Follow us:-
First Position in University – JCD Institute of Business Management
  • By
  • August 18, 2020
  • No Comments

First Position in University – JCD Institute of Business Management

जेसीडी आईबीएम की खुशी व आस्था जैन ने पाया विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान
विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय की शीर्ष 10 स्थानों में प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ, पंचम, छठें व नौवें स्थान कब्जाए

सिरसा 18 अगस्त, 2020 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बिजनेस मैनेजमेंट के बीबीए के प्रथम व तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने जननायक चौ. देवीलाल जी के सपनों को साकार करते हुए अपनी बेहतर, गुणवत्तायुक्त एवं संस्कारों से ओतप्रोत शिक्षा की अमिट छाप छोड़ते हुए चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में परचम लहराया है। विद्यार्थियों ने चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय द्वारा घोषित किए गए बीबीए के प्रथम, तृतीय व पंचम सेमेस्टर के परीक्षा परिणामों में विश्वविद्यालय के शीर्ष के प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ, पंचम, छठें व नौवें स्थानों पर अपना कब्जा जमाते हुए यह साबित कर दिया है कि जेसीडी विद्यापीठ में शिक्षा में गुणवत्ता विद्यमान है।

इस बारे विस्तापूर्वक जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में खुशी सबरवाल ने विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान हासिल करके कॉलेज ही नहीं अपितु सम्पूर्ण सिरसा का नाम रोशन किया है। वहीं विश्वविद्यालय स्तर पर भूमिकाने द्वितीय, अशनदीप कौर व भाव्या कागजी ने पंचम तथा विनय गिरधर ने नौवां स्थान अर्जित किया है। वहीं बीबीए तृतीय सेमेस्टर के परिणामों में आस्था जैन ने विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। छात्रा सुखमनी ने द्वितीय, मोहित ने तृतीय, पल्लवी ने चतुर्थ व संजू ने छठां तथा बीबीए के पंचम सेमेस्टर में पवन थापा ने विश्वविद्यालय में चतुर्थ स्थान पाकर कॉलेज का नाम रोशन करने का काम किया। इस मौके पर सभी विद्यार्थियों को बधाई प्रेषित करते हुए डॉ. कुलदीप सिंह ने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता प्रदान करने एवं बेहतर परीक्षा परिणामों का श्रेय जेसीडी विद्यापीठ के वातावरण के साथ-साथ सभी प्राध्यापकों की मेहनत एवं मैनेजमेंट को जाता है। डॉ. सिंह ने बताया कि इससे पूर्व भी हमारे 27 विद्यार्थियों द्वारा विश्वविद्यालय के शीर्ष के स्थानों में अपना नाम दर्ज करवाया गया था। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को उचित प्लेसमेंट का आश्वासन भी प्रदान किया ताकि सभी विद्यार्थी अपने-अपने क्षेत्र में जाकर अपने माता-पिता के साथ-साथ संस्थान का भी नाम रोशन कर सकें।

विद्यार्थियों की इस ऐतिहासिक सफलता के लिए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि दूसरी बार लगातार विश्वविद्यालय में एमबीए के बाद बीबीए के विद्यार्थियों द्वारा भी शीर्ष स्थानों में अपना कब्जा जमाया जाना हमारे संस्थान की बेहतर शिक्षा को तथा प्राध्यापकों एवं विद्यार्थियों की मेहनत को दर्शाता है, जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। डॉ. शर्मा ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में सदैव विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा तो दी ही जाती है वहीं उनके भविष्य में कामयाबी हेतु अनेक शिक्षा के अलावा खेल, सांस्कृतिक एवं अन्य गतिविधियों को करवाया जाता है ताकि विद्यार्थी का सर्वांगीण विकास हो सकें। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की इस उपलब्धि के लिए उनके माता-पिता भी बधाई। उन्होंने कहा कि समय-समय पर हमारे विद्यार्थियों द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने पर उन्हें प्रोत्साहित किया जाता है ताकि इससे अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा मिल सके।
सभी विद्यार्थियों ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, जेसीडी विद्यापीठ की मैनेजमेंट, शिक्षकगणों व अन्य सहयोगियों को देते हुए सभी का आभार प्रकट किया।