Follow us:-
Expert Lecture by Electrical Department – 04/05/2017
  • By
  • May 4, 2017
  • No Comments

Expert Lecture by Electrical Department – 04/05/2017

जेसीडी बहुतकनीकी संस्थान में इलैक्ट्रिकल विभाग द्वारा विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन
विद्यार्थियों ने जाना इलैक्ट्रिकल सम्बन्धी नवीनतम खोजों को, इंजी.जे.एस.करहारा ने प्रदान की अनेक जानकारियां

सिरसा 4 मई, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बहुतकनीकी संस्थान में विगत दिवस इलैक्ट्रिकल विभाग के विद्यार्थियों के लिए एक दिवसीय विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया गया,जिसमें राजकीय बहुतकनीकी संस्थान से इलैक्ट्रिकल विभागाध्यक्ष सेवानिवृत्त इंजी.जे.सी.करहारा बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित हुए। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य इंजी.आर.एस.बराड़ द्वारा की गई तथा इस कार्यक्रम का आयोजन इलैक्ट्रिकल विभागाध्यक्ष इंजी.कृष्ण कुमार के मार्गदर्शन में किया गया।

इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य इंजी.आर.एस.बराड़ ने सर्वप्रथम अपने संबोधन में पधारे हुए मुख्य वक्ता एवं अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को अनुभव प्राप्त शिक्षकों एवं अन्य विशेषज्ञों से रूबरू करवाकर उनको बेहतर ज्ञान प्रदान करवाना है, जिसके लिए हमारे चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला,प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला,शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक एवं रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता जी का समय-समय पर ऐसे आयोजन करवाने हेतु सहयोग प्रदान करने के लिए आभार प्रकट करते हुए हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी किताबी ज्ञान के साथ-साथ अनुभव प्राप्त करें तभी वे सशक्त ज्ञान हासिल कर सकते हैं,इसलिए ऐसे आयोजन उनके लिए काफी सहायक सिद्ध होते हैं। इंजी.बराड़ ने बताया कि करहारा जी को अपने शिक्षण क्षेत्र का 38 वर्षों का अनुभव प्राप्त है,जिसका सभी विद्यार्थी लाभ उठाएं।

बतौर मुख्य वक्ता इंजी.जे.सी.करहारा ने अपने वक्तव्य में सर्वप्रथम जेसीडी विद्यापीठ में व्याप्त अनुशासित एवं हरा-भरे कैम्पस की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को किसी भी कोर्स में पुस्तक के ज्ञान के साथ-साथ स्वयं के अनुभव से भी सीखना चाहिए ताकि वे उसे बेहतर ढंग से सीख सकें तथा शीघ्र कामयाबी हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि केवल डिग्री हासिल कर लेना ही सम्पूर्ण शिक्षा नहीं बल्कि उस क्षेत्र में नवीनतम तथा प्रशिक्षण हासिल करके ही बेहतर बना जा सकता है। उन्होंने अपने अनुभव से विद्यार्थियों को पौराणिक एवं वर्तमान समय में अंतर के बारे में बताया,वहीं विद्यार्थियों को उन्होंने वर्तमान समय में अधूरे ज्ञान के कारण नौकरी पाने में आने वाली अनेक समस्याओं के बारे में भी बताया तथा उनसे निजात पाने के उपाय भी सुझाए। उन्होंने इस कार्यक्रम में उन्हें आमंत्रित करके विद्यार्थियों से रूबरू होने के लिए विद्यापीठ की प्रबंधन समिति,कॉलेज के प्राचार्य एवं इलैक्ट्रिकल विभाग के अध्यक्ष एवं उनकी सम्पूर्ण टीम का आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर जेसीडी बहुतकनीकी संस्थान के इलैक्ट्रिकल विभागाध्यक्ष इंजी.कृष्ण कुमार के अलावा उनके अन्य स्टाफ सदस्य तथा समस्त विद्यार्थीगण भी उपस्थित रहे।