Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM 2nd Sat., 3rd Sat, Sunday: Closed

Extension Lecture – JCDM College of Engineering, Sirsa

जेसीडी इंजी.कॉलेज में ‘भारतीय सेना में कैरियर की संभावनाएं’ विषय पर विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन
भारतीय सेना से रिटायर्ड कर्नल दीप डागर ने विद्यार्थियों को सेना में जाने के लिए मार्गदर्शित किया

District Sainik Board’s retired Indian Army Colonel Deep Dagar provided the information to the students and attended the program as the main speaker. Dr. Dinesh Kumar Gupta. The principal of the College, chaired the program.

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थियों को भारतीय सेना में अपनी सेवाएं प्रदान करने हेतु मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए एक विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया गया, जिसमें जिला सैनिक बोर्ड के भारतीय सेना से रिटायर्ड कर्नल दीप डागर मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत करके विद्यार्थियों को जानकारी उपलब्ध करवाई गई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ.दिनेश कुमार गुप्ता द्वारा की गई। इस कार्यक्रम का आयोजन मैकेनिकल विभागाध्यक्ष इंजी.दिनेश शर्मा की देखरेख में किया गया। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता, कॉलेज के डिप्टी रजिस्ट्रार श्री एस.एल.सैनी के अलावा अन्य विभागाध्यक्ष एवं गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे। इस विशेषज्ञ व्याख्यान कार्यक्रम में सभी विभागों से 200 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लेकर महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की।

सर्वप्रथम इंजी.कॉलेज के प्राचार्य डॉ.दिनेश कुमार गुप्ता ने मुख्यातिथि एवं अन्य वक्ताओं का स्वागत करते हुए उनकी उपलब्धियों से विद्यार्थियों को अवगत करवाया। वहीं उन्होंने कहा कि वे सदैव छात्रों को बेहतरीन मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए समय-समय पर ऐसे आयोजन करवाते रहते हैं ताकि विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हो सके। डॉ. गुप्ता ने कहा कि हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों को शिक्षा के पश्चात् बेहतर रोजगार मुहैया करवाना तथा सफलता प्रदान करना है, जिसके लिए हम सभी कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि हमारा कार्य विद्यार्थियों को बेहतर रास्ता दिखाना है जिस पर चलकर वह कामयाबी हासिल कर सकते हैं, उसे चुनना या न चुनना यह तो विद्यार्थियों पर ही निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में भी हम ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करके विशेषज्ञों को आपसे मुखातिब करते रहेंगे ताकि आपको नवीनतम जानकारी हासिल हो सके और आप बेहतर विकल्प चयन करके सफलता हासिल कर सकें।

इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में अपने संबोधन में कर्नल दीप डागर ने सर्वप्रथम इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्हें विद्यार्थियों से रूबरू करवाने के लिए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला, शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक के अलावा अन्य अधिकारियों का भी आभार प्रकट करते हुए कहा कि भारतीय सेना में रोजगार की अपार संभावनाएं है तथा कोई भी विद्यार्थी ईमानदारीपूर्वक किसी भी स्तर पर अपनी प्रतिभा के बल पर इसका हिस्सा बनकर देशहित व देश सेवा में अपना अमूल्य योगदान प्रदान कर सकता है। उन्होंने कहा कि हमारी सेना अपने जवानों के देशप्रेम, शक्ति एवं अदम्य साहस के दम पर ही सम्पूर्ण विश्व में प्रसिद्ध है और देश की युवा पीढ़ी का पूरे दिल से स्वागत करती है। श्री डागर ने कहा कि विद्यार्थी पहले अपना लक्ष्य निर्धारण करें तथा उस पर ध्यान केन्द्रित करते हुए पूरी निष्ठा व ईमानदारी से उसे प्राप्त करने के लिए प्रयास करें तो वह अवश्य ही सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

इस अवसर पर इंजीनियरिंग कॉलेज के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों के अलावा समस्त विद्यार्थीगण व स्टॉफ सदस्य उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम के अंत में मुख्य वक्ता को कॉलेज प्राचार्य एवं आयोजकों द्वारा स्मृति चिह्न प्रदान करके सम्मानित किया गया।