Inaugural Function of M-FESTO-2020 – JCD IBM College, Sirsa

जेसीडी आईबीएम कॉलेज में दो दिवसीय ‘एमफेस्टो-2020 का विधिवत् शुभारंभ
हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना : डॉ.शमीम शर्मा

The two-day Management Fest ‘MFESTO-2020’ was launched on Wednesday at the College of Business Management established at JCD Vidyapeeth, Sirsa

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बिजनेस मैनेजमेंट कॉलेज में बुधवार को दो दिवसीय मैनेजमेंट फेस्ट ‘एमफेस्टो-2020 का शुभारंभ बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा द्वारा किया गया। वहीं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ.कुलदीप सिंह द्वारा की गई। इस मौके पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के डेन्टल कॉलेज के निदेशक डॉ.राजेश्वर चावला व विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश, डॉ.राजेन्द्र कुमार, डॉ.अरिन्दम सरकार, डॉ.दिनेश कुमार गुप्ता, डॉ.अनुपमा सेतिया व अन्य अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया गया।

इस अवसर पर डॉ.कुलदीप सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा की संस्थान हमेशा से ही विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है ताकि इससे विद्यार्थियों को स्वयं के अनुभव द्वारा बेहतर प्रबंधन के गुर सिखाएं जा सकें। उन्होंने इस कार्यक्रम के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि इस दो दिवसीय आयोजन के दौरान विभिन्न मनोरंजनात्मक एवं ज्ञानवद्र्धक प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा, जिसमें सिरसा व आसपास के क्षेत्रों से अधिक से अधिक संख्या में विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं तथा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.शमीम शर्मा ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि आज का युग प्रतिस्पर्धात्मक है, जिसमें केवल शैक्षणिक योग्यता होना ही पूर्ण नहीं है इसलिए इस प्रकार के आयोजनों से विद्यार्थियों में अन्य क्षेत्रों में भी निपुण बनाने का कार्य करते हैं तथा प्रबंधन से जुड़े विद्यार्थियों के लिए ही नहीं अपितु अन्य के लिए भी यह कार्यक्रम काफी ज्ञानवद्र्धक व मनोरंजक साबित होगा। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि संस्थान में समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिनमें आप सभी की आपके संस्थान में अनुशासन कायम रखने की भी जिम्मेवारी बनती है ताकि बाहर से आने वाले विद्यार्थियों तक हमारे संस्थान की एक अमिट छाप पड़े। उन्होंने कहा कि मनोरंजन के साथ-साथ बेहतर ज्ञान व शिक्षा हासिल करें ताकि आप कामयाबी हासिल कर सकें यही चौ.देवीलाल जी का स्वप्र था जिसे साकार करने हेतु हम सदैव प्रयासरत्त है। डॉ.शर्मा ने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के अलावा उन्हें बेहतर नागरिक बनाना भी है ताकि वे समाज ही नहीं अपितु अपने सम्पूर्ण राष्ट्र में एक अलग पहचान कायम कर सकें। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में व्याप्त चारों ओर का स्वच्छ वातावरण तथा बेहतर माहौल जहां विद्यार्थियों को बेहतर ज्ञान प्रदान करने के लिए सक्षम है, वहीं यहां के विद्यार्थी अन्य गतिविधियों में भी अग्रणी है।

इस कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर पहले दिन ललित कला में रंगोली, मेहंदी रचाओ, हेयर स्टाइल, एकल नृत्य, एकल गायन, मंच-नाटक व खेल प्रतियोगिताओं में लैमन रेस, धीमी स्कूटी रेस, बॉक्स क्रिकेट, बोरी रेस के अलावा कुकिंग विदाऊट फायर इत्यादि का आयोजन किया गया, जिनमें विद्यार्थियों ने पूर्ण उत्साह एवं जोश के साथ हिस्सा लिया।