Photo of JCDNCA

JCD NCA player Kaushalya Chaudhary brightens the academy’s name

जेसीडीएनसीए की खिलाड़ी कौशल्या चौधरी ने रोशन किया अकादमी का नाम
राजस्थान की सीनियर महिला क्रिकेट टीम में हुआ कौशल्या का चयन, 7 दिवसीय क्रिकट श्रृंखला में 10 विकेट व 115 रन बनाकर बनी ऑल राऊंडर, सिरसा अकादमी लौटने पर हुआ स्वागत

सिरसा 25 मार्च 2021 : जेसीडीएनसीए की टीम ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके अपने खेल कौशल को प्रदर्शित करके अपनी काबिलीयत का अनेक बार लोहा मनवाकर यह साबित कर दिया है कि जेसीडी विद्यापीठ में बेहतर शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी यहां के विद्यार्थी सदैव अग्रणी हैं। गौरतलब है कि हाल ही में जेसीडीएनसीए की खिलाड़ी कौशल्या चौधरी ने राजस्थान की सीनियर महिला क्रिकेट टीम में चयनित होकर 7 दिवसीय वन-डे मैचों में हिस्सा लेकर ऑल राऊंडर खिलाड़ी बनकर केवल अपना ही नहीं अपितु सिरसा जिला के साथ-साथ जेसीडी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का भी नाम रोशन करने का काम किया है।

इस बारे जानकारी देते हुए खेल अधिकारी डॉ. अमरीक सिंह व क्रिकेट कोच रणजीत राणा व महाबीर सिंह ने बताया कि जेसीडी क्रिकेट अकादमी में तैयारी कर रही खिलाड़ी कौशल्या चौधरी ने हाल ही में राजस्थान सीनियर टीम में अपने चयन हेतु ट्रायल दिया था जिसमें उसका चयन हो गया था तथा अभी 12 मार्च से 20 मार्च तक खेले गए वन-डे मैच में हिस्सा लेकर अपना बेहतर प्रदर्शन करते हुए 4 मैचों में सर्वाधिक 10 विकेट व 115 रन बनाकर ऑल राऊंडर खिलाड़ी का खिताब पाया है। उनका शुक्रवार को अकादमी पहुंचने पर स्वागत किया गया।

इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने खिलाड़ी कौशल्या को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह उनकी अथक मेहनत का ही नतीजा है जिसके कारण आज छात्रा सीनियर टीम में अपनी जगह बना पाई। उन्होंने कहा कि खेलों से जहां विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होता है वहीं खेल हमें प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढऩे के लिए भी सहायक सिद्ध होते हैं। उन्होंने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए तथा आपसी सौहार्द एवं भाईचारे को कायम रखना चाहिए ताकि देशहित में हम अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें और देश के साथ-साथ अपने संस्थान व माता-पिता का भी नाम रोशन कर सकें। डॉ. शर्मा ने कहा कि कौशल्या ने सीनियर टीम में स्थान हासिल करके केवल अकादमी ही नहीं अपितु सम्पूर्ण जिला व हरियाणा का भी नाम रोशन करने का काम किया है।

इस अवसर पर अपना अनुभव सांझा करते हुए कौशल्या ने बताया कि जेसीडी अकादमी में जो उसे क्रिकेट के बारे में सीखने को मिला वह उसके लिए लाभदायक रहा तथा उसे यह सफलता हासिल करने में उनके कोच व साथी खिलाडिय़ों का बहुत ही सहयोग रहा है।

JCDV Quiz