Follow us:-
Inter College Competitions by Arts Department
  • By
  • February 11, 2017
  • No Comments

Inter College Competitions by Arts Department

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज में इंटर कॉलेज पोस्टर मेकिंग, सुलेख एवं शब्द पांडित्य प्रतियोगिताओं का आयोजन
बेहतर तैयारी हेतु कारगर साबित होती है समय-समय पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताएं- डॉ.स्नेही

सिरसा 11 फरवरी, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज के ऑटर्स विभाग द्वारा विगत दिवस इंटर कॉलेज शब्द पांडित्य, पोस्टर मेकिंग एवं सुलेख प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप स्नेही द्वारा की गई। इन प्रतियोगिताओं में जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित सातों कॉलेजों के विद्यार्थियों द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया गया तथा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया। वहीं इस प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल की भूमिका शिखा गुप्ता, अनिता, नितू जिंदल इत्यादि द्वारा निभाई गई। इन प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों द्वारा आरक्षण, डिजिटल इंडिया तथा अन्य विषयों पर अपनी प्रतिभा प्रस्तुत की गई।

इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप स्नेही इन प्रतियोगिताओं के आयोजकों को बधाई देते हुए विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में पूरी लग्र एवं निष्ठा से हिस्सा लें ताकि उनकी प्रतिभा में निखार हो सके तथा वे बेहतर तैयारी कर पाए। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में समय-समय पर ऐसे आयोजनों के माध्यम से विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाती है। डॉ. स्नेही ने कहा कि आगे भी ऐसे आयोजन करवाकर विद्यार्थियों को बेहतर विकल्प प्रदान किए जाएंगे।

इन प्रतियोगिताओं में मोनिका ने नोटबंदी पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि नोटबंदी देश में गरीबी तथा भ्रष्टाचार को खत्म करने का एक अच्छा कदम है। कमल ने डिजिटल इंडिया पर अपने विचार रखते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा यह सराहनीय कदम भारत को सफलता की ओर ले जाएगा परंतु इसके लिए कुछ सकारात्मक कार्य करने होंगे। इन प्रतियोगिताओं के आधार पर निर्णायक मण्डल द्वारा हिन्दी सुलेख प्रतियोगिता में बी.ए. की रजनी ने प्रथम, बीडीएस की छात्रा पूनम ने द्वितीय तथा बीएससी के छात्र दर्शन ने तृतीय स्थान पाया, वहीं अंग्रेजी सुलेख प्रतियोगिता में डेन्टल कॉलेज के बीडीएस के भानू एवं प्रियंका ने प्रथम, मैमोरियल कॉलेज की हिमांशी द्वितीय तथा डेन्टल कॉलेज की नैना एवं मैमोरियल कॉलेज की गार्गी ने तृतीय स्थान हासिल किया। इसी के साथ पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में डेन्टल की अनुष्का ने प्रथम तथा पूनम ने द्वितीय एवं बहुतकनीकी संस्थान के आदित्य ने तृतीय स्थान हासिल किया। उधर शब्द पांडित्य प्रतियोगिता में इंजीनियरिंग कॉलेज के कमल ने प्रथम, गौरांग ने द्वितीय तथा शिक्षण महाविद्यालय की महिमा एवं मोनिका ने तृतीय स्थान हासिल किया।

इस मौके पर पर प्राचार्य द्वारा सभी विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया, इस अवसर पर संस्थान का समूचा स्टाफ, सभी प्राध्यापकगण व विद्यार्थीगण भी उपस्थित रहे।