Follow us:-
Poster Making and Slogan Writing Competition at JCDV
  • By
  • March 19, 2018
  • No Comments

Poster Making and Slogan Writing Competition at JCDV

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज में पोस्टर मेकिंग व स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का आयोजन
विद्यार्थियों ने दिखाई अपनी प्रतिभा, पोस्टर मेकिंग में ममता और स्लोगन राईटिंग में रेणु ने मारी बाजी

विद्यापीठ में स्थापित मेमौरियल कॉलेज की स्वयंसेवक सैल व रोड़ सेफ्टी क्लब द्वारा ट्रैफि क नियमों पर आधारित स्लोगन राईटिंग व पोस्टर मेंकिग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों द्वारा हिस्सा लेकर अपनी कला का प्रदर्शन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में मैमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीप शर्मा स्नेही ने शिरकत करके विद्यार्थियों का हौंसलाफजाई की गई। इस कार्यक्रम का संचालन एनएसएस एवं रोड़ सेफ्टी कल्ब के प्रभारी मि.सुधीर दगेलिया के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर डॉ.प्रदीप स्नेही ने उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का एकमात्र उद्देश्य विद्यार्थी में विभिन्न प्रकार के कौशलों का विकास करना होता है इस प्रकार की प्रतिस्पर्धा विद्यार्थी को एक मंच प्रदान करती ताकि विद्यार्थी अपने अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर निकाल सके, इसलिए विद्यार्थियों को इन प्रतिस्पर्धाओं मे बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में गांवों व शहरों में बढ़ते हुए ट्रैफि क के चलते सड़क हादसों मे बढ़ोतरी हो रही है, इन हादसों को रोकने के लिए विद्यार्थियों को ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से जानकारी उपलब्ध करवानी चाहिए ताकि विद्यार्थी ट्रेफिक नियमों के प्रति जागरूक रहे क्योंकि विद्यार्थी ही देश का भविष्य है। उन्होंने ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन के लिए जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला, प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला व शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक द्वारा समय-समय पर मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में पोस्टर मेंकिग में बी.एस.सी. द्वितीय वर्ष की छात्रा ममता ने प्रथम स्थान, एम.एस.सी. फिजिक्स की छात्रा हिना को द्वितीय एवं बी.काम के अर्शदीप और बी.एससी की निष्ठा को सयुक्त रूप से तृतीय चुना गया। वहीं स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता में एम.एस.सी फिजिक्स की छात्रा रेणु ग्रेवाल प्रथम, बी.एस.सी की आरजू द्वितीय तथा बी.एस.सी नान मेडिकल की रेणु को तृतीय घोषित किया गया। सभी विजेता प्रतिभागियों को कार्यक्रम के अंत में आयोजकों एवं प्राचार्य द्वारा प्रमाण-पत्र एवं पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस मौके पर जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के प्राध्यापकगण, विद्यार्थीगण एवं अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।