Follow us:-
Fresher Party of PG Students – 06/10/2017
  • By
  • October 6, 2017
  • No Comments

Fresher Party of PG Students – 06/10/2017


जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के स्नातकोत्तर विद्यार्थियों ने किया अपने जूनियर्स का स्वागत
सांस्कृतिक कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा,मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा

सिरसा 6 अक्तूबर, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज के स्नातकोत्तर विद्यार्थियों ने अपने जूनियर्स के स्वागत के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया,जिसमें गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय हिसार के डिन ऑफ कॉलेजिज प्रो.डॉ.एन.आर.बिश्रोई ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस मौके पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला,शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर. मलिक तथा जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगणों एवं अन्य अधिकारियों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही द्वारा की गई।

सर्वप्रथम कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही ने मुख्यातिथि महोदय एवं अन्य को नवागन्तुक विद्यार्थियों से परिचित करवाया गया उनका स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा सदैव यही प्रयास रहता है कि हमारे विद्यार्थियों को प्रथम स्तर पर ही बेहतर प्रदर्शन के अवसर प्राप्त हो पाएं इसलिए ऐसे आयोजन उनके लिए आगे का रास्ता तय करने में काफी लाभदायक साबित होते हैं। उन्होंने अपने संबोधन के माध्यम से समस्त स्नातकोत्तर विद्यार्थियों का स्वागत किया। उन्होंने इस मौके पर डॉ.बिश्रोई द्वारा अपने क्षेत्र में किए गए बेहतर कार्यों बारे भी बताया गया।

सर्वप्रथम इंजी.आकाश चावला एवं डॉ.आर.आर.मलिक द्वारा मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों का जेसीडी विद्यापीठ में पधारने पर हार्दिक स्वागत किया गया तथा उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में प्रत्येक विद्यार्थी को अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर दिया जाता है,जिसमें सांस्कृतिक, खेलकूद एवं अन्य सभी प्रतिभाएं शामिल है तथा बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाकर एक बेहतर विद्यार्थी के साथ-साथ अच्छा कलाकार या खिलाड़ी इत्यादि तैयार होने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाते हैं ताकि केवल शिक्षा ही नहीं अपितु हर क्षेत्र में श्रेष्ठ बन सके। डॉ.मलिक ने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर से बेहतर करने हेतु समय-समय पर सशक्त मंच प्रदान करना है,जिसमें ऐसे कार्यक्रम अपनी अह्म भूमिका अदा करते हैं। उन्होंने मुख्यातिथि के इस कार्यक्रम के पधारने पर उनका आभार प्रकट करते हुए नवागन्तुक स्नातकोत्तर विद्यार्थियों का भी स्वागत करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए अपना आशीर्वाद प्रदान किया।

इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई,जिन्होंने सभी सभागणों का मन मोह लिया,इसमें छात्रा मेघा ने मनोहारी गीत प्रस्तुत किया,वहीं शीतल एवं गु्रप द्वारा पंजाबी लोक नृत्य भंगड़ा के माध्यम से पूरे सभागार में पंजाबी सभ्यता की छटा बिखेरी गई। उधर छात्र अंकुश ने अपनी मधुर आवाज में गीत गाकर सभी को मंत्रमुग्ध किया गया। उधर पूनम एवं मीना ने नृत्य प्रस्तुत करके सभी को झूमने पर विवश किया। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम का मंच संचालन ललिता एवं मनदीप द्वारा बखूबी किया गया। इस मौके पर निर्णायक मण्डल द्वारा बेहतर प्रस्तुति करने वाले समस्त विद्यार्थियों को चयनित किया गया।

इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.एन.आर.बिश्रोई ने सर्वप्रथम इस आयोजन में आमंत्रित करने के लिए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह एक ऐसा समय होता है जब नवागन्तुक विद्यार्थी अपने सीनियर्स के समक्ष अपनी कला का बेहतर प्रदर्शन करके खुद को बेहतर साबित करने अपने शिक्षकों एवं सीनियर्स का दिल जीत सकते हैं तथा अपने आने वाले कल के लिए बेहतर मंच पर सफलता की पहली मंजिल पार करने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन ऐसा होता है जिसमें प्रत्येक क्षण कुछ न कुछ नया सीखने को मिलता है तथा अनेक चुनौतियों का सामना भी करना पड़ता है तथा वहीं एक बेहतर विद्यार्थी कहलाता है जो इन चुनौतियों का सामना करते हुए बेहतर प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ता जाता है। डॉ.बिश्रोई ने सभी विद्यार्थियों से कहा कि आप सभी सौभाग्यशाली हैं कि आपको एक स्वच्छ,हरा-भरा एवं बेहतर संस्थान में शिक्षा हासिल करने का अवसर प्राप्त हुआ है इसलिए आप अपनी ओर से बेहतर प्रदर्शन करके स्वयं,संस्थान का व अपने माता-पिता का नाम रोशन करने का काम करें व सफलता हासिल करें।

इस कार्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करने वाले एवं निर्णायक मण्डल द्वारा चयनित समस्त विद्यार्थियों को मुख्यातिथि महोदय,प्राचार्य जेसीडी मैमोरियल कॉलेज एवं समस्त अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के स्नातकोत्तर विभाग के समस्त स्टाफ सदस्य, विद्यार्थीगण एवं अन्य अनेक गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।