शिक्षा के मद्देनजर विद्यापीठ की 13वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

इस कार्यक्रम के आयोजन के हेतु जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय,फार्मेसी कॉलेज,डेन्टल कॉलेज,इंजीनियरिंग,आईबीएम कॉलेज, बहुतकनीकी संस्थान एवं जेसीडी मैमोरियल कॉलेज की स्वयंसेवक दलों की इकाईयों के विद्यार्थियों, स्टाफ सदस्यों एवं अन्य कर्मचारियों द्वारा स्वच्छता अभियान एवं पौधारोपण कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया गया तथा इस कार्यक्रम को सफल बनाया गया। इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के सभी कॉलेजों के प्राचार्यगण डॉ.विनय लाठर, डॉ.जयप्रकाश, डॉ.रोशन लाल,डॉ. प्रदीप स्नेही, डॉ.हिमांशु मोंगा, इंजी.आर.एस.बराड़ के अलावा अन्य गणमान्य लोगों एवं विद्यार्थियों द्वारा भी अपना अमूल्य योगदान प्रदान किया गया।