01666- 238100, 238101, 238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM
placement drive

Placement drive for students – JCD Vidyapeeth, Sirsa

जेसीडी विद्यापीठ में विद्यार्थियों हेतु प्लेसमेंट ड्राव आयोजित

विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा एवं संस्कारों के साथ-साथ बेहतर रोजगार दिलवाना हमारा उद्देश्यः डॉ. शमीम शर्मा

सिरसा 26 जुलाई, 2022ः जेसीडी विद्यापीठ एवं जानी-मानी ऑर्गेनिक फर्टिलाइजर कम्पनी एमडी बॉयोकोल्ज़ प्रा. लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में एडमिन ब्लॉक में प्लेसमेंट सैल द्वारा जेसीडी के विद्यार्थियों एवं आसपास के दक्ष बच्चों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए एक दिवसीय कैम्पस प्लेसमेंट हेतु साक्षात्कार का आयोजन किया गया। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा, जेसीडी आईबीएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ. कुलदीप सिंह, श्रीमती कांता रोहिल्ला सहित एमडी बॉयोकोल कम्पनी के चीफ जनरल मैनेजर श्री भारत भूषण प्रधान, मार्केटिंग हैड श्री आर.के. गाबा, सीनियर मैनेजर ईशान मुंजाल, मैनेजर एचआर राम विनोद ने उपस्थित प्रतिभागियों का साक्षात्कार लिया। इस कैम्पस मैगा प्लेसमेंट प्रक्रिया में बीबीए, बीसीए, बी.कॉम, बी.टैक, एमबीए, एम.कॉम, बी.फार्मा. के 100 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिसमें से साक्षात्कार तथा शैक्षणिक योग्यता के आधार पर 12 के लगभग विद्यार्थियों का चयन किया गया तथा सभी चयनित अभ्यार्थियों को एम डी बायोकोल्स द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे।

इस बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि विद्यार्थियों द्वारा अधिक से अधिक संख्या में अपनी रजिस्ट्रेशन करवाई गई थी परंतु टीम द्वारा शैक्षणिक योग्यता में बेहतर विद्यार्थियों को ही साक्षात्कार हेतु चयन किया गया है तथा इनमें से चयनित अभ्यर्थियों को शीघ्र ही रोजगार मुहैया हो पाएगा।

इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने प्लेसमेंट हेतु पधारे एमडी बॉयोकोल्ज कम्पनी के समस्त अधिकारियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि विद्यार्थी कैम्पस प्लेसमेंट का अधिक से अधिक लाभ उठाते हुए अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं ताकि उनको बेहतर रोजगार उपलब्ध हो सकें। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा, संस्कार, अनुशासित नागरिक बनाने के साथ-साथ उनकी योग्यता अनुसार बेहतर रोजगार मुहैया करवाना है, जिसके लिए हम आगे भी ऐसे आयोजन करवाते रहेंगे ताकि विद्यार्थियों का आत्मविश्वास बढ़े और वे प्रत्येक साक्षात्कार के लिए पूर्व में तैयारी कर सकें। डॉ. शर्मा ने कहा कि हम विद्यार्थियों के लिए समय-समय पर ऐसे प्लेसमेंट कार्यक्रमों का आयोजन करवाते रहेंगे ताकि हमारे विद्यार्थियों को बेहतर कम्पनियों, शिक्षण संस्थानों व अन्य क्षेत्रों में उचित रोजगार उपलब्ध हो सकें। उन्होंने कहा कि हम विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास पर ध्यान दे रहे हैं ताकि विद्यार्थी किसी एक क्षेत्र में नहीं अपितु शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों, खेल-कूद प्रतिस्पर्धाओं इत्यादि में भी बेहतर प्रदर्शन करके अपना, अपने माता-पिता व संस्थान के साथ-साथ सम्पूर्ण राष्ट्र का नाम रोशन कर सकें।

इस मौके पर कम्पनी के चीफ जनरल मैनेजर भारत भूषण प्रधान ने कहा कि उनकी कम्पनी बेहतरीन उत्पादन के लिए सदैव अग्रणी है तथा समय-समय पर कम्पनी युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने के साथ-साथ किसानों को बेहतर जैविक खाद, जैव उर्वरक और कृषि रसायन इत्यादि उपलब्ध करवाती है। यह कम्पनी उर्वरकों, जैव कीटनाशकों, पौधों के विकास नियामकों और कृषि रसायनों के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए है। कुछ ब्रांड जैसे इंद्रधनुष (जैविक उर्वरक), मास्टरजाइम (पीजीआर), पावर बूम (पीजीआर), ग्रोटोप (जैव उर्वरक), वाहक (जैव कीटनाशक), मास्टर सोना, एमडी स्टार किसानों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं। कंपनी ने हर समय उच्च गुणवत्ता मानकों को बनाए रखा है। उन्होंने कहा कि हम कृषि उत्पादकता की स्थिरता में दृढ़ विश्वास रखते हैं और इस दिशा में निरंतर अनुसंधान एवं विकास प्रयास करते हैं। कंपनी अपने पर्यावरण के अनुकूल उच्च फसल देखभाल उत्पादों के साथ 10 मिलियन से अधिक किसानों तक पहुंच चुकी है।

JCDV Quiz