Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM All Holidays and Saturday - Open

Quiz Competition – JCD IBM College, Sirsa

जेसीडी बिजनेस मैनेजमेंट कॉलेज में प्रश्रोतरी प्रतियोगिता आयोजित
बीबीए द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों की टीम बनी विजेता, विद्यार्थियों ने लिया बढ़-चढ़कर इसमें हिस्सा

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बिजनेस मैनेजमेंट कॉलेज द्वारा बीबीए एवं एमबीए के सभी विद्यार्थियों के लिए प्रश्रोतरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी आईबीएम के प्राचार्य डॉ.कुलदीप सिंह द्वारा की गई। इस प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता हेतु 5 राऊंड रखे गए थे, जिनमें खेलकूद, संस्थान से सम्बन्धित, सामान्य ज्ञान, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए सवाल पूछे गए। प्रत्येक राऊंड में 10-10 प्रश्न पूछे गए। वहीं इस मौके पर उपस्थित दर्शक विद्यार्थियों से भी प्रश्र पूछे गए।

इस अवसर पर विद्यार्थियों एवं आयोजकों को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ.कुलदीप सिंह ने विद्यार्थियों के सामान्यज्ञान में वृद्धि करने एवं विभिन्न मुख्य मुद्दों पर आधारित इस प्रश्रोतरी प्रतियोगिता में प्रबंधन से सम्बन्धित जानकारी हासिल करने के लिए विद्यार्थियों द्वारा पूर्ण उत्साह एवं जोश के साथ इसमें हिस्सा लेने के लिए उन्हें अपना आशीर्वाद प्रदान किया। उन्होंने कहा कि हम सदैव यहीं प्रयास करते रहते हैं कि विद्यार्थियों को ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से प्रेरित किया जा सके तथा जागरूकता लाकर बेहतर ज्ञान प्रदान किया जा सके।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने विजेता प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रश्रोतरी प्रतियोगिता के माध्यम से हमारा मानसिक विकास तो होता ही है इसके साथ-साथ हमें नवीनतम जानकारियों के बारे में भी पता चलता है इसलिए ऐसे आयोजन काफी हद तक विद्यार्थियों के लिए लाभदायक साबित होते हैं। वहीं उन्होंने कहा कि विद्यार्थी सामान्य ज्ञान एवं अन्य विषयों से सम्बन्धित नवीन जानकारियां भी प्रश्रोतरी एवं अन्य प्रतियोगिताओं के माध्यम से हासिल कर सकते हैं, जो प्रतियोगी परीक्षाओं में काफी लाभ प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि हम समय-समय पर ऐसे आयोजनों के माध्यम से विद्यार्थियों लाभ पहुंचाना चाहते हैं परंतु इसके लिए विद्यार्थियों को इनमें हिस्सा लेना भी आवश्यक है तभी वह इसका लाभ प्राप्त कर पाएंगे। उन्होंने इस आयोजन के लिए प्राचार्य एवं समस्त स्टाफ सदस्यों को बधाई प्रदान की।

इस प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल द्वारा अपना निर्णय सुनाते हुए बीबीए द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों की टीम को प्रथम, एमबीए प्रथम वर्ष की टीम को द्वितीय तथा एमबीए फाइनल वर्ष के विद्यार्थियों की टीम को तृतीय चुना गया। गौरतलब है कि इस प्रतियोगिता के चयनित विद्यार्थियों की टीमें चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित होने वाले यूथ फेस्टिवल कार्यक्रम में कॉलेज की तरफ से हिस्सा लेंगे। सभी विजेता प्रतिभागियों को प्राचार्य डॉ. कुलदीप सिंह एवं अन्य प्राध्यापकगणों द्वारा प्रमाण-पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जेसीडी आईबीएम कॉलेज के प्राध्यापकगणों के अलावा अन्य स्टाफ सदस्य तथा सभी विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।