Landline +91-1666-238101, 238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM 2nd Sat., 3rd Sat, Sunday: Closed
voting awareness program jcdv (4)

Voting Awareness Programs by JCD Memorial PG College, Sirsa

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज द्वारा ‘मतदान के प्रति जागरूकता पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित
लोकतंत्र प्रणाली को सफल बनाने के लिए मतदान का सही उपयोग जरूरी – डॉ. प्रदीप स्नेही

Dr. Pradeep Snehi, Principal, JCD Memorial PG College, Sirsa said that for making Democracy successful, the right use of the voting system is necessary.

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सात दिवसीय विभिन्न कार्यक्रमों का विधिवत् आयोजन करवाया गया, जिसमें राजनीति विज्ञान विषय से संबधित प्राध्यापकों ने एक कार्यशाला का आयोजन करके युवा मतदाताओं को विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से मतदान प्रकिया व सही मत के उपयोग के प्रति जागरूक किया, वहीं कॉमर्स एसोसिएशन द्वारा ‘मतदान के प्रति जागरूकÓ विषय पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगितार का आयोजन किया गया, जिसमें सभी छात्र-छात्राओं ने मतदान प्रकिया में बढ़-चढ़कर भाग लेने का संकल्प भी लिया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन डॉ. अनिता मक्कड़ एवं प्रो. राजवीर कौर के निर्देशन में करवाया गया।

इन कार्यक्रमों का शुभारंभ कॉलेज के प्राचार्य डॉ0 प्रदीप शर्मा स्नेही द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि लोकतंत्र प्रणाली को सफल बनाने के लिए मतदान का सही उपयोग होना बेहद जरूरी है। उन्होंने बताया कि प्रजातंत्र को सार्थक बनाने के लिए मतदाताओं को जागरूक होना चाहिए। युवा मतदाताओं की भागीदारी से ही मतदाता अभियान को सफल बनाया जा सकता है। उन्होंने मतदाता दिवस पर सभी मतदाताओं को मतदान में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का संकल्प दिलाया।

कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने मतदाता बनकर विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से अन्य विद्यार्थियों को इस अभियान के प्रति जागरूक किया। वहीं इस मौके पर निर्णायक मण्डल द्वार पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का परिणाम घोषित करते हुए बी.कॉम. प्रथम वर्ष के आदित्य को प्रथम, अनमोल एवं अभिषेक को द्वितीय तथा हरविंद्र को तृतीय घोषित किया गया। वहीं एम.कॉम. की आशिया, राकेश, शिवांगी तथा करण को सांत्वना पुरस्कार के लिए चयनित किया गया।

इस अवसर पर डॉ0 इंद्रजीत बिश्नोई, डॉ0 मान सिंह, किरण वर्मा, जितेंद्र सिंह के अलावा कॉमर्स विभाग एवं ऑटर््स विभाग के सभी स्टॉफ सद्स्य एवं विद्यार्थीगण के अलावा अन्य अनेक गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

No Comments
Post a Comment
Name
E-mail
Website