JCD-pharmacy-farewell paty

Farewell Party Organized at JCD College of Pharmacy

जेसीडी कॉलेज ऑफ फार्मेसी में सोशल डिस्टेंस एवं गाइडलाइंस को मध्यनजर रखते हुए हुआ फेयरवेल पार्टी का आयोजन।
जेसीडी फार्मेसी कॉलेज के पास हुए स्टूडेंट करोना जैसी वैश्विक महामारी में करोना योद्धा की भूमिका निभाकर देश विदेश में अपनी सेवाएं दे रहे हैं : डॉ.शमीम शर्मा
सिरसा 6 सितम्बर, 2020: जेसीडी कॉलेज ऑफ फार्मेसी में सोशल डिस्टेंस को मध्यनजर रखते हुए फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया । इस समारोह में मुख्यअतिथि के तौर पर विद्यापीठ के प्रबंध निर्देशक डॉ.शमीम शर्मा ने शिरकत की । मुख्यअतिथि ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रमों का शुभारंभ किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता फार्मेसी कॉलेज की प्राचार्या डॉ.अनुपमा सेतिया द्वारा की गई । सर्वप्रथम डॉ. सेतिया ने समारोह में आए हुए मुख्यअतिथि एवं सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस कार्यक्रम में विद्यापीठ के सभी कॉलेजों के प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश, डॉ.कुलदीप सिंह , डॉ.डी.के.गुप्ता , डॉ.अरिंदम सरकार डॉ.राजेंद्र , डॉ.डी.के.गुप्ता , विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता एवं डॉ.आर.एस.बरार , डॉ.राजेश्वर चावला भी शामिल हुए ।

इस अवसर पर समारोह में उपस्थित विद्यार्थियों को डॉ.शमीम शर्मा ने कहा कि फार्मेसी प्रोफेशन का भविष्य उज्जवल है । करोना जैसी वैश्विक महामारी में फार्मेसी स्टूडेंट्स रिसर्च साइंटिस्ट बनकर नई-नई दवाओं की अविष्कार करके एवं वही फार्मासिस्ट भी दवा के साथ साथ हौसलें की डोज देकर करोना योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं। डॉ.शर्मा ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ का नाम राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने की जिम्मेवारी अब आपकी है। डॉ.शमीम शर्मा ने विद्यार्थियों को शुभकामनाओं के साथ साथ आशीर्वाद भी दिया और कहा कि आप अपने व्यवसाय में ईमानदारी लगन एवं मेहनत से कार्य करें ताकि सफलता आपके कदम चूमे । फार्मेसी कॉलेज के प्राचार्या डॉ.अनुपमा सेतिया ने कहा कि करोना वायरस महामारी के खिलाफ सरकार शासन वह प्रशासन के साथ चिकित्सकों ,नर्सिंग स्टाफ के साथ फार्मेसी प्रोफेशनल भी करोना से जंग लड़ रहे हैं । फार्मेसी स्टोर का मरीजों का सीधा संपर्क होता है ऐसे में फार्मासिस्ट तो की जान पर भी चिकित्सकों की तरह कम खतरा नहीं है इन सबके बीच फार्मेसिस्ट अपनी जान की परवाह किए बगैर अपनी ड्यूटी में कार्यरत रहे हैं । दवा देने के साथ-साथ अस्पतालों में आने वाले मरीजों को यह फार्मेसिस्ट बार बार हाथ धोने लोगों से शारीरिक दूरी बनाए रखने और छींक तथा खांसी को कोनी के बीच में करने के लिए जागरूक कर रहे हैं । बहुत से लोग इनके जज्बे को सलाम करते हैं । बी फार्मा अंतिम वर्ष के छात्र तिजेंद्र सिंह ने पंजाबी स्कृति की झलक दिखलाई वही दूसरी ओर बी फार्मा की छात्रा डोली ने वेस्टर्न नृत्य किया ।बी फार्मा तृतीय वर्ष के विद्यार्थी विशाल ने मनमोहक गाना गाकर एवं छात्र देवांश ने भंगड़ा प्रस्तुत कर सभी दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।इस मौके पर विद्यार्थियों द्वारा रैंप एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया ।

इस अवसर पर फार्मेसी कॉलेज के सहायक प्रोफेसर डॉ.विपिन कंबोज एवं डॉ.अमित गिरधर की निर्णायक कमेटी द्वारा बी फार्मा अंतिम वर्ष के छात्र को मिस्टर तिजेंद्र फेयरवर एवं छात्रा पलक कालरा को मिस फेयरवेल चुना गया। अंकुश को मिस्टर टैलेंट एवं मेघा बिश्नोई को मिस टैलेंट चुना गया वही नितिन को मिस्टर ईव और मिस ईव मेघा सिंधी को चुना गया । इस मौके पर प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश, डॉ.कुलदीप सिंह , डॉ.डी.के.गुप्ता , डॉ.अरिंदम सरकार डॉ.राजेंद्र डॉ.डी.के.गुप्ता डॉ.अरिंदम सरकार, डॉ.कुलदीप सिंह , विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता , एवं डॉ.आर.एस.बरार डॉ.राजेश्वर चावला सहित विभाग के सभी स्टाफ सदस्य एवं विद्यार्थी मौजूद थे । इस मौके पर चयनित सभी विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि एवं प्राचार्य के द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए । फार्मेसी कॉलेज के प्रो.डॉ.प्रदीप कंबोज ने आए हुए मुख्यअतिथि एवं अतिथिगणों का धन्यवाद किया।