Follow us:-
  • By
  • November 16, 2016
  • No Comments

IGNOU Admissions – JCD PG College of Education

इग्रू के शैक्षणिक सत्र जनवरी-2017 के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 7 दिसम्बर तक बिना लेट फीस ले सकेंगे दाखिले

सिरसा 12 नवम्बर, 2016 : इन्दिरा गाँधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्रू) अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त विश्वविद्यालय है, जो विद्यार्थियों की आज पहली पसंद बन चुका है तथा दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से पिछले लगभग 33 वर्षों से विभिन्न पाठ्यक्रमों में उच्च शिक्षा प्रदान कर रहा है। गौरतलब है कि सिरसा में जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय सिरसा में भी अपना अध्ययन केन्द्र बनाया हुआ है।

इग्रू के जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के अध्ययन केन्द्र के प्रभारी डॉ. रमेश कुमार ने विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि जनवरी- 2017 के शैक्षणिक सत्र में प्रवेश प्राप्त करने हेतु बिना विलंब शुल्क के आवेदन की तिथि 7 दिसम्बर 2016 है। वहीं उन्होंने बताया कि अभियार्थी जनवरी- 2017 सत्र में बी.ए., बीएससी, बी.पी.पी, बी.एस. डब्ल्यू तथा हिन्दी, अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, राजनीतिक विज्ञान, समाजशास्त्र, लोक प्रशासन इत्यादि में स्नात्तकोतर व एसएसडब्ल्यू आदि में आवेदन जमा करवाने के लिए बिना लेट फीस 7 दिसम्बर 2016 है तथा 300 रु पये लेट फीस सहित 28 दिसम्बर 2016 तक दाखिला लेने के इच्छुक प्रतिभागी अपने आवेदन जमा करवा सकते हैं। कॉॉलेज के प्राचार्य डॉ जयप्रकाश ने बताया कि इग्रू विश्वविद्यालय आज प्रत्येक कोर्स को करवा रहा हैं, वहीं अधिकतर नौकरीपेशा लोगों एवं युवाओं की पहली पसंद भी बना हुआ है।

डॉ. जयप्रकाश ने इग्रू के बारे में बताते हुए कहा कि यह एक ऐसा विश्वविद्यालय है जो बिलकुल निष्पक्ष एवं स्पष्ट रिजल्ट के कारण तथा अच्छे कोर्सों के लिए प्रत्येक वर्ग चाहे वह विद्यार्थी हो, कर्मचारी हो या अन्य सभी को आकर्षित करने का काम कर रहा है तथा सभी विश्वविद्यालयों में राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष पर है।