Follow us:-
PANACHE-2018 (M-Festo Program) held at JCD IBM College
  • By
  • March 21, 2018
  • No Comments

PANACHE-2018 (M-Festo Program) held at JCD IBM College

जेसीडी आईबीएम कॉलेज सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रबंधन मस्ती मेला आयोजित
विद्यार्थियों ने मस्ती के साथ-साथ सीखे प्रबंधन के गुर, विभिन्न प्रतियोगिताओं में लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा

विद्यापीठ में स्थापित आईबीएम कॉलेज में एक दिवीसय प्रबंधन मस्ती मेला ‘पनाची-2018’ आयोजित किया गया, जिसमें गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय हिसार से प्रो.वी.के.बिश्रोई ने बतौर मुख्यातिथि तथा चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय के कॉमर्स विभागाध्यक्ष डॉ.डी.पी.वॉर्ने ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की। वहीं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक एवं जेसीडी डेन्टल कॉलेज के प्रबंधन सदस्य श्री सिद्धार्थ झींझा द्वारा की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ जेसीडी आईबीएम कॉलेज की कार्यकारी प्राचार्य श्रीमती हरलीन कौर व विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण एवं अन्य गणमान्य लोगों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्यों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इन सभी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों का जोश देखने लायक था तथा इन सभी प्रतियोगिताओं में 2000 से भी अधिक छात्रों ने विभिन्न खेलों में भाग लेकन अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

सर्वप्रथम श्रीमती हरलीन कौर ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इस प्रकार के प्रोग्रामों से जहां विद्यार्थियों में बेहतर प्रबंधन के गुर आते हैं, वहीं उनका आत्मविश्वास बढ़ाने में भी ये काफी सहायक सिद्ध होते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों को खेल-खेल में प्रबंधन के सटीक गुर सिखाना है,इसलिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करवाना अतिआवश्यक है। उन्होंने इस मौके पर पधारे अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए उन्होंने बताया कि इस प्रोग्राम को चार भागों में विभाजित किया गया था, जिसमें अकादमिक एवं फाईन ऑर्ट्स की प्रतियोगिता, गु्रप डिस्कशन, क्विज, वाद-विवाद, कविता पाठ, हेयर स्टाईलिंग, कूकिंग विदाऊट फायर, नेल ऑर्ट, ग्रिटिंग कॉर्ड मेकिंग, रंगोली, मेहंदी के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम में एकल डांस, गु्रप डांस, गायन, माईम तथा स्पोटर्स में बोर क्रिकेट, रस्साकसी, वॉक रैस, लैमन रैस, तंबोला, म्यूजिकल चेयर इत्यादि प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया। इस मौके पर फैशन वॉक का भी आयोजन किया गया, जिसे डील जींस द्वारा प्रायोजक किया गया था।

इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.वी.के.बिश्रोई ने सभी विद्यार्थियों को इस आयोजन हेतु बधाई प्रेषित करते हुए अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि प्रबंधन के विद्यार्थियों की ऐसे कार्यक्रमों में अधिकतर भागीदारी होती है, इसलिए वे स्वयं अपने अनुभव से बेहतर सीखते हैं, जो कि लम्बे समय तक उन्हें स्मरण रहता है। उन्होंने कहा कि जेसीडी आईबीएम द्वारा आयोजित प्रबंधन मस्ती मेला अपने आप में एक अनोखा एवं सराहनीय कार्यक्रम है तथा इस प्रकार के कार्यक्रम का विद्यार्थियों ने खूब लुत्फ उठाया एवं एक से अधिक अपनी इच्छा अनुसार प्रतियोगिताओं में प्रतिभा का प्रदर्शन किया। डॉ.बिश्रोई ने कहा कि अगर विद्यार्थी लग्र एवं ईमानदारी से किसी कार्य को करते हैं तो उनको कामयाबी अवश्य मिलती है।

विशिष्ट अतिथि के तौर पर अपने संबोधन में डॉ.डी.पी.वॉर्ने ने सर्वप्रथम सभी विद्यार्थियों को इस आयोजन हेतु लग्र एवं मेहनत से कार्य करने के लिए शाबाशी देते हुए कहा कि आप प्रबंधन के विद्यार्थी है तथा किसी भी वस्तु को बेहतर तरीके से करना ही आपका मुख्य उद्देश्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इतने बेहतरीन कैम्पस में इस प्रकार के आयोजन से ओर भी अधिक उत्साह पैदा हो जाता है। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यक्रम को बेहतर तरीके से आयोजन करवाना भी प्रबंधन का ही एक हिस्सा है जो इस कार्यक्रम की झलक देखकर प्रतीत होता है।

इस सांस्कृतिक, अकादमिक एवं खेल प्रतिस्पर्धाओं को सिरसा की नामी कम्पनियों द्वारा प्रायोजक किया गया था, जिसमें गुप्ता आई केयर, ऑर्थियान एसोसिएशन, एक्वा क्लब सिटी, ओएचएम, लेक्मे सैलून, फैशन कैम्प, यूनी-स्टाईल, ईगल बूटिक, हरिजी बेकर्ज, सीएफ फास्ट फूड इत्यादि के नाम शामिल है। इस अवसर पर आयोजित फैशन वॉक की थीम कार्यालय स्टाईल रखा गया था। इस प्रतियोगिता में सिरसा, ऐलनाबाद, डबवाली, फतेहाबाद एवं अन्य क्षेत्रों के कॉलेजों के विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया।

इस कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ के समस्त कॉलेजों के प्राचार्य, वरिष्ठ अधिकारीगण, जेसीडी आईबीएम कॉलेज का समूचा स्टाफ एवं विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।