Fax: +91-1666-238100
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM Sunday: Closed

“Fashmore 2018” Organized at JCD Memorial (PG) College, Sirsa


जेसीडी विद्यापीठ के मेमौरियल पीजी कॉलेज में “फैशमोर 2018“ फैशन शो का आयोजन
बी.ए की छात्रा निशा बनी ओवर ऑल बेस्ट डिजाइनर

जेसीडी विद्यापीठ के मेमौरियल पीजी कॉलेज में फैशन विभाग व महिला शेल के सौंजन्य से “फैशमोर 2018“ फैशन शो का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्रीमती गुणवंती मलिक मुख्य अतिथि थी तथा डॉक्टर आर आर मलिक डायरेक्टर एकेडमिक जेसीडी विद्यापीठ ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की जेसीडी शैक्षणिक महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ जयप्रकाश ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम का संचालन एसोसिएट प्रोफेसर शिखा गोयल के द्वारा किया गया। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि व अन्य अतिथिगणों ने माँ सरस्वति की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की शुरूआत की। महाविद्यालय की छात्राओं ने सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत करके कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का स्वागत किया।

मुख्यातिथि श्रीमती गुणवंती मलिक ने प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत एक प्राचीन सभ्यता-संस्कृति वाला देश रहा है,‘यहाँ कोश कोश पे पानी बदले चार कोश पे वाणी’ वाली कहावत आज भी प्रचलित है। यहां अलग अलग धर्मों जातियों व सस्ंकृतियों के लोग रहते है, उनका रहन-सहन भी अलग-अलग है, फिर भी सम्पूर्ण भारत एक है, और आज इस फैशन शो में सम्पूर्ण भारत की झलक एक साथ देखने को मिली है। हमें आज यह देखकर यह खुशी होती है कि आज के आधुनिक युग में विद्यार्थी अपनी संस्कृति के जुडे़ हुए है। इस प्रकार के कार्यक्रम के माध्यम से हम भारतीय अपनी परम्पराओं को एक पीढी से दूसरी पीढी तक प्रेषित है। डॉ जयप्रकाश ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा इस प्रकार के कार्यक्रम करवाने का एक मात्र उद्धेश्य होता है विद्यार्थी का सर्वांगीण विकास, और जेसीडी विद्यापीठ इस कार्य में सदैव अग्रणीय रहा है ताकि विद्यार्थियों का बहुमुखी विकास हो सके। इस प्रकार की प्रतियोगिता से प्रतिभागी का ना केवल मनोबल बढ़ता है, बल्कि आत्मविश्वास भी झलकता है। प्राचार्य डॉ जयप्रकाश ने अपने संबोधन में जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला, प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता का विद्यार्थियों को ऐसे आयोजन हेतु सशक्त मंच प्रदान करने के लिए आभार प्रकट किया।

महाविद्यालय फैशन कार्यक्रमों की निर्देशिका मिलन के निर्देशन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया । फैशन शो में कुल चार राउंड़ रखे गये। प्रथम राउड़ में पारम्परिक वेश-भूषा का प्रदर्शन किया गया। दूसरे राउड़ में बेस्ट परिधान का प्रदर्शन किया गया। तृतीय राउड़ में लडंको ने रेम्प पर केटवॉक किया व अंतिम राउड़ में प्राध्यापको ने जलवा बिखेरा। इस कार्यक्रम में निर्णायक मंडल की भूमिका गुरप्रीत कौर ने निभाई। कक्षा अनुसार बेस्ट डिजाइनर की श्रेणी में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा निशा, यशस्वी व छात्र अमनप्रीत ने क्रमशः प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त किया। ओवर ऑल वेस्ट डिजाइनिंग का पुरस्कार निशा के नाम रहा। इस कार्यक्रम में बीकॉम प्रथम वर्ष की छात्रा नंदिनी ने वेस्टर्न गीत की प्रस्तुति दी व बीए प्रथम वर्ष की छात्रा विजेता व गुरलीन कौर पंजाबी भगड़ा के माध्यम से अपनी प्रस्तुति दी। वही सुमन रानी ने हरियाणवी पैरोडी संगीत पर नृत्य किया। जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के स्टाफ सदस्यों हरलीन कौर,अनुपमा,कवलजीत कौर,डॉ.अमन,डॉ.मनोज ने अपनी अपनी प्रतिभा दिखाई तथा अलग-अलग प्रतिभाओं में पुरस्कार अर्जित किए।

मुख्य अतिथि व अन्य अतिथिगणों द्वारा विजेता प्रतिभागियों को पुरुस्कार प्रदान किए गए। इसके साथ-साथ मुख्य अतिथि को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। अंत में जेसीडी विद्यापीठ महिला विंग की इंचार्ज प्रोफेसर दीप्ति पंडिता ने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथिगणों का धन्यवाद किया इस अवसर पर प्रो.जय नारायण,प्रो.अनुपमा,हरलीन कौर,सुषमा हुडडा,कवलजीत कौर,इसप्रीत कौर,दामिनी शर्मा,मंजू गोदारा,शिल्पी जैन,नानकशर्मा,सज्जन,सोमवीर,आरती वर्मा व विद्यार्थीगण, विभागाध्यक्ष, प्राध्यापकगण, अन्य अधिकारीगण व अनेक गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

Annual Convocation - 2018
We are extremely proud to extend to you an invitation for the JCDV’s Convocation 2018 ceremony
Venue: JCDV Dental Auditorium
Date: 8 April 2018 & 9 April 2018
Time: Starting from 9:00 AM
GPAT Mock Test