Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM All Holidays and Saturday - Open
Seminar Photos 22.10

One Day Seminar on Study Visa and Work Permit – JCDM College of Engineering, Sirsa

जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज में एक दिवसीय सेमिनार आयोजित
फर्जी ट्रेवल एजेंटों से रहें सावधान, विदेशों में जाने के लिए सोच-समझकर निर्णय लें: राजकपूर

जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थियों को केवल भारतीय मूल ही नहीं अपितु विदेशों में भी अपनी शिक्षा हासिल करने तथा बेहतर रोजगार मुहैया करवाने के लिए कृतसंकल्प है,हाल ही में इसके लिए जेसीडी विद्यापीठ द्वारा आईलेट्स तथा पीटीई एवं इंग्लिश स्पीकिंग की कक्षाएं प्रारंभ की गई तथा एक सेंटर भी स्थापित किया गया है। समय-समय पर सेमिनार तथा अन्य गतिविधियों का आयोजन करवाकर हमारे विद्यार्थियों को हम विशेषज्ञों से मुखातिब करवाते हैं ताकि उन्हें बेहतर ज्ञान के साथ-साथ रोजगार मिल सके तथा विदेश में जाने का उनका सपना साकार रूप ले पाए। यह बात जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा द्वारा इस सेमिनार का शुभारंभ करते हुए कही। गौरतलब है कि मंगलवार को जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज के सभागार में विद्यार्थियों को विदेशों में अपनी शिक्षा एवं रोजगार हेतु जानकारी प्रदान करने के लिए एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया,जिसमें राज ग्लोबल ओवरसिज़ कन्सल्टेंटस के संचालक राजकपूर द्वारा मुख्य वक्ता के तौर पर उपस्थित हुए। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ.दिनेश कुमार गुप्ता द्वारा की गई।

इस मौके पर डॉ.दिनेश कुमार गुप्ता ने सर्वप्रथम सभी विद्यार्थियों को मुख्य वक्ता व इस सेमिनार के आयोजन के मुख्य उद्देश्य के बारे में जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि राज ग्लोबल हरियाणा की छ: रजिस्टर्ड कम्पनियों में से एक है जो भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से मान्यता प्राप्त है।
इस सेमिनार में सभी विद्यार्थियों एवं उपस्थितजनों को अपने संबोधन में श्री राज कपूर ने कहा कि आजकल प्रत्येक युवा का स्वप्र विदेश जाने का है, चाहे वह शिक्षा हासिल करने के लिए या फिर रोजगार के लिए इसीलिए इसके बारे में जानकारी होना बहुत आवश्यक है क्योंकि वर्तमान में अनेक ट्रेवल एजेंट हो चुके हैं जो अखबार, टीवी या अन्य माध्यमों से लोगों को लुभाने के हर प्रयास करते हैं तथा अनेक युवा इसी के कारण इनके झांसे में फंस जाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश का युवा जानकारी के अभाव में फर्जी एजेंटों के चक्कर में अपने परिवार की जीवनभर की कमाई को दांव पर लगा बैठते हैं। श्री कपूर ने बताया कि अनेक एजेंट तो युवाओं को किसी अन्य देश में भेज देते हैं जिससे उनका पूरा कैरियर ही बर्बाद हो जाता है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य केवल पैसा कमाना ना होकर युवाओं को सही तरीके से विदेशों में अपनी शिक्षा एवं रोजगार हेतु भेजना है,iजिसके लिए हम आभारी है जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति का जिन्होंने मुझे विद्यार्थियों से रूबरू होने का मौका प्रदान किया है। इस सेमिनार में उन्होंने विद्यार्थियों को अनुभव के आधार पर वर्क परमिट तथा स्टडी वीजा एवं अन्य जानकारियों से अवगत करवाया ताकि वह ठगी करने वाले गिरोहों के झांसे में न फंसकर एक बेहतर कल के लिए सही को चुन सकें।

इस मौके पर उनके साथ पधारे शैलेन्द्र सिंह व करणवीर कपूर ने भी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए विदेशों की मान्यता प्राप्त संस्थानों की जानकारी प्रदान की। इस सेमिनार में कॉलेज के विभिन्न विभागों से 100 से अधिक विद्यार्थियों द्वारा हिस्सा लेकर विचार सुनें गए तथा विदेश जाने सम्बन्धी अपनी जिज्ञासाओं को शांत करके जानकारी हासिल की। इस सेमिनार में जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, स्टाफ सदस्य एवं अन्य गणमान्य लोगों के अलावा विद्यार्थीगण भी उपस्थित रहे।