Follow us:-
Shamim Sharma honored in Haryana Sahitya Parv
  • By
  • February 24, 2022
  • No Comments

Shamim Sharma honored in Haryana Sahitya Parv

सिरसा 24 फरवरी 2022: जेसीडी विद्यापीठ में उस समय एक खुशी की लहर दौड़ गई जब आज चंडीगढ़ के टैगोर थियेटर में हरियाणा साहित्य पर्व में जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा सम्मानित हुई। उन्हें श्रेष्ठ महिला रचनाकार का पुरस्कार मिला। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उन्हें दो लाख की पुरस्कार राशि, शाल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

गौरतलब है कि डॉक्टर शमीम शर्मा ने 19 पुस्तकें लिखी हैं, उन्होंने हरियाणा इनसाइक्लोपीडिया में भी अपना सहयोग देते हुए 10 खंडों का संपादन किया है जिसके चलते उनका साहित्य में एक प्रमुख योगदान है उन्होंने साहित्य के साथ-साथ सामाजिक सेवा एवं शिक्षा में भी अपना योगदान दिया है उल्लेखनीय है कि केंद्रीय साहित्य अकादमी द्वारा डॉ. शमीम शर्मा को भाषा सम्मान भी दिया जा चुका है ।

हरियाणा सरकार इन्हें इनसाइक्लोपीडिया संपादन हेतु पुरस्कृत कर चुकी है। डॉ. शमीम शर्मा अब तक 40 बार से अधिक रक्तदान कर चुकी हैं। इस सम्मान के लिए उन्हें चौधरी देवी लाल मेमोरियल ट्रस्ट के चेयरमैन चौधरी अभय सिंह चौटाला एवं जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री अर्जुन सिंह चौटाला एवं वाइस चेयरमैन मनिंदर पाल सिंह बराड़ एवं जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजेस के प्राचार्य गण व कुलसचिव ने उन्हें बधाई प्रेषित की ।