quiz photo final

Rajeshwari got first place in first quiz lucky draw

सिरसा 3 जुलाई, 2021: जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित जेसीडी टाइम्स में आज लकी ड्रा के द्वारा विजेताओं की घोषणा की गई। उल्लेखनीय है के जेसीडी टाइम्स नाम से विद्यार्थी समूह को दिन प्रतिदिन की खबरों से अवगत करवाया जाता है और उसी पर आधारित एक प्रश्नावली बनाकर उनका सामान्य ज्ञान का ऑनलाइन टेस्ट हर सातवें दिन लिया जाता है। ।

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा करते हुए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में प्रतिस्पर्धा निरंतर बढ़ती जा रही है। छात्रों के अंदर आत्म अध्ययन व क्षमता तथा मेहनत, लगन, प्रयास (अभ्यास ) का गुण मुख्य रूप से होना चाहिए | इस तरह की प्रश्नोत्तरी आयोजित करने के पीछे शमीम शर्मा ने बताया कि मंतव्य यह है कि विद्यार्थी अखबार और टीवी पर खबरों से जुड़े और उसके तार्किक शक्ति पैदा हो तथा सामान्य ज्ञान का विकास हो। छात्रों का सामान्य ज्ञान का ऑनलाइन टेस्ट लिया जाता है ताकि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हो सके। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के माध्यम से छात्रों की विचारधारा में विकास करना। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कोई भी इसमें भाग ले सकता है।

जेसीडी टाइम्स के एडिटर प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश ने बताया कि इस प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कुल 328 लोगों ने हिस्सा लिया और 95 लोगों ने सभी सवालों के सही उत्तर दिये। प्रश्नोत्तरी के सभी सवालों के सही जवाब देने वालों को लकी ड्रा के आधार पर प्रथम इनाम 1100 रुपये , द्वितीय इनाम 500-500 रुपये दिया गया। प्रथम इनाम राजेश्वरी ने और द्वितीय इनाम राकेश और आशुतोष ने जीते । उन्होंने बताया कि यह ऑनलाइन टेस्ट हर वीरवार को शाम 8:00 बजे लिया जाएगा और उसका ड्रा हर शुक्रवार को सुबह 11:00 बजे निकाला जाएगा और विजेता प्रतिभागियों को इसी तरह इनाम दिए जाएंगे । इस प्रथम प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता की प्रश्नावली का निर्माण व लकी ड्रा का आयोजन प्राचार्या डॉ अनूपमा सेतिया की देखरेख में किया गया ।

JCDV Quiz