Follow us:-
  • By
  • February 11, 2017
  • No Comments

Two days Inter College Volleyball Tournament ends

जेसीडी विद्यापीठ में आयोजित दो दिवसीय इंटर कॉलेज वॉलीबाल टूर्नामेंट का विधिवत् समापन
सभी कॉलेजों के खिलाडिय़ों ने प्रदर्शित की अपनी खेल प्रतिभा, महिलाओं में डेन्टल कॉलेज की टीम तथा पुरूषों में इंजी. कॉलेज की टीम ने मारी बाजी

सिरसा 11 फरवरी, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में विगत दिवस आयोजित दो दिवसीय इंटर कॉलेज बॉलीवाल टूर्नामेंट प्रतियोगिता का विधिवत् समापन हुआ, जिसमें विद्यार्थियों की टीमों के साथ-साथ स्टाफ सदस्यों का भी फ्रेंडली मैच खेला गया। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला एवं रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता के अलावा विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण ने भी विजेता टीम को ट्राफी एवं प्रमाण पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस समापन अवसर पर चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के खेल सचिव डॉ. ईश्वर मलिक विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। इस टूर्नामेंट का आयोजन जेसीडी विद्यापीठ के स्पोर्ट्स अधिकारी अमरीक सिंह गिल तथा इंजीनियरिंग कॉलेज के स्पोर्टस इंचार्ज इंजी. तरूण आनंद की देखरेख में किया गया।

इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला ने विजेता टीमों को बधाई देते हुए एवं उनका उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि उन्हें निकट भविष्य में खेलों में अपने प्रयास जारी रखने चाहिए। वहीं उन्होंने विद्यार्थियों को आश्वासन दिया कि बेहतर प्रदर्शन के लिए हरसंभव सहयोग प्रदान किया जाएगा ताकि वे कामयाबी प्राप्त करके अपना व कॉलेज का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने कहा कि होनहार विद्यार्थियों हेतु समय-समय पर विद्यापीठ इस प्रकार की खेल प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन करवाता है ताकि विद्यार्थी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके विश्वविद्यालय स्तर पर भी बेहतर प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ अनुशासित, संस्कारित एवं तकनीकि शिक्षा के साथ-साथ खेलों को बढ़ावा देने के लिए अधिकाधिक सुविधाएं प्रदान करता है ताकि हमारा विद्यार्थी प्रत्येक क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने कहा कि खेलों से जहां हमारा मानसिक विकास होता है वहीं इससे हम शारीरिक रूप से सुदृढ़ भी बनते हैं, इसलिए प्रत्येक विद्यार्थी को किसी न किसी खेल में खेलभावना से अवश्य हिस्सा लेना चाहिए।

इससे सम्बन्धित विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के स्पोर्टस अधिकारी मि.अमरीक सिंह गिल ने बताया कि इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में महिलाओं का फाइनल मुकाबला इंजीनियरिंग एवं डेन्टल कॉलेज की टीमों के मध्य खेला गया, जिसमें डेन्टल कॉलेज की टीम ने इंजी. की टीम को 21-18, 21-19 के अंतराल से हराकर ट्राफी अपने नाम की। इसमें टीम की कप्तानी इंजी. कॉलेज की तरफ से रमनदीप एवं डेन्टल कॉलेज की तरफ से छात्रा यमन द्वारा की गई। उधर पुरूषों का फाइनल मुकाबला इंजीनियरिंग एवं मैमोरियल कॉलेज के मध्य खेला गया, जिसमें इंजी. कॉलेज की टीम की कप्तानी अरूण तथा मैमोरियल कॉलेज की तरफ से रविन्द्र द्वारा की गई, इसमें इंजी. कॉलेज ने मैमोरियल को 21-17, 25-24, 16-21 से हराया तथा जीत अपने नाम दर्ज की।

समापन कार्यक्रम के दौरान मुख्यातिथि तथा विशिष्ट अतिथि एवं अन्य द्वारा विजेता टीमों को ट्राफी एवं प्रमाण-पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विभिन्न कॉलेजों के स्टाफ सदस्यों के अलावा अनेक विद्यार्थीगण तथा अन्य अनेक गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।