Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM All Holidays and Saturday - Open

Quiz Competition – JCD Memorial College, Sirsa

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज द्वारा आयोजित की गई अंत:विभागीय प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता
बी.एम.सी विभाग के विद्यार्थियों ने अपनी कौशल का प्रदर्शन करते हुए मारी बाजी

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज माता हरकी देवी सभागार में अंत:विभागीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ शमीम शर्मा द्वारा किया गया। वहीं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ.जय प्रकाश की अध्यक्षता में शिरकत की। इस प्रतियोगिता में कॉलेज से आर्ट्स, बीएमसी, बीसीए, बीएससी व बीकॉम विभाग के छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में कुल पांच चरण रखे गए थे, जिनमें सामान्य ज्ञान, इतिहास, विज्ञान, खेलकूद, राजनीति एवं मनोरंजन जगत से संबंधित प्रश्न पूछे गए। इसमें क्विज मास्टर की भूमिका जसलीन कौर ने निभाई तथा कार्यक्रम के संयोजक डॉ इष्टप्रीत व किरण वर्मा तथा समन्वयक शेलेन्द्र व पप्पल राम थे।

डॉ.जयप्रकाश ने सर्वप्रथम अपने संबोधन में बताया कि इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य नवांगन्तुक विद्यार्थियों में प्रतियोगिता की भावना का निखार करके उन्हें एक बेहतर जीवन प्रदान करना है ताकि वे आने वाले दौर का सामना करने के लिए तैयार हो सकें। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतिभाएं आगे चलकर समाज, राज्य ही नहीं अपितु सम्पूर्ण राष्ट्र की एक अलग पहचान कायम करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हैं।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ शमीम शर्मा ने सभी विद्यार्थियों से सर्वप्रथम इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को ऐसी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते रहना चाहिए ताकि उनके ज्ञान में और अधिक इजाफा होता रहे। उन्होंने कहा कि हम सब के लिए ज्ञान का महत्व एक जैसा है इसलिए जरूरी है कि हमें हर क्षेत्र से संबंधित जानकारी होनी चाहिए। युवा पीढ़ी अपने ज्ञान के प्रकाश से समाज और देश की तरक्की में अपना योगदान दें इसलिए सभी को ऐसी प्रतियोगिताओं में पूरे जोश एवं उत्साह के साथ हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा दिखानी चाहिए। डॉ.शर्मा ने कहा कि विद्यार्थी जीवन बहुत अमूल्य होता है जिसमे आपको अपने जीवन में आगे बढऩे के लिए निरन्तर अवसर प्राप्त होतें है ओर ऐसे मौके जब आपको मिलते हैं जहां आप अपने ज्ञान से लोहा मनवाते हो तो ये आपके व्यक्तित्व को ओर निखार एवं गंभीरता प्रदान करता है इसलिए हम प्रयास करेंगे कि आगे भी ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाते रहेंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को अपने ज्ञान को परखने व साधने का मौका मिलता रहे।

प्रतियोगिता के अंत में सभी विजेता प्रतिभागियों को ट्राफी एवं प्रमाण-पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया, जिसमें बीएमसी विभाग के छात्र दिवेन्द्रप्रीत सिंह, हरमन सिंह व विक्रांत की टीम प्रथम, बीएससी के नितिन, पींकु व जितेंद्रपाल की टीम ने दूसरा तथा बीसीए के छात्र करणवीर,चीरू व अमनदीप की टीम ने टीम ने तृतीय स्थान अर्जित करके अपनी उपलब्धि दर्ज करवाई। इस अवसर पर सभी स्टाफ सदस्य व विद्यार्थीगण मौजूद रहे।