Fresher Party for BBA & MBA Students JCD IBM College, Sirsa

जेसीडी संस्थान ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट में फ्रेशर पार्टी का आयोजन
बेहतर शिक्षा के साथ-साथ खेलों व अच्छे कार्यों में उचित प्रबंधन ही दिलाता है सफलता : डॉ.शमीम शर्मा
नवआगन्तुक विद्यार्थियों का बीबीए व एमबीए के सीनियर्स द्वारा भव्य आयोजन के माध्यम से स्वागत

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित आईबीएम कॉलेज के बीबीए तथा एमबीए के नवआगन्तुक विद्यार्थियों के लिए फ्रेशर पार्टी-2019 का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ बतौर मुख्यातिथि श्री मनिन्द्रपाल सिंह बराड़ द्वारा किया गया। वहीं इस कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में तथा कॉलेज के प्राचार्य डॉ.कुलदीप सिंह द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के सभी कॉलेजों के प्राचार्यों ने भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस कार्यक्रम में गायन, नृत्य, संगीत, भंगड़ा, मीमिक्री, प्रश्रोतरी प्रतियोगिता एवं अन्य प्रतियोगिताओं में सभी विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया तथा नए विद्यार्थियों का सीनियर्स द्वारा धूमधाम के साथ स्वागत किया गया।

इस अवसर पर सर्वप्रथम कॉलेज प्राचार्य डॉ.कुलदीप सिंह ने नवआगन्तुक सभी विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए मुख्यातिथि महोदय व अन्य का इस कार्यक्रम में पधारने पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि जेसीडी विद्यापीठ में अनुशासित तथा संस्कारित शिक्षा प्रदान की जाती है, जिसके लिए यहां का प्रत्येक विद्यार्थी तथा स्टाफ सदस्य कृतसंकल्प है। उन्होंने नए विद्यार्थियों को कहा कि आप इस संस्था के हिस्सा बनें हैं इसलिए इसमें पहले से निहित संस्कारों तथा अनुशासन को कायम रखने की जिम्मेवारी अब आपकी भी है। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया करवाई जाएगी ताकि आपको किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े और आप सभी बेहतर शिक्षा हासिल करके कामयाबी हासिल कर सकें।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में श्री मनिन्द्रपाल सिंह बराड़ ने विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपको अपने आत्मविश्वास को जागृत करके उसके स्तर को और अधिक विकसित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है, इसलिए अपनी दिनचर्या में योगा, व्यायाम तथा खेल-कूद के लिए अवश्य समय निकालें। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे सांस्कृतिक गतिविधियों तथा अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लें तथा बेहतर प्रबंधन के गुर सीखकर उसमें कामयाबी हासिल करें।

इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद तथा भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए डॉ.शमीम शर्मा ने कहा कि युवा शक्ति एक महान शक्ति है तथा उसे सदैव अपनी ऊर्जा का सकारात्मक प्रयोग करना चाहिए ताकि देश का व समाज का भला हो सके। आप विद्यार्थी है इसलिए सदैव कुछ अच्छा साहित्य पढ़ते रहे ताकि आप अपडेट रह सकें, समाचार सुनें, अखबार तथा मैगजीन के साथ-साथ इंटरनेट पर नवीनतम जानकारियां प्राप्त करें क्योंकि आज का युग प्रतियोगिता का युग है तथा इसमें कामयाबी हासिल करने के लिए विद्यार्थी को अपडेट रहना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों का धर्म और कर्म सदैव शिक्षा हासिल करना होना चाहिए।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विद्यार्थियों ने विभिन्न कार्यक्रमों के आधार पर सभी का मन मोहा, जिसमें एमबीए प्रथम वर्ष के निशांत ने हरियाणवीं नृत्य प्रस्तुत किया। उधर एमबीए द्वितीय वर्ष की रमनदीप ने भंगडा की प्रस्तुति देकर सभी को अपने संग झूमने पर विवश किया। विद्यार्थी आकाश ने मधुर बांसुरी की धुन बजाकर सभी को मंत्रमुग्ध करने का काम किया। बीबीए के आर्यन ने अपनी मोनो एक्टिंग से सभी को आनंदित किया। बीबीए के काशी व रजत ने डबल नृत्य में धमाल मचाया। इस मौके पर विद्यार्थियों के लिए रैम्प वॉक व प्रश्रोतरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसके आधार पर निर्णायक मण्डल द्वारा एमबीए में निशांत व स्वर्णजीत कौर को तथा बीबीए में आर्यन व तमन्ना को क्रमश: मि. एवं मिस फ्रेशर के खिताब से नवाजा गया। वहीं एमबीए में आकाश व रिशीता को तथा बीबीए में रजत जैन व तनवी को क्रमश: मि. एवं मिस पर्सनेलिटी चुना गया। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेताओं तथा अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को मुख्यातिथि, विशिष्ट अतिथि तथा प्राचार्य द्वारा पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस मौके पर जेसीडी आईबीएम कॉलेज का समूचा स्टाफ तथा विद्यार्थीगणों सहित अन्य विशेष अतिथि भी उपस्थित रहे तथा कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।