Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM All Holidays and Saturday - Open

Mehandi Competition on Karwa Choth eve – JCD PG College of Education, Sirsa

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय में करवा चौथ की पूर्व संध्या पर मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता आयोजित
आने वाली पीढ़ी को प्रेरणा देने तथा उन्हें संस्कार प्रदान करने के लिए आवश्यक है तीज-त्यौहार : डॉ.शमीम शर्मा
विद्यार्थियों ने मेहन्दी प्रतियोगिता में अपने लेक्चररर्स व सहेलियों को रचाई सुंदर-सुंदर मेहंदी

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय में करवा चौथ के पावन त्यौहार की पूर्व संध्या पर छात्राओं के लिए सैंट्रल वूमेन सैल द्वारा इंटर कॉलेज मेहन्दी रचाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित सभी कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर इसमें हिस्सा लिया तथा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ.राजेन्द्र कुमार द्वारा की गई। कार्यक्रम का संचालन वूमेन सैल की इंचार्ज श्रीमती निशा द्वारा किया गया।

इस मौके पर सभी छात्राओं व अन्य को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि डॉ.शमीम शर्मा ने सर्वप्रथम सभी को पावन त्यौहार की बधाई प्रेषित करते हुए कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी में सृजनात्मक योग्यता होती है तथा इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के माध्यम से वे उभर कर सामने आती है, इसलिए प्रत्येक विद्यार्थी को ऐसे कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने से हिचकना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएं हमारी संस्कृति को जीवित रखती है तथा आने वाली पीढ़ी को इसे जीवंत रखने के लिए प्रेरित करती है।

इस अवसर पर डॉ.राजेन्द्र कुमार ने मुख्यातिथि एवं अन्य का इस अवसर पर पधारने पर आभार प्रकट करते हुए बच्चों की कला की सराहना की। उन्होंने कहा कि हमारे तीज-त्यौहार ही हमें वास्तविकता में संस्कृति से जोड़े रखने का काम करते हैं इसीलिए विद्यार्थियों में संस्कार पैदा करने के लिए इन्हें मनाना भी आवश्यक है। उन्होंने इस प्रतियोगिता में विजेता रहने वाले विद्यार्थियों को बधाई प्रेषित की।

इस प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए डॉ.अमनप्रीत कौर एवं श्रीमती जसलीन कौर ने जेसीडी डेन्टल कॉलेज की यशिका को प्रथम, मैमोरियल कॉलेज की बबीता को द्वितीय तथा मैमोरियल की ममता, डेन्टल की सुकृति, आईबीएम की आस्था व इंजीनियरिंग कॉलेज की भारती को क्रमश: तृतीय चुना गया। कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि, प्राचार्य एवं अन्य द्वारा इन सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जेसीडी शिक्षण महाविद्यालस के अलावा अन्य कॉलेज के स्टाफ सदस्य, विद्यार्थीगण एवं अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।