Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM 2nd Sat., 3rd Sat, Sunday: Closed
Photos of Extension Lecture of JCDMC (3)

Expert Lecture at JCD Memorial College, Sirsa

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज द्वारा विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन  
सकारात्मक सोच रखकर अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर हों तो सफलता अवश्य मिलती है : संदीप खुराना
An expert lecture for the students of JCD Memorial PG College, organized. In which Sandeep Khurana, Specialist of the International Institute of English Language Systems, motivated students to choose their path for a better future. Apart from Dr. Jai Prakash, College Principal, Dr. Anita Makkar from Commerce Department, Deepak Sharma, Rakesh Saini and Mahavir were also present.
#JCDMEMPG #JCDPGCOLLEGE #JCDVEVENT #JCDV #SIRSA #EXTENSIONLECTURE #EXPERTLECTURE
सिरसा 2 मार्च, 2019 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित स्नातकोत्तर महाविद्यालय में विद्यार्थियों के लिए एक विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया गया, जिसमें इंटरनैशनल इंस्टीच्यूट ऑफ इंग्लिश लेंग्वेज सिस्टम्स के विशेषज्ञ मि. संदीप खुराना ने विद्यार्थियों को बेहतर भविष्य के लिए अपने मार्ग का चयन करने के लिए प्रेरित करते हुए जानकारी प्रदान की। इस मौके पर कॉलेज प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश के अलावा वाणिज्य विभाग के प्रवक्ता डॉ. अनीता मक्कड़, दीपक शर्मा, राकेश सैनी तथा महावीर के अलावा अन्य भी मौजूद रहे। 
सर्वप्रथम मुख्य वक्ता का स्वागत करते हुए प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने कहा कि हमारा उद्देश्य समय-समय पर ऐसे आयोजनों के माध्यम से हमारे विद्यार्थियों को उनके भविष्य के लिए उन्हें बेहतर विकल्प चयन करवाना है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ व्याख्यानों के माध्यम से विद्यार्थियों को अनेक विशेषज्ञों से रूबरू होने का अवसर मिलता है जो उन्हें अपने विषय एवं अन्य जानकारियेां में काफी लाभदायक साबित होता है। 
विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए मि. संदीप खुराना ने व्यक्तित्व विकास और संचार कौशल के विकास के महत्व के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हुए बच्चों को सदैव प्रयासरत्त रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हमें कहीं से भी प्रेरणा प्राप्त हो सकती है इसीलिए हमें सचेत रहते हुए इसके महत्व को समझना चाहिए। मि. खुराना ने कहा कि विद्यार्थी एवं शिक्षकों को सदैव सकारात्मक सोच रखते हुए अपने-अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर होना चाहिए तो उन्हें सफलता अवश्य प्राप्त होती है। वहीं उन्होंने जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति द्वारा समय-समय पर ऐसे आयोजनों के माध्यम से विद्यार्थियों की ज्ञान वृद्धि के लिए सराहना की तथा उन्हें इस कार्यक्रम में आंमत्रित करने के लिए आभार प्रकट किया। 
इस दौरान अनेक विद्यार्थियों द्वारा विशेषज्ञ से अनेक जिज्ञासात्मक प्रश्र भी पूछे गए जिनका उन्होंने बेहतर हल बताकर विद्यार्थियों की जिज्ञासा शांत की। कार्यक्रम के अंत में विशेषज्ञ को प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश एवं अन्य विभाग के प्राध्यापकगणों द्वारा स्मृति चिह्न प्रदान करके सम्मानित किया गया। 
No Comments
Post a Comment
Name
E-mail
Website