Follow us:-
  • By
  • October 7, 2016
  • No Comments

Fresher Party of M.Sc. (Physics, Chemistry & Math), BA & BAJMC) – JCD Memorial PG College

सिरसा 07अक्तूबर, 2016 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज के एम.एस.सी. (कैमिस्ट्री, फिजिक्स व गणित), स्नातक तथा बीएमसी के नवागन्तुक विद्यार्थियों के लिए स्वागत समारोह ‘परिचय-2016’ का आयोजन किया गया, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधक समन्वयक इंजी. आकाश चावला ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर उनके साथ प्रबंधक समिति के सदस्य श्री सिद्धार्थ झींझा, रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता सहित जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना एवं मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप शर्मा स्नेही द्वारा की गई।

सर्वप्रथम प्राचार्य डॉ. प्रदीप स्नेही ने मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों व प्राचार्यों का इस कार्यक्रम में पधारने पर स्वागत करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु सशक्त मंच प्रदान करना है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आज जो सपने तथा चाह लेकर इस संस्थान में आएं हैं उन पर हम सभी खरा उतरने का हरसंभव प्रयास करेंगे। डॉ. स्नेही ने युवाओं को अपनी जिम्मेवारी तथा कर्तव्य का स्मरण करवाते हुए कहा कि भारतीय संस्कृति विश्व की सर्वश्रेष्ठ संस्कृतियों में एक है, जिस पर हमें गर्व होना चाहिए तथा इसका आदर-सम्मान करना चाहिए। देश के हित में कार्य करने के लिए युवाओं को सदैव तत्पर रहना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों से आहृवान किया कि वे अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दें तथा सांस्कृतिक एवं अन्य गतिविधियों में बढ़-चढक़र हिस्सा लेकर अपने माता-पिता, संस्थान एवं राष्ट्र का नाम रोशन करें।

इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि इंजी. आकाश चावला ने कहा कि कॉलेज का जीवन इंसान को सदैव स्मरण रहता है परंतु अगर आप संस्कारयुक्त शिक्षा तथा अनुशासन में रहकर ज्ञान हासिल करें तो एक न एक दिन आप अवश्य कामयाब होते हैं, वहीं आज का समय प्रतिस्पर्धात्मक तथा स्वयं को अपडेट रखने का है, इसलिए विद्यार्थी नवीन जानकारियों से अपडेट रहें और अपने संस्थान में आयोजित होने वाले प्रत्येक कार्यक्रमों में हिस्सा लें ताकि इससे आपके साथ-साथ संस्थान की गरिमा कायम रहे। उन्होंने कहा कि हमारी अपने परिवार के अलावा देश के प्रति भी अनेक जिम्मेवारी तथा कर्तव्य है, जिनको संस्कारित शिक्षा हासिल करके ही हम पूर्ण कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप अगर बेहतर प्रदर्शन करेंगे तो हमारा यही प्रयास रहेगा कि हम आपको ओर अधिक सशक्त एवं बेहतर मंच प्रदान करके आपकी प्रतिभा को ओर उभार सकें।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति देते हुए एम.एस.सी मैथ की मेघा ने अपने डांस की प्रस्तुति से सभी को मंत्रमुग्ध किया। वहीं गुरूप्रेम एंड गु्रप ने भंगडा प्रस्तुत करके सभी को झूमने पर विवश किया। एम.एस.सी फिजिक्स की अमन, नवनीत, हरमन एवं गु्रप ने भंगड़ा के माध्यम से धूम मचाई। वहीं बी.ए. प्रथम वर्ष की छाच सुमन ने राजस्थानी लोकनृत्य की प्रस्तुति से सभी को आनंदित किया तो पश्चिमी सभ्यता पर आधारित वेस्टर्न डांस मेघा एंड गु्रप द्वारा प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर कंनवाल एंड ग्रुप ने हास्यापद सिकिट प्रस्तुत करके सम्पूर्ण सभास्थल को लोट-पोट किया गया।

कार्यक्रम में निर्णायक मण्डल की बखूबी भूमिका निभाते हुए प्रो. किरण वर्मा, अमरिक सिंह गिल, प्रो. रणदीप तथा जसलीन कौर ने विद्यार्थियों की प्रतिभा के आधार पर एम.एस.सी. (गणित) में मनप्रीत सिंह को मि. फ्रेशर, अमनदीप कौर को मिस. फ्रेशर व कृष्णा को मिस. पर्सनेलिटी चुना गया। वहीं एम.एस.सी. (फिजिक्स) में अंकुश मैहता को मि. तथा मेघा को मिस. फ्रेशर चुना गया तथा गुरप्रेम सिंह जोसन तथा नवनीत कौर को मि. एवं मिस. पर्सनेलिटी चयन किया गया। एम.एस.सी. (कैमिस्ट्री) में गुरदास को मि. तथा प्रियंका को मिस. फ्रेशर व मुकेश तथा मिनू को मि. व मिस. पर्सनेलिटी के खिताब से नवाजा गया। इस अवसर पर बी.ए. के ……………………………….. को मि. एवं मिस. फे्रशर चुना गया।
इस कार्यक्रम का सफल आयोजन प्रो. करण, रोहताश, तरूणा, प्रो. आरती वर्मा, प्रो. पूनम व परवीना बैनीवाल इत्यादि की देखरेख में आयोजित करवाया गया। कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य डॉ. प्रदीप स्नेही तथा अन्य अतिथियों द्वारा सभी विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।