Follow us:-
Farewell Party of BBA and MBA Students – JCD IBM College, Sirsa
  • By
  • April 29, 2019
  • No Comments

Farewell Party of BBA and MBA Students – JCD IBM College, Sirsa

जेसीडी आईबीएम में ‘रूख्सत-ए-लम्हा’ विदाई समारोह का आयोजन
प्रबंधन एक कला है तथा प्रबंधक एक बेहतर कलाकार : डॉ.शमीम शर्मा

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित आईबीएम कॉलेज के बीबीए एवं एमबीए के विद्यार्थियों ने अपने सीनियर्स को विदाई देने हेतु ‘रूख्सत-ए-लम्हा’ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा द्वारा किया गया। इस अवसर पर जेसीडी आईबीएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ.कुलदीप सिंह द्वारा कार्यक्रम की अध्यक्षता की गई। वहीं इस मौके पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण डॉ.जयप्रकाश, डॉ.राजेश्वर चावला, इंजी.आर.एस.बराड़, डॉ.दिनेश कुमार गुप्ता, डॉ.राजेन्द्र कुमार, डॉ.अनुपमा सेतिया, डॉ.अरिन्दम सरकार के अलावा अन्य अतिथिगणों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके नमन किया गया तथा कार्यक्रम का शुरूआत की गई।

इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई, जिन्होंने सभी सभागणों का मन मोह लिया। इस मौके पर बीबीए के जतिन ने मधुर आवाज में गीत प्रस्तुत करके खूब वाहवाही लूटी। वहीं एमबीए अंतिम वर्ष के छात्र मुनीष एवं गु्रप द्वारा रिमेक्स गानों पर नृत्य के माध्यम से सभी मंत्रमुग्ध किया। उधर एमबीए के छात्र रमनदीप ने भंगड़ा की प्रस्तुति द्वारा सभी को अपने संग नाचने पर विवश किया। रमन एवं गु्रप द्वारा स्टेंडिंग डांस प्रस्तुत करके सारे माहौल को बेहतर बनाया। बीबीए अंतिम वर्ष के विद्यार्थी निशांत एवं मनीषा ने हरियाणवीं डांस प्रस्तुत करके सभी की वाहवाही लूटी।

जेसीडी आईबीएम के प्राचार्य डॉ.कुलदीप सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए विदा होने वाले विद्यार्थियों को विश्वास दिलवाया कि वे हरसंभव प्रयास करेंगे कि उन्हें निकट भविष्य में किसी प्रकार की कोई परेशानी न आए। डॉ.सिंह ने बताया कि यह बीबीए का छठा तथा एमबीए का 15वां बैच यहां से अलविदा हो रहा है तथा हमारे यहां का प्रत्येक विद्यार्थी किस प्रकार कामयाबी प्राप्त करके बेहतर स्थानों पर काबिज हैं। उन्होंने कहा कि ये सभी विद्यार्थी भी बेहतर शिक्षा हासिल करके तथा बेहतर परीक्षा परिणाम लेकर यहां से जाएं ताकि उनको आगे चलकर सफलता हासिल हो सके। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं तथा अशीर्वाद प्रदान किया।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने अपने संबोधन में इस समारोह को विदाई समारोह का नाम ना देकर जिंदगी के यादगार पलों का नाम देना चाहिए तथा विद्यार्थियों को हर कठिनाई, समस्याओं की तरफ सकारात्मक रवैया अपनाकर आगे बढऩा चाहिए ताकि उनको सफलता हासिल हो। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्रबंधन एक कला है तथा एक प्रबंधक वह इंसान होता है जो अन्य की जिंदगी में कोई भी रंग भर सकता है, इसलिए उसे अपने कला को निखारना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रबंधन की हमारे जीवन के हर पढ़ाव पर आवश्यकता है। उन्होंने अनेक उदाहरणों के माध्यम से विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। डॉ.शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को उनके उज्ज्वल भविष्य एवं बेहतर सफलता की शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने जेसीडी आईबीएम कॉलेज के शिक्षकों की भी सराहना की तथा कहा कि आपके शिक्षक ऐसे है जिन्हें जो भी कार्य प्रदान किया जाता है वह उसे बड़ी ही शीघ्रता से तथा कार्यकुशलता से उसे पूरा करते हैं। वहीं उन्होंने इस कार्यक्रम को सफल तथा बेहतर तरीके से प्रबंधन करने के लिए प्राचार्य, शिक्षक, गैर-शिक्षक तथा तमाम विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने विद्यार्थियों के सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रदर्शित की गई कला की काफी सराहना की।

इस मौके पर आयोजित विभिन्न प्रस्तुतियों के आधार पर निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए डॉ.कंवलजीत कौर एवं डॉ.शिखा रहेजा द्वारा बीबीए की सबरनजीत कौर व एमबीए की भावना को मिस. फेयरवेल तथा बीबीए के निशांत व एमबीए के शुभम बांसल को मि. फेयरवेल के खिताब से नवाजा गया। वहीं बीबीए के सोनू सोनी एवं रूपांसी अग्रवाल को क्रमश: मि. एवं मिस पर्सनेलिटी तथा एमबीए के विद्यार्थियों में से मनीष गर्ग एवं सारिका को मि. एवं मिस. पर्सनेलिटी चुना गया। कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि तथा अन्य द्वारा विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जेसीडी आईबीएम कॉलेज के समूचा स्टाफ, जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण एवं अन्य गणमान्य लोगों सहित समस्त विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।