Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM 2nd Sat., 3rd Sat, Sunday: Closed

Valedictory Function of Annual Athletic Meet-2019 – JCD Vidyapeeth, Sirsa

जेसीडी विद्यापीठ में आयोजित दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का विधिवत् समापन
मैमोरियल कॉलेज बना ओवर-ऑल विजेता वहीं डेन्टल कॉलेज रहा रनर-अप। पिंकी एवं अजय बने बेस्ट एथलीट
खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करना जरूरी- डॉ.गोदारा

जेसीडी विद्यापीठ में आयोजित की जा रही दो दिवसीय 15वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का बुधवार को विधिवत् समापन हुआ, जिसमें दूसरे दिन के प्रात:कालीन सत्र में मुख्यातिथि के तौर पर राजेन्द्रा इस्टीच्यूट के डायरेक्टर श्री ओमप्रकाश उपस्थित हुए वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा द्वारा की गई। वहीं इस खेलकूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि हिसार डिवीजन जनसंपर्क एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के उप-निदेशक डॉ.साहिब राम गोदारा ने उपस्थित होकर विजेता खिलाडियों को पुरस्कार प्रदान किए। इस मौके पर उनके साथ खेल प्रतियोगिता के संयोजक डॉ.कुलदीप सिंह के अलावा विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश, इंजी.आर.एस.बराड़, डॉ. राजेन्द्र कुमार, डॉ.राजेश्वर चावला, डॉ.अनुपमा सेतिया, डॉ.अरिन्दम सरकार के अलावा विद्यापीठ के समस्त अधिकारीगण एवं अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे। इस मौके पर सभी विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्यों द्वारा मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों का गर्मजोशी के साथ स्वागत करते हुए अपने जोश का परिचय दिया। इस अवसर पर विद्यार्थियों को अपने संबोधन में श्री ओमप्रकाश ने सभी विद्यार्थियों को इस आयोजन की बधाई प्रेषित करते हुए उन्हें प्रत्येक क्षेत्र में अग्रणी रहने की अपील करते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन में अनुशासन की पालना करते हुए सकारात्मक विचारों के साथ आगे बढऩा चाहिए ताकि कामयाबी उनके कदम चूमें।

इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए डॉ.शमीम शर्मा ने सभी विद्यार्थियों एवं अन्य से उनको परिचित करवाते हुए कहा कि यह आपके लिए सौभाग्य कि बात है डॉ. गोदारा से आपको मुखातिब होकर उनका अनुभव सांझा करने का अवसर प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि अथक मेहनत एवं लग्न के माध्यम से कोई भी उच्च शिखर तक पहुंच सकता है इसीलिए आप अपनी पूरी मेहनत से व लगन से कार्य करें। उन्होंने अपने संबोधन में जहां डॉ.कुलदीप सिंह, मि.अमरीक सिंह की प्रशंसा की वहीं उन्होंने समस्त शिक्षक, गैर-शिक्षक एवं विद्यार्थियों की भी इस खेल प्रतिस्पर्धा में पूरे जोश के साथ अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लेकर इसे सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने इस प्रतियोगिता में हार-जीत की भावना को भूलकर प्रयास करने वाले सभी विद्यार्थियों की हौंसलाफजाई की, वहीं उन्होंने सभी सफाई कर्मचारी एवं मालियों की भी पीठ थपथपाई।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.साहिब राम गोदारा ने प्रतिभागियों का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन में विद्यार्थियों के लिए खेल एक अभिन्न अंग है तथा विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी बढ-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो पाए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रतिभागी के लिए जीतना या हारना मायने नहीं रखता बल्कि प्रतियोगिता में हिस्सा लेना ही बहुत बड़ी बात होती है। खेलों से मन व शरीर दोनों स्वस्थ रहते है। खेल हमें उर्जा के साथ-साथ सहयोग व नेतृत्व की भावना का विकास करने में सहायक है। एक पराजय से कभी भी खिलाडी को निराश नहीं होना चाहिए बल्कि इससे और ज्यादा उत्साह और जोश से अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रयास करना चाहिए। डॉ.गोदारा ने सभी खिलाडिय़ों को खेल को खेल भावना से खेलते हुए नशे से दूर रहने की अपील और कहा कि अगर नशा ही करना है तो खेल के प्रति सच्ची लग्र का करना चाहिए ताकि आप सदैव सफलता पा सकें। उन्होंने कहा कि केवल शिक्षा या खेल हमें कामयाबी नहीं दिलाते हैं बल्कि इनका मिश्रण ही हमें सफल बनाता है।

इस मौके पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में पुरूषों की 3 हजार मीटर दौड़ में मैमोरियल कॉलेज का शीशराम ने प्रथम, डेन्टल के निहाल सिंह एवं विनय कुमार ने क्रमश द्वितीय एवं तृतीय स्थान हासिल किया। 200 मीटर पुरूषों की दौड़ में इंजी.के गुरलाल ने प्रथम, मैमोरियल के संदीप एवं अमनदीप ने क्रमश: द्वितीय एवं तृतीय स्थान अर्जित किया। महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में डेन्टल की निशा प्रथम, बी.एड. की डिम्पल द्वितीय तथा मैमोरियल की भूवि तृतीय स्थान पर रही। पुरूषों की लम्बी कूद में इंजी. का गुरलाल प्रथम, डेन्टल का सौरभ द्वितीय एवं मैमोरियल का अजय तृतीय रहा। महिलाओं की लम्बी कूद में मैमोरियल की पिंकी प्रथम, गुरप्रीत द्वितीय तथा बी.एड. की मोनिका तृतीय स्थान पर रही। पुरूषों की 400 मीटर दौड़ में इंजी.का मनीष प्रथम, मैमोरियल का योगेश द्वितीय तथा फार्मेसी का सुभाष तृतीय रहा, वहीं महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में मैमोरियल की गुरप्रीत ने प्रथम, रेणु ने द्वितीय तथा मेधा ने तृतीय स्थान पाया। पुरूषों की 110 मीटर बाधा दौड़ में डेन्टल के अरविन्द्र ने प्रथम, अजय ने द्वितीय तथा तरूण ने तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ में बी.एड. की प्रियंका ने प्रथम तथा डेन्टल की निशा एवं नैन्सी ने क्रमश: द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाया। पुरूषों की 4 गुणा 200 मीटर दौड़ में इंजीनियरिंग कॉलेज प्रथम, मैमोरियल कॉलेज द्वितीय तथा आईबीएम कॉलेज तृतीय रहा। उधर महिलाओं की 4 गुणा 200 मीटर दौड़ में मैमोरियल कॉलेज प्रथम, डेन्टल द्वितीय तथा बी.एड. कालेज तृतीय स्थान पर रहा। महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में बी.एड. की डिम्पल ने प्रथम, मैमोरियल की भूवि ने द्वितीय तथा डेन्टल की अलिशा ने तृतीय स्थान पाया। पुरूषों की 100 मीटर दौड़ में मैमोरियल के अजय ने प्रथम, डेन्टल के अरविन्द्र ने द्वितीय तथा मैमोरियल के विनोद ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। महिलाओं की 4 गुणा 100 मीटर दौड़ में मैमोरियल कॉलेज प्रथम, बी.एड. कॉलेज द्वितीय तथा डेन्टल कॉलेज तृतीय स्थान पर रहा। पुरूषों की 4 गुणा 100 मीटर दौड़ में मैमोरियल कॉलेज प्रथम, इंजीनियरिंग कॉलेज द्वितीय तथा डेन्टल कॉलेज तृतीय स्थान पर रहा। इस सम्पूर्ण स्पर्धा में जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के विद्यार्थियों ने कब्जा जमाते हुए ओवरऑल विजेता बने तथा जेसीडी डेन्टल कॉलेज इसमें रनर-अप रहा। वहीं इस अवसर पर अंत:विश्वविद्यालय व राष्ट्रीय स्तर पर विजेता रहने वाले खिलाडियों को मुख्यातिथि एवं अन्य द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के अंत में संयोजक एवं जेसीडी आईबीएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ.कुलदीप सिंह आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया। इस मौके पर अपने धन्यवादी अभिभाषण में जेसीडी आइबीएम के प्राचार्य डॉ. कुलदीप सिंह ने मुख्यातिथि, वशिष्ट अतिथि एवं अन्य गणमान्य अतिथियों का इस अवसर पर पधारने पर धन्यवाद किया तथा खेल प्रतिस्पर्धा को विराम दिया गया।

इस सम्पूर्ण कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ के खेल अधिकारी श्री अमरीक सिंह गिल के अलावा अन्य संस्थानों से पधारे हुए खेल कोच एवं अन्य ने इसे कामयाब बनाने हेतु अपना अमूल्य योगदान प्रदान किया। इस अवसर पर विभिन्न कॉलेजों के प्राध्यापकगण, अधिकारीगण एवं अन्य गणमान्य लोगों के अलावा सभी कॉलेजों के विद्यार्थीगण भी मौजूद रहे।

The two-day 15th Annual Sports Competition held in JCD Vidyapeeth ended on Wednesday. JCD Memorial PG College became the overall winner, and JCD Dental College became Runner-up. Pinky and Ajay Became the best athlete. Dr. Sahib Ram Godara, Deputy Director, Public Relations and Cultural Affairs, Hisar & Sh. Om Parkash, Director, Rajendra Institute, Sirsa attended the program as Cheif Guests. Dr. Shamim Sharma, MD, JCDV welcomed Chief Guests & encourage participants and students.

No Comments
Post a Comment
Name
E-mail
Website