JCD IBM Fresher Party (3)

Fresher Party organized at JCD Institute of Business Management

बेहतर शिक्षा के साथ-साथ खेलों व अच्छे कार्यों में उचित प्रबंधन ही दिलाता है सफलता : डॉ. शमीम शर्मा
नवआगन्तुक विद्यार्थियों का बीबीए व एमबीए के सीनियर्स द्वारा भव्य आयोजन के माध्यम से किया स्वागत

सिरसा 1 जनवरी, 2021 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित आईबीएम कॉलेज के बीबीए तथा एमबीए के नवआगन्तुक विद्यार्थियों के लिए फ्रेशर पार्टी ‘आगमनÓ का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा तथा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. कुलदीप सिंह द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के सभी कॉलेजों के प्राचार्यों ने भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस कार्यक्रम में गायन, नृत्य, संगीत, भंगड़ा व अन्य विधाओं में सभी विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया तथा नए विद्यार्थियों का सीनियर्स द्वारा धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ स्वागत किया गया।

इस अवसर पर सर्वप्रथम कॉलेज प्राचार्य डॉ. कुलदीप सिंह ने नवआगन्तुक सभी विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए मुख्यातिथि महोदया व अन्य का इस कार्यक्रम में पधारने पर आभार व्यक्त करते हुए बताया कि जेसीडी विद्यापीठ में अनुशासित तथा संस्कारित शिक्षा प्रदान की जाती है, जिसके लिए यहां का प्रत्येक विद्यार्थी तथा स्टाफ सदस्य कृतसंकल्प है। उन्होंने नए विद्यार्थियों को कहा कि आप इस संस्था के हिस्सा बनें हैं इसलिए इसमें पहले से निहित संस्कारों तथा अनुशासन को कायम रखने की जिम्मेवारी अब आपकी भी है। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया करवाई जाएगी ताकि आपको किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े और आप सभी बेहतर शिक्षा हासिल करके कामयाबी हासिल कर सकें।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ. शमीम शर्मा ने विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपको अपने आत्मविश्वास को जागृत करके उसके स्तर को और अधिक विकसित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है, इसलिए अपनी दिनचर्या में योगा, व्यायाम तथा खेल-कूद के लिए अवश्य समय निकालें। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति एक महान शक्ति है तथा उसे सदैव अपनी ऊर्जा का सकारात्मक प्रयोग करना चाहिए ताकि देश का व समाज का भला हो सके। आप विद्यार्थी है इसलिए सदैव कुछ अच्छा साहित्य पढ़ते रहे ताकि आप अपडेट रह सकें, समाचार सुनें, अखबार तथा मैगजीन के साथ-साथ इंटरनेट पर नवीनतम जानकारियां प्राप्त करें क्योंकि आज का युग प्रतियोगिता का युग है तथा इसमें कामयाबी हासिल करने के लिए विद्यार्थी को अपडेट रहना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों का धर्म और कर्म सदैव शिक्षा हासिल करना होना चाहिए।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विद्यार्थियों ने विभिन्न कार्यक्रमों के आधार पर सभी का मन मोहा, इसमें बीबीए प्रथम वर्ष की संजूकता एवं गु्रप द्वारा हास्य नाटक प्रस्तुत किया गया। एमबीए प्रथम वर्ष की वंशिका ने मोसनी बानको गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। वहीं बीबीए प्रथम के वकील ने हिप-हॉप डांस तथा बीबीए तृतीय वर्ष की तनवी ने सुरीली आवाज में गीत प्रस्तुत करके सभी का मन मोहने का काम किया। उधर एमबीए फाइनल के निशांत, गुरप्रीत, कविता ने हरियाणवीं नृत्य प्रस्तुत किया। एमबीए तृतीय वर्ष के स्वर्णजीत ने भंगड़ा की प्रस्तुति से सभी को अपने संग झूमने पर विवश किया। एमबीए फाइनल के आकाश ने मनमोहक बांसूरी बजाकर सभी को आनंदित किया। इन सभी के आधार पर निर्णायक मण्डल द्वारा एमबीए में अभिषेक व वंशिका को तथा बीबीए में आर्यन खत्री व मनदीप को क्रमश: मि. एवं मिस फ्रेशर के खिताब से नवाजा गया। वहीं एमबीए में संयम झूंथरा व कमलदीप कौर को तथा बीबीए में निमित कम्बोज व संजूकता दास को क्रमश: मि. एवं मिस पर्सनेलिटी चुना गया। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेताओं तथा अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को मुख्यातिथि तथा प्राचार्यों द्वारा पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस मौके पर जेसीडी आईबीएम कॉलेज का समूचा स्टाफ तथा विद्यार्थीगणों सहित अन्य विशेष अतिथि भी उपस्थित रहे तथा कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।

JCDV Quiz