Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM 2nd Sat., 3rd Sat, Sunday: Closed
Chess Competition (5)

Inter College Chess and Carrom Competition – JCD Vidyapeeth, Sirsa

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के तत्वावधान में अंत:महाविद्यालय शतरंज एवं कैरम प्रतियोगिता आयोजित
खेलों से होता है शारीरिक एवं मानसिक विकास इसीलिए विद्यार्थी अपनाएं खेल : डॉ.स्नेही

JCD Memorial PG College organized Inter College Chess and Carrom Competition.Dr. Pardeep Snehi said that the students should adopt the games because Sports are helpful in physical and mental development. Six teams of JCD Vidyapeeth, Memorial College, Education College, Engineering College, Dental College, IBM and Pharmacy College participated in the competition. This competition was organized under the supervision of Mr. Amrik Singh, Sports Officer of the JCD Vidyapeeth.

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज के तत्वावधान में विगत दिवस शिक्षण महाविद्यालय के सभागर में अंत:महाविद्यालय शतरंज एवं कैरम प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ के मैमोरियल कॉलेज, शिक्षण महाविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज, डेन्टल कॉलेज, आईबीएम एवं फार्मेसी कॉलेज की 6 टीमों द्वारा हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया। इस प्रतियोगिता का आयोजन जेसीडी विद्यापीठ के खेल अधिकारी श्री अमरीक सिंह की देखरेख में करवाया गया। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों का हौंसलाफजाई करने के लिए मैमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीप शर्मा स्नेही ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए।

इस प्रतियोगिता के विभिन्न दौर से गुजरते हुए विद्यार्थियों ने शतरंज प्रतियोगिता के अंतिम मैच में फार्मेसी कॉलेज के प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में तीसरा, डेंटल कॉलेज ने दूसरा व मैमोरियल कॉलेज के प्रतिभागियों ने पहला स्थान प्राप्त कर प्रतियोगिता में जीत दर्ज की। इसी दौरान सभागार में आयोजित कैरम प्रतियोगिता में फार्मेसी कॉलेज के प्रतिभागियों ने पहला, डेंटल कॉलेज ने दूसरा व बीएड कॉलेज ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों को विजेता घोषित करने के लिए मि.अमरीक सिंह गिल तथा अशोक कुमार द्वारा निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा की गई।

विद्यार्थियों के इस प्रदर्शन को देखते तथा उन्हें अपने संबोधन में डॉ.प्रदीप शर्मा स्नेही ने कहा कि जिस प्रकार बाहरी खेलों से हमारा शारीरिक स्वास्थ्य बेहतर रहता है उसी प्रकार इंडोर खेलों के माध्यम से हमारे मस्तिष्क का विकास होता है उसी में शतरंज एवं कैरम इत्यादि खेल भी शामिल है क्योंकि इसमें हम अपने मस्तिष्क पटल का इस्तेमाल करके जीत हासिल करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को प्रत्येक खेलों तथा अन्य गतिविधियों में प्रांगण करना है जिसमें इस प्रकार की समय-समय पर आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिताओं की अह्म भूमिका होती है। डॉ.स्नेही ने अपने संबोधन में जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक जी का आभार प्रकट किया जो समय-समय पर ऐसे आयोजन के लिए अपना बेहतर मार्गदर्शन एवं उचित सहयोग प्रदान करते है।

इस अवसर पर जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के विद्यार्थियों के अलावा अन्य कॉलेजों के विद्यार्थियों ने भी बढ़-चढ़कर इसमें अपना बेहतर प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के अंत में विजेता प्रतिभागियों को मुख्यातिथि एवं आयोजकों द्वारा स्मृति चिह्न एवं प्रमाण-पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया।

Admissions
Engineering & Dental
Admissions Open
B.Tech/M.Tech
Helpline Numbers
97291-21871
90507-78844
Landline – 01666-238106
BDS/MDS
Helpline Numbers
97290-74143
79887-18098
94660-35391