Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM All Holidays and Saturday - Open

Mata Harki Devi Auditorium inauguration – JCD Memorial College, Sirsa

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज में माता हरकी देवी सभागार का उद्घाटन
बेहतर शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी हमारे विद्यार्थी बेहतर : अर्जुन चौटाला

Mata Harki Devi Auditorium, at JCD Memorial College, was inaugurated by Shri Arjun Chautala, Chairman, JCD Vidyapeeth. The program was headed by Dr. Shamim Sharma, Managing Director with Mr. Maninder Pal Singh Brar as a special guest.

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज में विद्यापीठ के चेयरमैन श्री अर्जुन चौटाला द्वारा जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ शमीम शर्मा की अध्यक्षता में माता हरकी देवी सभागार का उदघाटन किया गया, इस मौके पर उनके साथ श्री मनिन्द्र पाल सिंह बराड़ विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा सभागार का उद्घाटन के माध्यम से हुआ, इसके पश्चात् विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गई। इस अवसर पर मुख्यातिथि एवं अन्य द्वारा माँ सरस्वती की वंदना एवं दीप प्रज्वलित किया गया। विद्यार्थियों ने दोहा गायन, कव्वाली, घूमर जैसी रंगारंग प्रस्तुतियाँ पेश कर उपस्थित जन को भावविभोर किया साथ ही विद्यार्थियों ने इस अवसर पर रंगोली, पोस्टर मेकिंग एवम पेंटिंग जैसी विधाओं की प्रतिस्पर्धाओं में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर मुख्यातिथि अर्जुन चौटाला ने सभा को संबोधित करते हुए कहा के विद्यार्थी केवल अपनी शैक्षणिक उपलब्धियों तक सीमित न रहकर चहुमुखी विकास पर ध्यान दें ताकि वे सफलता हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ अपने मेधावी एवं शिक्षा तथा अन्य प्रतिस्पर्धाओं में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देने का आश्वासन भी दिया जिससे विद्यार्थियों के मध्य उत्साह की लहर दौड़ उठी। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य चौ.देवीलाल जी द्वारा देखे गए ग्राम्यांचल में शिक्षा की अलख जगाने को बेहतर तरीके से लागू करके गांवों के विद्यार्थियों सहित शहर के छात्र-छात्राओं को इसका लाभ प्रदान करना है।

इस अवसर पर मुख्यातिथि एवं उनके साथ पधारे अतिथियों का स्वागत करते हुए डॉ.शमीम शर्मा ने कहा कि विद्यार्थी जीवन अपने आप में ही अनोखा होता है क्योंकि इसमें शिक्षा के साथ-साथ अनेक गतिविधियों में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होता है इसलिए उन्होंने ने विद्यार्थियों से तेज़ हवाओं में भी शम्मा को जलाए रखने की सीख दी। उन्होंने शिक्षकों को भी विद्यार्थियों को बेहतर से बेहतर मार्गदर्शन प्रदान करके अच्छी शिक्षा प्रदान करने की सलाह दी। डॉ.शर्मा ने कहा कि इस सभागार के उद्घाटन से अनेक विद्यार्थियों को अपनी सांस्कृतिक एवं अनेक विधाओं को निखारने के लिए एक सशक्त मंच प्राप्त हुआ है, जिसका विद्यार्थियों को लाभ प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि माता हरकी देवी सभागार के निर्माण का मुख्य कारण कॉलेज के विद्यार्थियों को प्रतिभा मंच प्रदान करना था ताकि उन्हें ज्यादा से ज्यादा प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सके।

इस मौके पर अपने संबोधन में मनिन्द्रपाल सिंह बराड़ ने सर्वप्रथम सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि चौ.देवीलाल जी के सपनों का संस्थान जेसीडी विद्यापीठ समय-समय पर विद्यार्थियों के उत्थान एवं विकास हेतु अनेक नए आयाम प्रदान करता है ताकि यहां के विद्यार्थी केवल शिक्षा में ही नहीं अपितु सभी गतिविधियों में बेहतर बन सकें। उन्होंने कहा कि यहां पर विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास पर पूर्ण ध्यान दिया जाता है इसीलिए विद्यार्थियों की भी जिम्मेवारी बनती है कि वे अपने कर्तव्यों का भी बेहतर निर्वहन करें ताकि उन्हें ओर अधिक बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा सके।
कॉलेज के प्राचार्य डॉ जय प्रकाश ने अपने संबोधन में मुख्यातिथि, विशिष्ट अतिथि एवं अन्य अतिथियों का धन्यवाद करते हुए इस सभागार के उदघाटन दिवस पर सभी को उनके सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। वहीं इस मौके पर उन्हें मुख्यातिथि अर्जुन चौटाला, विशिष्ट अतिथि मनिन्द्र पाल सिंह बराड़ एवं प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने उनके द्वारा प्राप्त बेस्ट प्रिन्सिपल ऑफ बीएड कॉलेज आवार्ड के लिए कॉलेज प्रबंधन समिति द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

इस मौके पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों द्वारा बेहतर प्रदर्शन के आधार पर मैमोरियल कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा रंगोली में प्रथम पुरस्कार शौर्य एवम तुषान्त को मिला। डेन्टल कॉलेज की निंदिया व आरती ने दूसरा स्थान तथा मैमोरियल कॉलेज की ही ज्योति व कंचन ने तीसरा स्थान पाया। उधर पेंटिंग प्रतियोगिता में मैमोरियल कॉलेज के हरिंदर कौर ने प्रथम स्थान, शौर्य ने द्वितीय तथा इंजीनियरिंग कॉलेज के रविन्द्र ने तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में मैमोरियल का तुषान्त ने प्रथम, जेसीडी डेन्टल कॉलेज की एकता व नीतू ने क्रमश: द्वितीय एवं तृतीय स्थान अर्जित किया। अंत में इन सभी विजेता प्रतिभागियों को मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।