Teej Queen Photo 2

Teej Queen Competition will be held in JCD Vidyapeeth on Hariyali Teej

Teej Queen Photosसिरसा 10 अगस्त, 2021 : जननायक चौधरी देवीलाल विद्यापीठ, सिरसा के प्रांगण में बुधवार को हरियाली तीज के पावन अवसर पर ‘तीज क्वीन प्रतियोगिता-2021’ का आयोजन किया जा रहा है।

जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हरियाली तीज पर्व के अवसर पर विद्यापीठ में विशेषकर महिलाओं के लिए झूले, गिद्दा, रैंप वॉक, विभिन्न प्रकार के व्यंजन आदि की व्यवस्था की गई है। डॉ. शर्मा ने कहा कि कोरोना परिदृश्य में सामाजिक दूरी व सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी अपना नाम पंजीकृत करवा सकते हैं। प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को आकर्षक इनाम भी वितरित किए जाएंगे।

उन्होंने हरियाली तीज के पावन त्योहार के महत्व को बताते हुए कहा कि हिन्दू पंचांग के अनुसार, हर वर्ष हरियाली तीज सावन माह में शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि के दिन मनाई जाती है। उन्होंने कहा कि यह एक अवसर है प्रकृति से जुड़ने का और प्रकृति की गोद में झूलने का। इस साल हरियाली 11 अगस्त बुधवार को मनाई जाएगी। डॉ. शर्मा ने बताया कि ‘तीज क्वीन प्रतियोगिता-2021’ प्रतियोगिता से संबंधित तैयारियॉ पूर्ण कर ली गई हैं। इस प्रोग्राम के संयोजक प्राचार्य डॉ जयप्रकाश ने बताया कि इस अवसर पर वीणा मेहता सचिव, इनरव्हील क्लब मुख्य अतिथि के रूप में पधारेंगी।

JCDV Quiz