Follow us:-
Fresher Party of B.Ed. & M.Ed. Students
  • By
  • November 11, 2017
  • No Comments

Fresher Party of B.Ed. & M.Ed. Students

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय में नवआगन्तुक स्वागत समारोह आयोजित
विद्यार्थी अपनी प्रतिभा की पहचान कर उसमें निखार करके हासिल करें सफलता : इंजी. आकाश चावला

सिरसा 11 नवम्बर, 2017 : जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के बी.एड. तथा एम.एड. विद्यार्थियों द्वारा नवआगन्तुक विद्यार्थियों के लिए स्वागत समारोह का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला द्वारा बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश द्वारा की गई। वहीं इस मौके पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता, फार्मेसी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विनय लाठर, इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हिमांशु मोंगा, डेन्टल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेश्वर चावला के अलावा अन्य अधिकारीगण भी मौजूद रहे। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई, जिन्होंने सभी सभागणों का मन मोह लिया।

इस मौके पर सर्वप्रथम प्राचार्य डॉ. जय प्रकाश ने नवआगन्तुक सभी विद्यार्थियों के साथ-साथ मुख्यातिथि महोदय के साथ पधारे अन्य अतिथिगणों का स्वागत करते हुए नवीन विद्यार्थियों को यह विश्वास दिलवाया कि वे हरसंभव प्रयास करेंगे कि उन्हें निकट भविष्य में किसी प्रकार की कोई परेशानी न आए। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थी बेहतर शिक्षा हासिल करें तथा बेहतर परीक्षा परिणाम लाएं, जिसके लिए उनकी शुभकामनाएं तथा अशीर्वाद सदैव उनके साथ है। वहीं उन्होंने अपने संबोधन में अभी हाल में जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा विश्वविद्यालय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए सभी नए विद्यार्थियों की हौंसला अफजाई की। डॉ. जयप्रकाश ने विद्यार्थियों के सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रदर्शित की गई कला की काफी सराहना की।

इस अवसर पर मुख्यातिथि इंजी. आकाश चावला ने अपने संबोधन में कहा कि नवआगन्तुकों के स्वागत में आयोजित इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को एक सशक्त मंच प्रदान करना है, जिससे कि वह एक बेहतर मुकाम हासिल कर सकें। जो विद्यार्थी मंच पर टिक सकता है वह सांस्कृतिक एवं अन्य गतिविधियों के लिए पहली सीढ़ी पर कदम रख लेता है, इसलिए सभी अपनी भीतर छिपी प्रतिभा की पहचान करके उसमें बेहतर सुधार करके कामयाबी हासिल करने के लिए प्रयास करें। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने संबोधन में उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप अपने शिक्षण कार्य को पूरी लगन एवं निष्ठा से करें ताकि आपको सफलता हासिल हो सके। उन्होंने भावी अध्यापकों से आह्वान किया कि वे अपने शिक्षण कार्य में सही-गलत के अनुसार ही विभाजन रेखा तैयार करें तथा अपने कर्तव्य को ईमानदारी के साथ निभाएं एवं सभ्य समाज का निर्माण करने में अपना सहयोग प्रदान करें। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप स्वयं को एक रोल मॉडल के तौर पर आगामी स्कूलों में जाने पर प्रस्तुत करें ताकि वहां के विद्यार्थी आपका अनुसरण करके देशहित में अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा सकें।

इस मौके पर गठित की गई निर्णायक कमेटी द्वारा सभी विद्यार्थियों के प्रदर्शन के आधार पर अपना निर्णय सुनाते हुए एम.एड. कोर्स में सुरेन्द्र को मि. तथा प्रीति हुड्डा को मिस. फ्रेशर चुना गया, वहीं शक्ति एवं सोनिया को मि. एवं मिस. एम.एड. के लिए चुना गया। वहीं मि. हरीश को बेस्ट प्रोर्फामेंस के खिताब से नवाजा गया। उधर बी.एड. जनरल कोर्स में मनदीप को मि. तथा लक्ष्मी को मिस. फ्रेशर तथा रवि कंबोज एवं पंकजप्रीत को बेस्ट पहनावे हेतु चुना गया व भव्या मोंगा व सुरभि को बेस्ट प्रोर्फामेंस के खिताब से नवाजा गया। वहीं बी.एड. स्पेशल कोर्स में बंसीलाल व नवदीप को क्रमश: मि. एवं मिस. फ्रेशर तथा रोहताश व नीरू को बेहतर पहनावे हेतु चयनित किया गया। इस कार्यक्रम के अंत में सभी विजेता प्रतिभागियों को मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों के साथ-साथ प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के समूचे स्टॉफ सदस्य के अलावा विद्यार्थीगण व अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।