Follow us:-
RAKHI MAKING & MEHANDI RACHAO COMPETITION – 05/08/2017
  • By
  • August 5, 2017
  • No Comments

RAKHI MAKING & MEHANDI RACHAO COMPETITION – 05/08/2017

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज में रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर मेहंदी रचाओ व राखी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन
विद्यार्थियों ने लिया इस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर हिस्सा,राखी बनाओ प्रतियोगिता में लतिका तथा मेहंदी रचाओ मे रजत रहे प्रथम,आयुषा व प्रीति ने पाया द्वितीय स्थान

सिरसा 5 अगस्त, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज में शनिवार को रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर राखी बनाओ एवं मेहंदी रचाओ प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया,जिसमें कॉलेज के प्राचार्य डॉ.प्रदीप स्नेही सहित अनेक अन्य गणमान्य लोगों ने बतौर अतिथि शिरकत किया। इस प्रतियोगिता का आयोजन कॉलेज की महिला सैल की इंचार्ज प्रो.सरिता शर्मा,प्रो.मधु तथा प्रो.किरण वर्मा के मार्गदर्शन में किया गया,जिसमें सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए अपनी कलात्मकता का परिचय दिया।

इस मौके पर अपने संबोधन में सभी विद्यार्थियों एवं उपस्थितजनों को पूर्व में रक्षाबंधन की बधाई प्रेषित करते हुए डॉ.प्रदीप स्नेही ने कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार का एक त्यौहार है जो भाई-बहन के अटूट प्रेम को प्रदर्शित करता है। उन्होंने इस मौके पर उपस्थित विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि शिक्षा ग्रहण करने के साथ-साथ आपको कला के हुनर को भी सिख्ना चाहिए तथा उसे प्रखर करना आज के इस दौर की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन विद्यार्थियों में एक नवीन ऊर्जा का संचार कने का काम करते हैं। वहीं उन्होंने इस प्रतियोगिता के आयोजन की मंजूरी प्रदान करने के लिए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला व शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर विद्यार्थियों एवं समस्त स्टाफ सदस्यों को रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक ने सभी विद्यार्थियों से कहा कि हम आपको हरसंभव सहायता बेहतर शिक्षा हेतु प्रदान करते रहेंगे तथा इस प्रकार के आयोजन आपकी कलात्मकता को निखारने हेतु काफी सहायक सिद्ध होंगे इसलिए समय-समय पर हमारे सभी संस्थानों में ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जाता है ताकि आप ओर बेहतर तरीके से तैयारी करके कामयाबी हासिल कर सकें।

इस राखी एवं मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता के आधार पर इसमें निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हए प्रो.रणदीप कौर व प्रो.पूनम चंदन ने राखी प्रतियोगिता में सुंदर राखी बनाने पर लतिका को प्रथम,आयुषा को द्वितीय तथा शिवांगी को तृतीय घोषित किया,वहीं मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता में रजत को प्रथम, प्रीति को द्वितीय तथा जेसिका को तृतीय घोषित किया गया। इस मौके पर अन्य कॉलेजों के प्राचार्यगण एवं समस्त प्राध्यापकगण व विद्यार्थीगण के अलावा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।