Follow us:-
Personality Development & Training Session
  • By
  • January 18, 2017
  • No Comments

Personality Development & Training Session

जेसीडी विद्यापीठ में एक माह का पर्सनेलिटी डिवलेपमेंट कार्यक्रम का विधिवत् शुभारंभ
बेहतर व्यक्तित्व विकास ही कामयाबी में निभाता है अह्म भूमिका : डॉ. आर. आर. मलिक

सिरसा 18 जनवरी 2017 : हम हमारे विद्यार्थियों को केवल शिक्षा ही नहीं अपितु उनका सर्वांगीण विकास करने में विश्वास रखते हैं तथा इसीलिए ऐसे कार्यक्रमों का समय-समय पर आयोजन करवाया जाता है। यह बात जेसीडी विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक ने बतौर मुख्यातिथि उत्तर भारत की विख्यात कम्पनी बूल्जआई एवं जेसीडी विद्यापीठ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किए जा रहे पर्सनेलिटी डिवलेपमेंट कार्यक्रम का शुभारंभ अवसर पर कही। उन्होंने बताया कि बूल्जआई कम्पनी अपनी खासा पहचान बना चुकी है तथा अनेक विद्यार्थियों को बेहतर रोजगार उपलब्ध करवाने में भी सफल रही है। इस मौके पर बूलजाई कम्पनी की बेहतर टीम द्वारा विद्यार्थियों को प्रशिक्षण प्रदान किया तथा आगामी एक माह तक विभिन्न विषयों पर ज्ञान प्रदान करेंगे। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण, अन्य अधिकारीगण एवं जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।

सर्वप्रथम अपने संबोधन में जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने बूल्जआई कम्पनी के अधिकारियों एवं अन्य टीम के सदस्यों का जेसीडी विद्यापीठ में पधारने पर हार्दिक अभिनन्दन एवं स्वागत करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को प्रत्येक कला में प्रांगण करना है, जिसमें इस प्रकार के कार्यक्रम बेहतर सहयोग प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी बूल्जआई कम्पनी की टीम द्वारा हमारे अनेक विद्यार्थियों को बेहतर भविष्य प्रदान करने हेतु प्रशिक्षण प्रदान किया जा चुका है। उन्होंने इस आयोजन के लिए जेसीडी विद्यापीठ के वाईस चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला, प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला, शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक एवं अन्य आयोजकों का आभार प्रकट किया।

इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ के प्रत्येक विद्यार्थी के व्यक्तित्व का बेहतर विकास हो सके, जिसके लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उनका मानना है कि विद्यार्थियों के बेहतरीन विकास में व्यक्तित्व विकास एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है, इसलिए छात्र-छात्राओं को इस प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से लाभ प्राप्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह आप सभी विद्यार्थियों का सौभाग्य है कि विख्यात कम्पनी बूलजाई द्वारा आपको सॉफट स्किल, साक्षात्कार तथा प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु तैयार करने के लिए आपके कैम्पस में प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे प्रतिस्पर्धात्मक युग में अपने व्यक्तित्व विकास व प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल करने के लिए इस कार्यक्रम में बढ़-चढक़र हिस्सा लें। डॉ. मलिक ने कहा कि उत्तर भारत की विख्यात कम्पनी द्वारा अनेक प्रतिभागियों ने यूपीएससी, एचसीएस, सीटैट, एचटेट, कैट, मैट, जीआरई, एसएससी, रेलवे, बैंकिंग तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके खूब नाम कमाया है तथा अब जेसीडी विद्यापीठ में इसी कम्पनी के अनुभवी विशेषज्ञों द्वारा विद्यार्थियों को एक माह का प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा ताकि ये हर प्रकार की प्रतियोगी परीक्षा हेतु बेहतर तैयारी करके सफलता हासिल कर सकें। वहीं कम्पनी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों को बेहतर रोजगार उपलब्ध करवाने हेतु तैयारी भी करवाएगी ताकि विद्यार्थियों को उचित रोजगार उपलब्ध हो सके।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण, मिस. हरलीन कौर, अन्य स्टाफ सदस्य एवं समस्त प्रतिभागियों ने इसमें हिस्सा लिया तथा जानकारी हासिल की।