Follow us:-
Matki Decoration Competition – JCD PG College of Education, Sirsa
  • By
  • February 26, 2019
  • No Comments

Matki Decoration Competition – JCD PG College of Education, Sirsa

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय में मटकी सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन
प्रत्येक विद्यार्थी में कला निहित केवल जरूरत है तो उसे पहचानकर निखारने की : डॉ.शमीम शर्मा

A matki decoration contest for B.Ed and M.Ed. Students organized by JCD PG College of Education. After this competition, Dr. Shamim Sharma, Managing Director, JCDV, Sirsa honoured the winner with the award and certificate. On this occasion, apart from the college principal Dr. Rajender Kumar, all the staff members and students were also present

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय में बी.एड. सामान्य व विशेष एवं एम.एड. के विद्यार्थियों के मध्यस्थ एक मटकी सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया, जिसमें सभी विद्यार्थियों द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया गया। इस प्रतियोगिता के पश्चात् विजेता प्रतिभागियों को जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उनके साथ कॉलेज के प्राचार्य डॉ.राजेन्द्र कुमार के अलावा निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए श्रीमती कंवलजीत कौर, श्रीमती निशा एवं श्रीमती ममता के अलावा समस्त स्टाफ सदस्य एवं विद्यार्थीगण भी मौजूद रहे।

इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ.राजेन्द्र कुमार ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम प्रबंध निदेशक महोदया का इस कार्यक्रम में पहुंचकर विद्यार्थियों का हौंसलाफजाई करने के लिए धन्यवाद करते हुए आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे भावी शिक्षकों को बेहतर तैयारी करवाना है, जिसमें इस प्रकार के कार्यक्रम उनकी प्रतिभा को निखारने में काफी सहायक सिद्ध होते हैं तथा उनकी कला भी बाहर निकलकर आती है क्योंकि एक बेहतर शिक्षक में सर्वांगीण गुणों में कलात्मक गुण महत्वपूर्ण है। उन्होंने इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए तथा स्टाफ सदस्यों द्वारा इसे सफल बनाने के लिए भी धन्यवाद किया।

इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए डॉ.शमीम शर्मा ने इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों की भागीदारी को देखकर आयोजकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी में कोई न कोई प्रतिभा निहित होती है केवल जरूरत है तो उसे पहचानकर सामने लाने की तथा उसमें निखार करने की तथा यह केवल तभी संभव हो सकता है जब ऐसे आयोजनों में विद्यार्थी हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा प्रकट करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थियों को हर प्रकार की प्रतियोगिता में हिस्सा अवश्य लेना चाहिए ताकि उन्हें उनकी कला की पहचान हो सके। डॉ.शर्मा ने कहा कि कला के माध्यम से ही हमारे विचारों की अभिव्यक्ति होती है। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक का उनके विद्यार्थी अनुसरण करते है ओर आप भी भावी शिक्षक है इसीलिए आपके ऐसी प्रतियोगिताओं में अवश्य हिस्सा लेना चाहिए।

इस कार्यक्रम के अंत में निर्णायक मण्डल एवं प्रबंध निदेशक महोदया द्वारा बी.एड. स्पैशल कोर्स की छात्रा सुमन रानी एवं आकांक्षा को संयुक्त रूप से प्रथम, बी.एड. स्पैशल के प्रताप तथा बी.एड. की गुरमीत कौर को द्वितीय तथा बी.एड. की कंचन जांगड़ा एवं निधि को तृतीय चयनित किया गया। विजेता प्रतिभागियों को अंत में पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया।

इस मौके पर जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के सभी स्टाफ सदस्यों के अलावा समस्त विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।

×

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× How can I help you?